wrapper

ब्रेकिंग न्यूज़

आज बुधवार को नाम निर्देशन पत्र प्राप्त नही किए जाएंगे 
विदिशा | 08-नवम्बर-2018
0
 
 
 
 
   
    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यक्रम का हवाला देते हुए बताया कि सात नवम्बर बुधवार को दीपावली पर्व पर नाम निर्देशन पत्र प्राप्त नही करने का शेड्यूल पूर्व में ही जारी किया गया है तदानुसार विदिशा जिले में भी नाम निर्देशन पत्र प्राप्त नही किए जाएंगें। 
अनुज्ञप्तिधारी नवीनीकरण हेतु सशुल्क तीन दिन पूर्व जमा करें 
विदिशा | 02-नवम्बर-2018
0
 
 
 
 
   
    जिले के समस्त डीजल, पेट्रोल पम्प अनुज्ञप्तिधारी एवं समस्त केरोसिन अनुज्ञप्तिधारियों को जिला आपूर्ति अधिकारी के द्वारा सूचित किया गया कि ऐसे अनुज्ञप्तिधारी जिनकी अनुज्ञप्तियों की वैधता 31 दिसम्बर 2018 तक है वह अपनी अनुज्ञप्तियां निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र एवं नवीनीकरण शुल्क के साथ वैधता दिनांक से तीस दिन पूर्व नवम्बर माह में जिला खाद्य कार्यालय में अनिवार्य रूप से जमा कराना सुनिश्चित करें।
    जिला आपूर्ति अधिकारी ने शासन द्वारा नवीनीकरण शुल्क के लिए निर्धारित की गई राशि के संबंध में बताया कि पेट्रोल, डीजल अनुज्ञप्तिधारी पेट्रोल, डीजल पम्प के नवीनीकरण हेतु एक वर्ष के लिए एक हजार रूपए अधिकतम तीन वर्ष के लिए तीन हजार रूपए (विस्फोटक विभाग की वैधता अनुसार) देय होगा।
    केरोसिन थोक डीलर अनुज्ञप्तिधारी के लिए तीन हजार तीन वर्ष के लिए एवं सेमीहोल सेलर डेढ हजार रूपए तीन वर्ष के लिए देय होगा। विभाग के द्वारा समस्त व्यापारी प्रतिष्ठानों के संचालकों को सूचित किया गया है कि उपरोक्तानुसार नवीनीकरण शुल्क निम्न मद 0435 अन्य कृषि कार्यक्रम, 800 अन्य प्राप्तियां, 0242 नियंत्रित वस्तुओं की लायसेंस शुल्क नवीनीकरण अनुज्ञप्ति हेतु जमा कराकर वैधता दिनांक के तीस दिन पूर्व निर्धारित प्रारूप में आवेदन मूल अनुज्ञप्ति एवं चालान सहित अनिवार्यतः जमा कर देंवे अन्यथा वैधता दिनांक 31 दिसम्बर 2018 के बाद अनुज्ञप्ति स्वयमेव निरस्त मानी जाएगी।  क्रमांक 
चहुंओर स्वीप गतिविधियों का नजारा 
विदिशा | 27-अक्तूबर-2018
0
 
 
 
 
 
    निर्वाचन आयोग की मंशानुसार विदिशा जिले के सभी मतदाता अपने मतो का प्रयोग निर्धारित मतदान केन्द्र पर मतदान दिवस को पहुंचकर करें का संदेश देने और मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए जिले की पांचो विधानसभाओं में नित नवाचार के माध्यम से मतदाताओं को अभिप्रेरित किया जा रहा है।
    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के मार्गदर्शन में स्वीप नोडल अधिकारी डॉ पंकज जैन के नेतृत्व में जिले में चहुंओर स्वीप गतिविधियों का क्रियान्वयन युद्व स्तर पर जारी है। गांव, गली, मोहल्लों में हर रोज स्वीप के तहत गतिविधियों आयोजित की जा रही है इस सबके पीछे आयोग की मंशा के अनुसार जिले में अधिक से अधिक मतदाता अपने मत का प्रयोग कर रिकार्ड दर्ज करें कि ओर अभिप्रेरित करना है। 
    शत प्रतिशत मतदान बनेगा विदिशा का अभिमान का संदेश चहुंओर प्रसारित हो रहा है। नव मतदाताओं, दिव्यांगो और सामान्य तथा 80 वर्ष से अधिक की आयु के मतदाताओं तक संदेश पहुंचाने के लिए नित नए-नए कार्यक्रमों का आयोजन शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ निकायों और जनपदों के माध्यम से आयोजित किए जा रहे है। 
सम्पत्ति विरूपण के तहत कार्यवाही जारी 
अब तक शासकीय परिसम्पत्ति से 24721 एवं निजी सम्पत्ति से 19055 का विरूपण 
विदिशा | 21-अक्तूबर-2018
0
 
 
 
 
   
    विधानसभा निर्वाचन कार्यक्रम जारी होते ही जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो जाने के फलस्वरूप मध्यप्रदेश सम्पत्ति विरूपण निवारण अधिनियम अंतर्गत लोक सम्पत्ति सुरक्षा दस्ता (दल) के सदस्यों द्वारा शासकीय एवं निजी परिसम्पत्ति की जांच पड़ताल कर सघन कार्यवाही जारी है। 
    आज दिनांक 21 अक्टूबर तक शासकीय परिसम्पत्तियों एवं निजी परिसम्पत्तियों से की गई विरूपण की जानकारी संबंधित प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराई गई तदानुसार जिसमें दीवार लेखन पर से 11263 लेखन को मिटाया गया है। वही 6764 पोस्टर एवं 2958 बैनरों को निकाला गया है और अन्य 3736 इस प्रकार कुल 24721 का विरूपण किया गया है। 
    इसी प्रकार निजी स्वामित्वों सम्पत्ति पर भी बिना अनुमति के पाए जाने पर विरूपण की कार्यवाही की गई है जिसमें दीवार लेखन 9714, पोस्टर 3548, बैनर 469 तथा अन्य 5324 इस प्रकार कुल 19055 का विरूपण किया गया है। 
 
 


 

गणेश शंकर समाचार सेवा

आजादी की पत्रकारिता को ध्यान में रख कर ही  हमने बर्ष 1981 दिसम्बर 11  से दैनिक राष्ट्र भ्रमण समाचार पत्र से अपनी पत्रकारिता की शुरुआत की है.


Template Settings

Color

For each color, the params below will give default values
Blue Green Red Radian
Select menu
Google Font
Body Font-size
Body Font-family
http://www.zoofirma.ru/