wrapper

ब्रेकिंग न्यूज़

मीडिया मॉनिटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन समिति की बैठक आज 
धार | 15-मार्च-2019
 लोकसभा निर्वाचन-2019 अंतर्गत गठित मीडिया मॉनिटरिंग एवं मीडिया सर्टिफिकेशन समिति (एमसीएमसी) के कार्यो की समीक्षा बैठक 15 मार्च को प्रातः 10 बजे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह की अध्यक्षता में यहॉं कलेक्ट्रेट कक्ष में आयोजित होगी।
हितग्राहियों का सम्मेलन आयोजित हुआ 
धार | 09-मार्च-2019
कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देशानुसार जनपद पंचायत धार द्वारा समस्त पेंशन प्राप्त कर रहे हितग्राहियों का सम्मेलन गुरूवार को मातेश्वरी गार्डन धार में हितग्राहियों का सम्मेलन आयोजित हुआ। इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेशमबाई वर्मा ने इस सम्मेलन का मॉं सरस्वती का पूजन कर विधिवत् शुभारंभ किया। मुख्य इस सम्मेलन में कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री आर.के. पालनपुरे ने पेंशन योजनाओं की जानकारी दी और शासन द्वारा 1 अप्रैल 2019 से 600 रूपये की बड़ी हुई पेंशन के आदेश हितग्राहियों को वितरित किए।
    इस सम्मेलन में जनपद सदस्य श्री लियाकत पटेल, पार्षदगण श्री सिद्धार्थ भूरिया तथा मनीष मावी तथा अन्य अधिकारी व ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन खण्ड पंचायत अधिकारी श्री जी.एल. कटारे ने किया तथा आभार सचिव श्री रंजीत रघुवंशी ने व्यक्त किया।
 
धार | 08-मार्च-2019
0
 
 
 
 
   
       कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देशानुसार जनपद पंचायत धार द्वारा समस्त पेंशन प्राप्त कर रहे हितग्राहियों का सम्मेलन गुरूवार को मातेश्वरी गार्डन धार में हितग्राहियों का सम्मेलन आयोजित हुआ। इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रेशमबाई वर्मा ने इस सम्मेलन का मॉं सरस्वती का पूजन कर विधिवत् शुभारंभ किया। मुख्य इस सम्मेलन में कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री आर.के. पालनपुरे ने पेंशन योजनाओं की जानकारी दी और शासन द्वारा 1 अप्रैल 2019 से 600 रूपये की बड़ी हुई पेंशन के आदेश हितग्राहियों को वितरित किए।
    इस सम्मेलन में जनपद सदस्य श्री लियाकत पटेल, पार्षदगण श्री सिद्धार्थ भूरिया तथा मनीष मावी तथा अन्य अधिकारी व ग्रामीणजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन खण्ड पंचायत अधिकारी श्री जी.एल. कटारे ने किया तथा आभार सचिव श्री रंजीत रघुवंशी ने व्यक्त किया।
कलेक्टर श्री सिंह द्वारा महाशिवरात्री की व्यवस्थाओं का जायजा 
धार | 01-मार्च-2019
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ धारेश्वर मंदिर पहुँचे और महाशिवरात्री पर्व पर की जाने वाली आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। श्री सिंह ने महाशिवरात्री के अवसर पर धारेश्वर मंदिर परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में की जाने वाली आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि धारेश्वर मंदिर के पीछे खाली जगह पर वृक्षारोपण कर क्षेत्र को सुन्दर बनाए।
   इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री दिलीप कापसे, नगर पुलिस अधीक्षक श्री मुले, अनुविभगीय अधिकारी राजस्व श्री वीरेन्द्र कटारे, सिटी मजिस्ट्रेट सुश्री दिव्या पटेल, तहसीलदार श्री भास्कर गाचले सहित अन्य अधिकारी भ्रमण के दौरान साथ थे।
23 एवं 24 फरवरी को विशेष कैम्प का आयोजन होगा 
धार | 21-फरवरी-2019
  भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर विशेष कैम्प आयोजित किया जाकर आगामी सामान्य निर्वाचन 2019 को दृष्टिगत रखते हुए आयोग द्वारा मतदाता सत्यापन और सूचना कार्यक्रम (वीवीआईपी) सभी छूटे  हुए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए अवसर प्रदान करने के लिए समस्त मतदान केन्द्रों पर 23 एवं 24 फरवरी 2019 को विशेष कैम्प आयोजित किए जा रहे है। कैम्प में बीएलओ अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे तथा मतदाता सत्यापन सूचना कार्यक्रम अभियान के अंतर्गत मतदाताओं द्वारा एनवीएसपी एवं वोटर फेसिलेसन सेन्टर 1950 के माध्यम से अपने नाम के सत्यापन/जॉच करने का सहयोग किया जावेगा।
प्रधानमंत्री श्री मोदी का दौरा कार्यक्रम निरस्त 
धार | 15-फरवरी-2019
जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का 16 फरवरी 2019 का धार का दौरा कार्यक्रम अपरिहार्य कारणों से निरस्त हो गया है।
सहायक सचिव व रोजगार सहायक को शोकाज नोटिस जारी 
धार | 07-फरवरी-2019
 
 मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री आर के चौधरी ने जनपद पंचायत सरदारपुर की ग्राम पंचायत लेडगांव सहायक सचिव श्री रवीन्द्र पाटीदार तथा ग्राम पंचायत बरमंडल रोजगार सहायक श्री महेश मारू को शासकीय योजनाओं में वित्तीय अनियमितता करने पर शोकाज नोटिस जारी किया है। इन्हे समक्ष में उपस्थित होकर प्रतिउत्तर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है।

 

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्री पटेल का दौरा कार्यक्रम 
धार | 29-जनवरी-2019
 प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल 30 जनवरी को धार जिले के भ्रमण पर आ रहे है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्री पटेल 30 जनवरी को प्रातः 10 बजे इन्दौर से सड़क मार्ग से प्रस्थान कर प्रातः 11 बजे धार आऐगे और सर्किट हाउस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा आमजन से भेंट करेंगे। इसके बाद प्रातः 11.50 बजे सर्किट हाउस से ग्राम पंचायत देलमी के लिए प्रस्थान कर दोपहर 12 बजे देली पहुँचेंगे। देलमी में फूड प्रोसेसिंग यूनिट का निरीक्षण करेंगे। 
   श्री पटेल दोपहर 1 बजे धार में स्थित उदय रंजन क्लब मैदान पर आयोजित त्रि-स्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के प्रशिक्षण एवं क्षमता वर्धन कार्यशाला में भाग लेंगे। श्री पटेल अपरान्ह 3 बजे प्रशिक्षण स्थल से प्रस्थान कर जिला कांग्रेस कमेटी धार कार्यालय में पहुँचेंगे और जिला पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से भेंट करेगे। श्री पटेल सायं 4 बजे धार से प्रस्थान कर सायं 5 बजे सरदारपुर पहुँचकर आजीविका मिशन के समूह से चर्चा और इकाईयों का निरीक्षण करेंगे। पंचायत एवं ग्राम विकास मंत्री श्री पटेल सायं 6 बजे सरदारपुर से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करें - श्री सिंह
-
धार | 21-जनवरी-2019

 

ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के तहत स्वीकृत निर्माण कार्यो को समय सीमा में पूर्ण करें। इन योजनाओं के कार्यो को पूर्ण कराने के लिए अधिकारी व्यक्तिगत रूचि ले। यह निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने सोमवार को यहॉं जिला पंचायत सभाकक्ष में ग्रामीण विकास विभाग के कार्यो की समीक्षा बैठक में दिए। श्री सिंह ने मनरेगा के अंतर्गत जिले में स्वीकृत कार्यो की प्रगति की सघन समीक्षा की। बैठक में बताया कि जिले में 76.28 लाख मानव दिवस सृजन का लक्ष्य था। जिसके विरूद्ध अब तक 38 हजार 875 मानव दिवस के बराबर रोजगार सृजन किया गया। श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे ग्राम पंचायतों में मनरेगा के अंतर्गत स्वीकृत कार्यो में श्रमिकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।
श्री सिंह ने स्वच्छ सुन्दर शौचालय अभियान के अंतर्गत घरों तथा स्कूलों के शौचालयों के पेंटिंग कार्य की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि इस अभियान के तहत सरदारपुर जनपद पंचायत क्षेत्र में 1198 घरों में तथा 29 स्कूलों, निसरपुर में 1156 घरों में तथा 36 स्कूलों, धार में 1150 घरों में तथा 20 स्कूलों, नालछा में 1141 घरों में तथा 18 स्कूलों, बदनावर में 1009 घरों में तथा 21 स्कूलों, बाग में 974 घरों में तथा 38 स्कूलों, डही में 972 घरों में तथा 54 स्कूलों, कुक्षी में 902 घरों में तथा 35 स्कूलों, गंधवानी में 887 घरों में तथा 5 स्कूलों, धरमपुरी में 812 घरों में तथा 23 स्कूलों, मनावर में 771 घरों में तथा 159 स्कूलों, उमरबन में 756 घरों में तथा 110 स्कूलों तथा तिरला जनपद पंचायत क्षेत्र में 719 घरों में तथा 10 स्कूलों में शौचालयों को सुन्दर बनाने का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। श्री सिंह ने घरों तथा स्कूलों में शेष रहे शौचालयों को सुन्दर बनाने का कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए।
श्री सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत जिले में वर्ष 2016-17 तथा 2017-18 में स्वीकृत कार्यो की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि जिले में इस दौरान 24 हजार 327 आवास स्वीकृत किए गए थे। जिसमें से अब तक 22 हजार 273 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण किया जा चुका है। इस योजना के अंतर्गत तिरला जनपद पंचायत क्षेत्र में 2111 में से 1723, गंधवानी में 2193 में से 1906, बाग में 1595 में से 1427, धरमपुरी में 1564 में से 1406, नालछा में 1938 में से 1743, डही में 1516 में से 1390, उमरबन में 1916 में से 1774, निसरपुर में 1326 में से 1234, मनावर में 1951 में से 1817, कुक्षी में 1373 में से 1300, सरदारपुर में 4113 में से 3921, बदनावर में 1974 में से 1900 तथा धार जनपद पंचायत क्षेत्र में 757 में से 732 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण किया जा चुका है। श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे शेष रहे आवासों का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्यमंत्री हेल्पलाईन पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की जनपदवार समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे मुख्यमंत्री हेल्पलाईन की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए आगामी एक सप्ताह में लंबित शिकायतों को निराकरण सुनिश्चित करे। मुख्यमंत्री हेल्पलाईन की शिकायतों का लेवल-1 पर ही निराकरण हो जाए, इस बात का ध्यान रखा जावे। श्री सिंह ने स्वावलंबन पोर्टल पर दर्ज दिव्यांगजनों का यूडीआयडी कार्ड जारी किए जाने के कार्य की समीक्षा की और जनपद पंचायत उमरबन, तिरला, सरदारपुर, नालछा, मनावर, धरमपुरी, कुक्षी, डही के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा नगर परिषद माण्डव, सरदारपुर के मुख्य नगरपालिका अधिकारी को 65 प्रतिशत से कम प्रगति के कारण दो वेतनवृद्धि रोकने के लिए शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने स्वचलित कृत्रिम हाथ लगाए जाने के लिए चिन्हांकित हितग्राहियों की जानकारी प्राप्त की और इस कार्य में और अधिक सुधार लाने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री आर.के. चौधरी, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री संजय तिवारी, परियोजना अधिकारी श्री सिग्गा, परियोजना अधिकारी श्री ज्वेल कटारे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

मिजल्स रूबेला अभियान के अंतर्गत एक दिवसीय प्रशिक्षण सम्पन्न 

धार | 07-जनवरी-2019
 मिजल्स रूबेला अभियान अंतर्गत प्रधान अध्यापक एवं नोडल शिक्षको का प्रशिक्षण यहॉ जिला प्रशिक्षण केंद्र में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरसी  पनिका की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। प्रशिक्षण में मिजल्स एवं रूबेला बिमारी के बारे में संक्षिप्त जानकारी, प्ररेन्टस टिचर मिटिंग, बच्चो को अभियान के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूलों में निबंध प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कर जागरूकता लाने के लिए कहा गया। प्रशिक्षण में मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी डॉ. पनिका,डॉ. नरेन्द्र पवैया जिला टीकाकरण अधिकारी मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिता दाहना, शहरी नोडल अधिकारी डॉ. के के सोनी, आयुष एम ओ डॉ. नरेन्द्र नागर ने इस प्रशिक्षण में सम्बोधित किया। इस अभियान के अंतर्गत विकासखंड तीसगांव में 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चे लगभग 30 हजार लाभांवित किये जाऐगे। इस दौरान बी सी एम शांतिलाल मौर्य, बी ई ओ श्री अनिल व्यास एवं बी आर सी मौजूद थे। 
वरीयता क्रम के आधार पर अभियोजन अधिकारियों को कार्य आवंटन 
धार | 05-जनवरी-2019
सहायक जिला लोक अभियोजना अधिकारी श्री बापूसिंह बिलवाल ने बताया कि लोक अभियोजन संचालनालय द्वारा अभियोजन अधिकारीगण के मध्य कार्य आवंटन हेतु वार्षिक  कार्य मूल्यांकन prosecution performance evalution system(mobile app )में प्राप्त औसत अंको के आधार पर वरीयता क्रम में निम्न तीन श्रेणियों मे न्यायालयों को विभक्त किया गया है-  A श्रेणी में मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी तथा अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी, B श्रेणी में न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम/व्यवहार न्यायधीश वर्ग-एक, c श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी  प्रथम श्रेणी/द्वितीय श्रेणी/ व्यवहार न्यायधीश वर्ग-2 में वर्गीकरण किया जायेगा। A, B, C श्रेणी में वरीयता क्रम के आधार पर अभियोजन अधिकारियों को 1 जनवरी 2019 से कार्य आवंटन किया गया है।
प्रसिद्ध पर्यटन स्थल माण्डव में उल्लास, उमंग और रोमांच के होंगे आयोजन 
6 दिवसीय माण्डव उत्सव आज से, नृत्य, गायन, वादन एवं साहसिक रोमांचक गतिविधियों का आयोजन किया जायेगा 
धार | 24-दिसम्बर-2018
 
 सिटी ऑफ जॉय कही जाने वाली प्रसिद्ध पर्यटक स्थली माण्डव इस वर्ष भी माण्डव उत्सव के माध्यम से भारत वर्ष की समृद्ध शास्त्रीय एवं पारम्परिक लोक कलाओं के माध्यम से जीवंत होगी। माण्डव में जल, थल, नभ में साहसिक रोमांचकारी गतिविधियों का आयोजन भी किया जायेगा। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी इंदौर संभाग के माण्डव में माण्डव उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। माण्डव उत्सव 24 दिसम्बर से शुरू होकर 29 दिसम्बर तक चलेगा।
    कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि माण्डव उत्सव के दौरान नृत्य, गायन, वादन के कार्यक्रम होंगे। उन्होंने बताया कि 24 से 29 दिसम्बर तक माण्डव के मीरा की जीरात में एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया है। इसके तहत जल, थल, नभ में रोमांचकारी खेल होंगे। मीरा की जीरात में ही सांस्कृतिक गतिविधियाँ आयोजित की गई है। इसमें नृत्य, गायन एवं वादन के कार्यक्रम होंगे। 29 दिसम्बर को अशर्फी महल के सामने कवि सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित कर समापन किया जायेगा। कवि सम्मेलन में अखिल भारतीय स्तर के कवि काव्य पाठ करेंगे। माण्डव उत्सव के माध्यम से आमजन जहाँ माण्डव की खूबसूरत वादियों का नजारा देख सकेंगे, वहीं भारतीय लोक कला एवं लोक संस्कृति से भी परिचित होंगे। इस दौरान माण्डव आने वाले पर्यटकों को दो गुना आनन्द होगा।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने मतगणना के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा 
धार | 11-दिसम्बर-2018
0
 
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने रविवार को यहॉं वीसी कक्ष में विधानसभा निर्वाचन-2018 के अंतर्गत 11 दिसम्बर को होने वाली मतगणना के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे सौंपे गए कार्य तत्काल पूर्ण करे। श्री सिंह ने मतगणना स्थल पर विद्युत व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए अधीक्षण यंत्री म.प्र. पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को आवश्यक निर्देश दिए।
   श्री सिंह ने मतगणना दल के गठन और उनके प्रशिक्षण कार्य की समीक्षा की। उन्होने बताया कि मतगणना दल का द्वितीय रेण्डमाईजेशन 10 दिसम्बर को प्रातः 10 बजे किया जावेगा। जिसमें प्रेक्षकगण भी उपस्थित रहेंगे। श्री सिंह ने इस बैठक में मतगणना के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की नोडल अधिकारीवार समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे मतगणना के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए है कि वे मतगणना स्थल पर एम्बूलेंस, चिकित्सा दल, जीवनरक्षक दवाईयों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करे।
नेशनल लोक अदालत का आयोजन 8 दिसम्बर को 
धार | 30-नवम्बर-2018
0
 
 म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकारण जबलपुर के निर्देशानुसार 8 दिसम्बर को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस लोक अदालत में प्रीलिटिगेशन (मुकदमा पूर्व) एवं न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य प्रकरणो को निराकरण के लिए रखा जावेगा। अपर कलेक्टर श्री दिलीप कापसे ने जिले के विभिन्न विभागो के अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे इस नेशनल लोक अदालत में अपने कार्यालय से संबंधित प्रकरणों के निराकरण के लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करे। ताकि अधिक से अधिक संख्या में प्रकरणो का निराकरण हो सके। 
स्टेण्डिंग कमेटी की बैठक 26 नवम्बर को 
ट्रेनिंग अवेयरनेस के लिए विधानसभाओं को दी गई ईव्हीएम तथा व्हीव्ही पेट मशीनो की एफएलसी आज 
धार | 24-नवम्बर-2018
0
 
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए ट्रेनिंग एवं अवेयरनेस के लिए विधानसभाओं को प्रदाय की गई ईव्हीएम एवं व्ही.व्ही पेट मशीनो के एफएलसी किये जाकर निर्वाचन के लिए रिजर्व में रखी जाने के क्रम में 25 नवम्बर को प्रातः 8 बजे से एफएलसी की जावेगी। यह कार्य शासकीय पोलिटेक्निक महाविद्यालय धार स्थित वेयर हाउस में किया जावेगा। रेण्डमाईजेशन 26 नवम्बर को जिला पंचायत सभा कक्ष में अपरान्ह 12 बजे से आरंभ किया जावेगा। रेण्डमाईजेशन उपरान्त दोपहर 12.30 बजे स्टेण्डिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई है। इस अवसर पर तृणमूल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, कम्यूनिष्ट पार्टी ऑफ इंण्डियॉ (मार्क्सवादी), नेशनल कांग्रेस पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कम्यूनिष्ट पाटी ऑफ इंडिया, इंडियन नेशनल कांग्रेस, के जिला अध्यक्ष तथा समस्त अभ्यर्थीयां को आमंत्रित किया गया है। इस बैठक में रिटर्निंग तथा सहायक रिटर्निंग आफिसर भी भाग लेगे। एफ एल सी कार्य के दौरान मोबाईल एवं किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक्स डिवाईस  एफ एल सी क्षेत्र में प्रतिबंधित रहेगी।
एक अभ्यर्थी ने दो नाम निर्देशन पत्र दाखिल 
धार | 03-नवम्बर-2018
 
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन-2018 के लिए शनिवार को नाम-निर्देशन पत्र दाखिल करने के दूसरे दिन 7 विधानसभा क्षेत्रों में से धार विधानसभा क्षेत्र में रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय धार में एक अभ्यर्थी श्री अमित पिता अभय जैन ने सपाक्स से तथा निर्दलीय के रूप में  नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए। इस प्रकार जिले में धार विधानसभा क्षेत्र में अब तक 3 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए जा चुके है।
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभिनव प्रयास 
धार | 27-अक्तूबर-2018
0
 
  जिले में मतदाताओं को ई.व्ही.एम. तथा व्ही.व्ही. पेट के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां चलाई जा रही है। इसी कड़ी में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक किया। इस रैली में कार्टून भी साथ-साथ चल रहा था। शनिवार को जिला पंचायत परिसर में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप प्लान के नोडल अधिकारी श्री आर.के. चौधरी ने इस कार्टून तथा ई.व्ही.एम. मशीन का बटन दबाकर मतदाताओं को प्रेरित किया।
 


 

गणेश शंकर समाचार सेवा

आजादी की पत्रकारिता को ध्यान में रख कर ही  हमने बर्ष 1981 दिसम्बर 11  से दैनिक राष्ट्र भ्रमण समाचार पत्र से अपनी पत्रकारिता की शुरुआत की है.


Template Settings

Color

For each color, the params below will give default values
Blue Green Red Radian
Select menu
Google Font
Body Font-size
Body Font-family
http://www.zoofirma.ru/