wrapper

ब्रेकिंग न्यूज़

कजिले के अधिकाधित वार हितग्राहियों को संबल योजना का लाभ दिलाये - कलेक्टर श्री वरवड़े
इन्दौर | 17-जुलाई-2018
0
 
 
 
 
  कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े की अध्यक्षता में आज कलेक्टेट सभाकक्ष में अंतर्विभागीय समन्वय समिति की बैठक संपन्न हुई। इस अवसर पर कलेक्टर श्री वरवड़े ने सभी अधिकारियों से कहा कि इस समय राज्य शासन की सबसे महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री संबल योजना हैं। इस योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार की जरूरत हैं। स्थानीय निकाय इस योजना के प्रचार-प्रसार के लिए वॉल पेंटिंग करायें। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग भी मुख्यमंत्री संबल योजना के तहत मातृ वंदना योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए जिले से सभी स्वास्थ्य केन्द्रों के बाहर योजना संबंधी जानकारी ऑइलपेंट से अंकित कराये। उन्होने मुख्यमंत्री संबल योजना से जुड़े विभागों स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, नगरीय निकाय और ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री संबल योजना के तहत सभी विभाग विशेष मुहिम चलाकर पंजीकृत असंगठित श्रमिकों को समय-सीमा में विभिन्न योजनाओं से लाभांवित कर सूचित करें।
श्री गौरीशंकर बिसेन का दौरा कार्यक्रम 
इन्दौर | 06-जुलाई-2018
0
 
 
 
   
   किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन आज 7 जुलाई 2018 शनिवार को प्रात: 8:30 बजे भोपाल से रवाना होकर 11:30 बजे इंदौर रेसीडेंसी में आएंगे। शाम 6:30 बजे श्री कैलाश विजयवर्गीय जी के निवास पर भेंट करेंगें। श्री बिसेन रात्रि 10 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे।
इंदौर में आयोजित होगा नेशनल माइनिंग कॉन्क्लेव 
इन्दौर | 05-जुलाई-2018
0
 
 
 
 
 
 
 
   आगामी 13 जुलाई को इंदौर में देश का चौथा नेशनल माइनिंग कॉन्क्लेव का आयोजन होगा। मध्यप्रदेश में पहली बार इस आयोजन की मेजबानी का दायित्व इंदौर को मिला है। इस कॉन्क्लेव में देश के 21 राज्यों के खनन मंत्री सहित अन्य प्रतिष्ठित प्रतिनिधि भाग लेंगे। कॉन्क्लेव के उद्घाटन सत्र में केन्द्रीय खनन मंत्री, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, नीति आयोग के सीईओ उपस्थित रहेंगे। आयोजन में इंडियन ब्यूरो ऑफ माइंस की भी सहभागिता रहेगी। आज इस आयोजन के संबंध में संभाग आयुक्त कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रमुख सचिव खनिज मध्य प्रदेश श्री नीरज मंडलोई, संयुक्त सचिव खनिज भारत सरकार श्री ए के नायक, संभागायुक्त श्री राघवेंद्र सिंह, कलेक्टर श्री निशांत वरवड़े सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
    बैठक में प्रमुख सचिव श्री मंडलोई ने बताया कि कॉन्क्लेव का आयोजन ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में किया जाएगा। बैठक में आयोजन के संबंध में रूपरेखा को अंतिम रुप दिया गया। कार्यक्रम का औपचारिक उद्घाटन पूर्वान्ह 10  बजे होगा। संभाग आयुक्त श्री राघवेंद्र सिंह ने आयोजन के लिए विभिन्न विभागों को उनके दायित्व सौंपे। बैठक में संयुक्त सचिव खनिज भारत सरकार श्री ए के नायक ने बताया कि इस कॉन्क्लेव में वर्ष 2018-19 में मिनरल ब्लॉक के आक्शन से संबंधित महत्वपूर्ण परिचर्चा की जाएगी। देश में विभिन्न मिनरल ब्लॉक के ऑक्शन की पारदर्शी प्रक्रिया सहित अधिकतम राजस्व अर्जित करने के संबंध में विचार विमर्श किया जाएगा। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अजय शर्मा, संयुक्त आयुक्त श्रीमती सपना शिवाले, इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ श्री कुमार पुरुषोत्तम, डायरेक्टर इंदौर एयरपोर्ट श्रीमती आर्यमा सान्याल, उपायुक्त नगर निगम श्री संतोष टेगोर, एडिशनल एसपी श्रीमती मनीषा पाठक सोनी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे
 
 

0
 
 
 
 
 
 
  प्र

 

गणेश शंकर समाचार सेवा

आजादी की पत्रकारिता को ध्यान में रख कर ही  हमने बर्ष 1981 दिसम्बर 11  से दैनिक राष्ट्र भ्रमण समाचार पत्र से अपनी पत्रकारिता की शुरुआत की है.


Template Settings

Color

For each color, the params below will give default values
Blue Green Red Radian
Select menu
Google Font
Body Font-size
Body Font-family
http://www.zoofirma.ru/