wrapper

ब्रेकिंग न्यूज़

15 मार्च को सी-विजिल एप का प्रशिक्षण 
शहडोल | 15-मार्च-2019
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन श्री अशोक ओहरी ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन 2019 के सफल सम्पादन हेतु उड़नदस्ता दल के सदस्यों की सी-विजिल एप का प्रशिक्षण 15 मार्च को दोपहर 3:00 बजे से कलेक्टर कार्यालय शहडोल के सभागार में आयोजित किया गया है। श्री ओहरी ने सभी उड़नदस्ता दल के सदस्यों को उक्त प्रशिक्षण में अपने एन्ड्रॉयड फोन के उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करने के निर्देश दिये हैं।  
अपात्रों के नाम बीपीएल सूची से हटाये गये 
शहडोल | 09-मार्च-2019
 अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री रमेश सिंह ने गणमान्य नागरिकों से शिकायत मिलने पर पटवारी शहडोल से जांच कराकर वार्ड नं. 24 निवासी निशा जायसवाल पिता अवधेश कुमार, सस्मिदा जायसवाल पिता लवकेश, विकास जायसवाल पिता राकेश कुमार, पूनम जायसवाल पति मुकेश जायसवाल एवं सुनीता जायसवाल पति राजेश कुमार का नाम सम्पन्न वर्ग में आने के कारण बीपीएल सूची से हटाया गया।
मुख्यमंत्री के आगमन पर व्यवस्था संबंधी बैठक सम्पन्न 
शहडोल | 01-03-2019
 कलेक्टर श्री ललित दाहिमा ने जिले में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के 06 मार्च के आगमन पर व्यवस्थाओं संबंधी जिले के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें उनके दायित्व निर्वहन के निर्देश दिये। बैठक में अपर कलेक्टर श्री अशोक ओहरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश पाण्डेय, एसडीएम श्री रमेश सिंह, कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी श्री राजेश जोशी, खनिज अधिकारी सुश्री फरहत जहां, समन्वयक सर्व शिक्षा डॉ. मदन त्रिपाठी, नगरपालिका अधिकारी धनपुरी श्री रविकरण त्रिपाठी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 
    बैठक में कलेक्टर ने आजीविका मिशन के अधिकारी को उनके विभागीय कार्यों के संबंध में दायित्व सौंपे। कृषि विभाग के अधिकारी को जय किसान फसल ऋण माफी योजना सहित अन्य कार्यों से संबंधित, विद्युत विभाग के अधिकारी को बिजली की आपूर्ति संबंधी तथा स्थल एवं हेलीपेड आदि के सुचारू व्यवस्था संबंधी अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि संबंधित अधिकारी अपने-अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन करें, जिससे मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को बेहतर ढंग से सम्पन्न कराया जा सके। कार्यक्रम स्थल पर पानी, बिजली, सुरक्षा एवं बैठक व्यवस्थाओं के बारे में भी चर्चा की गई और सुचारू व्यवस्था के निर्देश दिये गये। 
सेवाभाव, उदारता और संवेदनशीलता के साथ कार्य करें शासकीय सेवक- कमिश्नर 
शासकीय सेवकों के 12 दिवसीय परिचायात्मक प्रशिक्षण का शुभारंभ 
शहडोल | 21-फरवरी-2019
 
 कमिश्नर शहडोल संभाग श्री जे. के. जैन ने कहा है कि शासकीय सेवक सेवाभाव, उदारता और संवेदनशीलता के साथ शासकीय कार्य करें। उन्होंने कहा है, कि शासकीय कार्यालयों में लोग अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए बहुत उम्मीदे लेकर आते है, लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए शासकीय सेवक अपने अन्दर दर्द पैदा करें, लोगों के कार्य सहजता और सुगमता से करने का जज्बा पैदा कर, आम लोगों की समस्याओं का निराकरण उदारता पूर्वक करें। शासकीय सेवक हमेशा यह सोचें कि हम आम लोगों की समस्याओं उनकी पीड़ा को कैसे बेहतर तरीकें से सुलझा सकते है। उन्होंने कहा कि शासकीय सेवकों में संवेदनशीलता के साथ परोपकार की भावना भी होनी चाहिए। कमिश्नर शहडोल संभाग श्री जे. के. जैन आज शासकीय इन्द्रिरा गॉधी कन्या महाविद्यालय शहडोल में आर.सी.व्ही.सी. नरोन्हा प्रशासन एवं प्रबंधकीय अकादमी भोपाल के सौजन्य से आयोजित नवनियुक्त तृतीय श्रेणी शासकीय सेवकों के 12 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कमिश्नर ने कहा कि शासकीय सेवकों को अपने कार्य का ज्ञान होना चाहिए। शासकीय सेवकों को कम्प्यूटर का ज्ञान होना चाहिए, और शासकीय सेवकों को अपने कार्य के प्रति ईमानदार भी होना चाहिए। उन्होंने कहा कि, शासकीय सेवकों को शासकीय कार्यों के प्रशिक्षण का सुनहरा अवसर मिला है। प्रशिक्षण के दौरान शासकीय कर्मचारी अच्छा प्रशिक्षण लें।
कमिश्नर ने तहसील ब्यौहारी के राजस्व न्यायालय का किया निरीक्षण 
शहडोल | 15-फरवरी-2019
0
 
 कमिश्नर शहडोल संभाग श्री जे.के. जैन ने आज तहसील ब्यौहारी के राजस्व न्यायालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने सीमांकन एवं अविवादित नामांतरण के प्रकरणों की जानकारी ली। जिसमें सीमांकन एवं अविवादित नामांतरण के प्रकरण लंबित पाए जाने पर कमिश्नर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा राजस्व प्रकरणों के निराकरण में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निरीक्षण में वर्ष 2017-18 के सीमांकन प्रकरण लंबित पाए जाने पर कमिश्नर ने तहसीलदार ब्यौहारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होनें अतिक्रमण हटाने के प्रकरणों का भी निरीक्षण किया। राजस्व न्यायालय में अतिक्रमण हटाने के प्रकरण काफी कम संख्या में दर्ज होने पर कमिश्नर द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। साथ ही राजस्व वसूली के नए प्रकरण दर्ज नहीं करने पर भी उन्होनें नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देशित किया गया कि राजस्व वसूली के प्रकरण दर्ज कर राजस्व वसूली करें। कमिश्नर द्वारा अर्थदंड पंजी का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव, उपायुक्त राजस्व श्री दिलीप पाण्डेय, एसडीएम ब्यौहारी श्री पी.के. पाण्डेय उपस्थित रहे।
रोजगार मेला से सार्थक लाभ मिले ऐसे प्रयास होने चाहिये-कलेक्टर 
कैरियर मेला आयोजन की तैयारी बैठक सम्पन्न 
शहडोल | 07-फरवरी-2019
 
जिले में बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने एवं उनमें वर्तमान परिवेश के अनुरूप कार्य क्षमतावर्धन कर तकनीकी ज्ञान में दक्ष कराने का कार्य करें। ताकि स्थानीय युवाओं को अधिकाधिक रोजगार के अवसर सुलभ हो सके। वर्तमान समय में बेरोजगारी से उबारने के लिये ऐसे प्रयास शैक्षणिक संस्थाओं एवं औद्योगिक संस्थानों को मिलकर करने चाहिये, जिसके सार्थक लाभ भी परिलक्षित हों। उक्त उद्गार कलेक्टर श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कैरियर मेला आयोजन की तैयारी बैठक में उपस्थित विभागीय अधिकारियों एवं औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों से व्यक्त किये। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर सुश्री पूजा तिवारी, इंदिरा गांधी कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य ऊशा नीलम, प्राध्यापक श्री करूणेष झा, आईटीआई के श्री एस.सी. गौतम, पं. शम्भूनाथ विश्वविद्यालय के डॉ. डी.व्ही. मिश्रा, नेहरू महाविद्यालय बुढ़ार की प्राचार्य डॉ. आशा अग्रवाल, शासकीय महाविद्यालय जैतपुर के प्राचार्य श्री विकास खरे, महाप्रबंधक उद्योग श्रीमती राधिका कुसरो, रिलायन्स से श्री अनन्त खन्डेलवाल, ओरियन्ट पेपर मिल के श्री देवेन्द्र द्विवेदी, एलआईसी के श्री राजेन्द्र कुमार साहू, उद्यमिता विकास केन्द्र के श्री रवि वर्मा,, खादी ग्रामोद्योग, रेशम, उद्यान, रोजगार कार्यालय सहित अन्य विभागीय अधिकारी एवं महाविद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 
स्वतंत्रता संग्राम के शहीदो की स्मृति में 30 जनवरी को होगा मौन धारण 
शहडोल | 29-जनवरी-2019
 
 प्रत्येक वर्ष 30 जनवरी को प्रातः 11.00 बजे सारे देश में उन शहीदो की स्मृति में जिन्होनें भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने जीवन का बलिदान दिया है, दो मिनिट का मौन रखा जाता है और कार्य तथा गतिविधियो रोक दी जाती है। इस वर्ष भी 30 जनवरी 2019 को प्रातः 11.00 बजे शहीदो की स्मृति में 02.00 मिनिट का मौन रखा जायेगा।

 

प्रभारी मंत्री ने लोगों की सुनी समस्याएं - शहडोल | 21-जनवरी-2019

 मध्यप्रदेश शासन के जनजातीय कार्य विभाग, विमुक्त घुमक्कड़, अर्द्ध घुमक्कड़ विभाग के मंत्री एवं शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम ने आज शहडोल जिले के प्रवास के दौरान कलेक्टर कार्यालय परिसर में लोगों की समस्यायें सुनी तथा समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश मौके पर उपस्थित कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों को दिये। 

 

 

 

 

 

 

मुख्य सचिव की वीडियो कॉन्फ्रेंस 7 जनवरी को 

शहडोल | 07-जनवरी-2019
मुख्य सचिव, श्री एस.आर. मोहंती 7 जनवरी को दोपहर 3 बजे से मंत्रालय स्थित एनआईसी कक्ष क्रमांक-117 में सभी कमिश्नर और कलेक्टर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे।
विकासखण्ड गोहपारू में एमआर अभियान की ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न 
शहडोल | 05-जनवरी-2019
खण्ड चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोहपारू द्वारा जानकारी दी गई है कि आज 15 जनवरी से चलने वाले मीजल्स उन्मूलन एवं रूबेला नियंत्रण के संबंध में ब्लाक स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जयसिंहनगर श्री सतीष राय की उपस्थिति में सम्पन्न हुई। श्री राय ने टास्क फोर्स में उपस्थित सभी अधिकारियों को कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिये सभी इस तरह कार्य करें कि एक भी बच्चा 09 माह से 15 वर्ष तक का इस अभियान में इस पीड़ारहित टीका से वंचित न हो एवं यह अभियान जन अभियान का स्वरूप ले, इसके लिये व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। 
किसान कर्ज माफी से किसानों ने किया खुशी का इजहार 
शहडोल | 24-दिसम्बर-2018
प्रदेश सरकार की किसान कर्ज माफी योजना से जिले के किसानों में खुशी की लहर छाई है। शहडोल जिले के किसानों ने मध्यप्रदेश सरकार की कर्ज माफी योजना की सराहना करते हुये मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन को धन्यवाद दिया है। जिले के जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम चटहा निवासी कृषक श्री अच्छेलाल ने बताया कि मेरे पास 2 एकड़ जमीन है, जिसमें खेती के लिये मैंने वर्ष 2016 में 1 लाख रूपये का कर्ज किसान क्रेडिट कार्ड से बैंक द्वारा लिया था। मौसम की मार एवं पानी की कमी के कारण फसल सूख जाने से आज तक कर्ज नहीं जमा कर पाया। कर्ज की चिंता जहन में बनी रहती थी। नई प्रदेश सरकार की किसान कर्ज माफी योजना से बैंक के ऋण अदा करने से उन्हें अब राहत मिली है। उन्होनें बताया कि मध्यप्रदेश सरकार ने किसानों का कर्ज माफ कर किसानों को चिंताओं से मुक्त कर दिया है।   
 
   इसी प्रकार ग्राम अमरहा के श्री कोमल सिंह तोमर ने बताया कि मेरे पास 20 एकड़ खेती की जमीन है। जिसमें खेती के लिये मैंने भारतीय स्टेट बैंक सिंहपुर से 160000 रूपये एवं सेवा सहकारी समिति सामतपुर से 60000 रूपये का कर्ज 4 वर्ष पूर्व लिया था। गत् वर्षों में वर्षा के अभाव एवं अन्य कारणों से फसल का उत्पादन नगण्य था। जिस कारण थोड़ी बहुत कर्ज की राशि किसी तरह से जमा कर पाया था परन्तु बाकी राशि शेष है। प्रदेश सरकार की किसान कर्ज माफी योजना से आशा की किरण जागृत हुई है। अब 2 लाख रूपये तक कर्ज माफ होने पर नये तरीके से खेती करूंगा। यह योजना किसानों के लिये वरदान साबित होगी। 
   ग्राम चटहा निवासी रेनू सिंह ने बताया कि मेरे पति ने खेतों में खाद बीज के लिये बैंक से कर्ज लिया था। खेती अच्छी नहीं होने से वह कर्ज नहीं जमा कर पाये, जिससे मुझे भी चिंता सताती रहती थी। प्रदेश सरकार की किसान ऋण माफी योजना से अब चिंता मुक्त होकर नई आशा की किरण जगी है। उन्होनें कर्ज मुक्ति से खुशी का इजहार करते हुये प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया तथा कहा कि किसान के परिवारों में इस तरह के सरकार के कदमों से खुशहाली आयेगी।
मतगणना कार्य में पत्रकारों जानकारी उपलब्ध कराने हेतु नोडल अधिकारी एवं सहायकों की नियुक्ति 
शहडोल |11-दिसम्बर-2018
0
 
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव द्वारा 11 दिसम्बर 2018 को स्थानीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में होने वाली विधानसभा निर्वाचन की मतगणना संबंधी जानकारी पत्रकारों उपलब्ध कराने हेतु उप संचालक जन सम्पर्क श्री जी.एस. मर्सकोले को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उनके सहायक के रूप में श्री विनोद प्रधान सहायक समन्वयक रा.गा.शि.मि. शहडोल जो पत्रकारों को विधानसभा क्षेत्र ब्यौहारी, श्री संतोष चौधरी  उप संचालक मत्स्य शहडोल विधानसभा क्षेत्र जयसिंहनगर तथा श्री जी.एस. टेकाम उप संचालक सामाजिक न्याय विभाग शहडोल जैतपुर विधानसभा के संबंध में पत्रकारों को चार-चार के ग्रुप में रिटर्निंग ऑफीसर के कक्ष तक भ्रमण करायेगें एवं आवश्यक जानकारियां उपलब्ध करायेगें।
शहडोल जिले में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न 
मतदान केन्द्र अर्झुली में सर्वाधिक 95.64 प्रतिशत् हुआ मतदान, शांतिपूर्ण मतदान के लिये कलेक्टर ने नागरिकों को धन्यवाद ज्ञापित किया
शहडोल | 30-नवम्बर-2018
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने कलेक्टर कार्यालय सभागार में आयोजित प्रेस ब्रीफिंग में जानकारी देते हुये बताया कि शहडोल जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र ब्यौहारी, जयसिंहनगर एवं जैतपुर में मतदान शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न हुआ। जिले में मतदान के दौरान कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। जिले में 774 महिला मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिसमें उन्होनें उत्साहपूर्वक व्यवस्थित ढंग से मतदान कराया। जिले में 20 महिला मतदान केन्द्र एवं 3 सुगम एवं समावेशी दिव्यांग मतदान केन्द्र बनाये गये थे। जिनमें निर्वाचन आयोग की मंशानुरूप आधारभूत सुविधाओं की व्यवस्था की गई थी एवं बूथों को सजाया गया था। साथ ही तीनों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 12 आदर्ष मतदान केन्द्र बनाये गये थे। शहडोल जिले में 76.87 प्रतिशत् मतदान हुआ, जिसमें ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र में 75.22 प्रतिशत्, जयसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र में 77.97 प्रतिशत् एवं जैतपुर विधानसभा क्षेत्र में 77.57 प्रतिशत् मतदान हुआ है। जिसमें डाक मतपत्र एवं सर्विस वोटर्स के मत अभी शामिल नहीं है। त्वरित सूचना संचार एवं कम्प्युनिकेशन प्लान बनाया गया, जिसमें मोबाईल एप का सफलतापूर्वक इस्तेमाल किया गया। क्रिटिकल एवं वर्ल्नरेबल मतदान केन्द्रों को सीसीटीव्ही एवं वेबकास्टिंग के दायरे में रखा गया था। इन केन्द्रों में मतदान प्रक्रिया की बारीकी से निगरानी की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शहडोल जिले में 35 मतदान केन्द्रों में मतदान का प्रतिशत् 90 से अधिक है, जिसमें ब्यौहारी में 03, जयसिंहनगर में 19 एवं जैतपुर में 13 मतदान केन्द्र शामिल है। जिले के जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 309 अर्झुली में सर्वाधिक 95.64 प्रतिशत् मतदान हुआ। ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 216 चरकवाह में 94.01 प्रतिशत् मतदान हुआ, वहीं जयसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 280 मिठौरी में 95.56 प्रतिशत् मतदान हुआ है। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान के लिये शहडोल जिले में मतदान केन्द्रों की माकूल सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। सुरक्षा व्यवस्था हेतु 08 सुरक्षा कम्पनियां लगाई गई थी, जिन्होनें हर मतदान केन्द्र में सुचारू रूप से सुरक्षा की। कलेक्टर ने जिले में सुचारू एवं शांतिपूर्ण मतदान में जिले के नागरिकों, सुरक्षा अधिकारियों, कर्मचारियों एवं मीडियाकर्मियों के अपेक्षित सहयोग के लिये उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। 
    इस मौके पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री एस.कृष्ण चैतन्य, संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेश अग्रवाल, डिप्टी कलेक्टर सुश्री पूजा तिवारी, दिव्यांग स्वीप के नोडल अधिकारी श्री जी.एस. टेकाम उपस्थित थे। 
मतदान केंद्र वाली शालाए रविवार को खुली रहेंगी 
शहडोल | 24-नवम्बर-2018
0
 
  संयुक्त कलेक्टर श्री सुरेश अग्रवाल ने बताया कि शहडोल जिले की ऐसी शालाए जहां मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 25 नवंबर 2018 (रविवार) को खुली रहेंगी। उन्होंने बताया विधानसभा निर्वाचन 2018 के मतदान के लिए मतदान केंद्रों में सी.सी.टी.व्ही. कैमरे स्थापित करने का कार्य 25 नवंबर को किया जाएगा।
आज 11 अभ्यर्थियों द्वारा 11 नामांकन पत्र दाखिल 
शहडोल | 08-नवम्बर-2018
0
 
 जिला निर्वाचन अधिकारी शहडोल से प्राप्त जानकारी के अनुसार शहडोल जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों से आज 11 अभ्यर्थियों के कुल 11 नामांकन पत्र दाखिल किये गये है। जिनमें विधानक्षेत्र 83-ब्यौहारी से 04 अभ्यर्थियों ने 04 नामांकन फार्म, विधानसभा क्षेत्र 84-जयसिंहनगर से 01 अभ्यर्थियों ने 01 नामांकन पत्र तथा विधानसभा 85-जैतपुर से 06 अभ्यर्थियों द्वारा 06 नामांकन पत्र आज तक दाखिल किया है। 
    विधानसभा क्षेत्र 83-ब्यौहारी से आम आदमी पार्टी से दशरथ सिंह, बहुजन समाज पार्टी से रामविशाल कोल, गोंडवान गणतंत्र पार्टी से तेजप्रताप सिंह, भारतीय जनशक्ति चेतना पार्टी गोपाल सिंह नेताम ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। 
    विधानसभा क्षेत्र 84-जयसिंहनगर से आम आदमी पार्टी से फरसू कोल ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। 
    विधानसभा क्षेत्र 85-जैतपुर से निर्दलीय मुन्ना सिंह, पीपीआईडी से रामरतन सिंह, आम आदमी पार्टी से बहादुर, भारतीय जनशक्ति चेतना पार्टी से फतेबहादुर, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से महेन्द्र, निर्दलीय मायाराम ने नामांकन पत्र दाखिल किया है।  
मतदान का संदेश देने हेतु निकाली गई ऐतिहासिक मशाल रैली 
शहडोल | 02-नवम्बर-2018
0
 
 मतदाताओं को मतदान के महत्व को साझा करने एवं जन-जन तक मतदान का संदेश पहुंचाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव की पहल पर आज शहडोल जिले के तहसील ब्यौहारी मुख्यालय से मतदाता मशाल जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को एसडीएम ब्यौहारी श्री पी.के. पाण्डेय ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह मशाल रैली मुख्य मार्गों से गुजरी। रैली की अगवानी ग्राम पंचायत टिहकी में एसडीएम जयसिंहनगर श्री सतीष राय द्वारा किया गया। जुलूस में मतदाताओं का विशाल हुजूम गगनभेदी नारों ‘‘सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो’’, पहले वोट पड़ेगा, फिर चूल्हा जलेगा’’ तथा ‘‘पहले मतदान, फिर जलपान’’ से जमीं से आशमां तक गूंज उठा। रैली में शासकीय अधिकारी कर्मचारियों के साथ ग्रामीण स्तर के स्वास्थ्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता सभी शामिल होकर शत्-प्रतिशत् मतदान का संलल्प लेकर सहभागिता निभाई। यह रैली ऐतिहासिक रैली का स्वरूप लेकर अपने समापन स्थल तहसील बुढ़ार के लिये प्रस्थान किया। 
जिला निर्वाचन अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रथ को किया रवाना 
शहडोल | 27-अक्तूबर-2018
0
 
आज ओ.पी.एम. अमलई में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया। यह रथ गॉव-गॉव, शहर-शहर जाकर लोगो को 28 नवम्बर 2018 को जिले में होने वाले विधानसभा निर्वाचन में मतदाता को मताधिकार का उपयोग मतदान केन्द्र जाने का संदेश देगा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं नोड़ल अधिकारी स्वीप प्लान श्री एस.कृष्ण चैतन्य, डिप्टी कलेक्टर सुश्री पूजा तिवारी, सहायक नोड़ल अधिकारी श्री उमेश धु्रवे, ओ.पी.एम. के पी.आर.ओ. श्री आर.आर.शुक्ला तथा श्री महेन्द्र त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
  



 

 

 

गणेश शंकर समाचार सेवा

आजादी की पत्रकारिता को ध्यान में रख कर ही  हमने बर्ष 1981 दिसम्बर 11  से दैनिक राष्ट्र भ्रमण समाचार पत्र से अपनी पत्रकारिता की शुरुआत की है.


Template Settings

Color

For each color, the params below will give default values
Blue Green Red Radian
Select menu
Google Font
Body Font-size
Body Font-family
http://www.zoofirma.ru/