wrapper

ब्रेकिंग न्यूज़

 

 

समयावधि पत्रों की समीक्षा 
हरदा | 21-जनवरी-2019

 

जिला पंचायत सीईओ श्री एच.एस. मीना ने कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में समयावधि पत्रों की समीक्षा की। श्री मीना ने बैठक में सीएम हेल्पलाईन के एल-1, एल-2, एल-3 एवं एल-4 लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निराकरण हेतु निर्देशित किया। उन्होने राजस्व विभाग एवं सहकारिता विभाग द्वारा सीएम हेल्पलाईन के निराकरण पर उनकी प्रशंसा की। उन्होने जय किसान कृषक ऋण माफी योजना की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सभी सीईओ एवं अनुविभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जितनी आपके द्वारा सूची चस्पा की गई है, उनके शतप्रतिशत फार्म भरावे। उन्होने निर्देशित किया कि गणतंत्र दिवस की तैयारियों हेतु विभागीय अधिकारियों को जो दायित्व सौंपे गये है, वे उन्हें पूर्ण जवाबदारी के साथ करें। उन्होने निर्देशित किया कि गणतंत्र दिवस पर जिन विभागों द्वारा झांकी तैयार की जाना है वे झांकीयों की थीम की जानकारी जिला प्रबंधक, आजिविका मिशन को उपलब्ध करावे। 
    बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का आयोजन 25 जनवरी 2019 को स्वामी विवेकानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय, हरदा में कलेक्टर श्री एस. विश्वनाथन की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेशकुमार सिंह के मुख्य आतिथ्य में प्रातः 11 बजे से मनाया जावेगा। जिसमें विधानसभा निर्वाचन के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों, स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत आयोजित गतिविधियों में स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र एवं पुरस्कार वितरण किया जावेगा। समारोह में नव मतदाताओं एपीक कार्ड का वितरण किया जावेगा। 
    बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री मीना ने बताया कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2019 की संध्या पर स्थानीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय हरदा में लोकतंत्र के लोक उत्सव भारत पर्व का आयोजन किया गया है। जिसमें श्री ज्ञानेश चौबे एवं साथियों द्वारा कवि सम्मेलन एवं श्री विश्वनाथ पटेल एवं दल, पथरिया द्वारा लोकनृत्य (बधाई) की प्रस्तुति दी जावेगी। उन्होने अनुरोध किया कि सभी अधिकारी अपने अधिनस्थ स्टाफ एवं परिवार सहित भारत पर्व के कार्यक्रम में सम्मिलित होवे।
    बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

 

राजस्व आय में बढ़ोत्तरी सर्वोच्च प्राथमिकता 

वाणिज्यिक कर मंत्री श्री राठौर ने संभाला कार्यभार 
हरदा | 07-जनवरी-2019
 
  वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्रसिंह राठौर ने आज मंत्रालय में कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने सभी अधिकारियों को नववर्ष की शुभकामनाएँ दी। इस अवसर पर विधायक सर्वश्री विक्रमसिंह नाती राजा, श्री आलोक चतुर्वेदी, श्री राजेश शुक्ला और श्री शिवदयाल बागरी विशेष रूप से उपस्थित थे1
अधिकारियों को बताई प्राथमिकता
    वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्रसिंह राठौर ने कहा कि शासन की राजस्व आय में बढ़ोत्तरी करना सर्वोच्च प्राथमिकता है। विभिन्न विभाग में जो शेष राशि है, उसे शीघ्र मंगाए। श्री राठौर ने वचन-पत्र में किए गए वायदों पर शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के कृषक उपभोक्ताओं को रजिस्ट्री कराने में कठिनाई न हो, इसका ध्यान रखा जाये। विद्युत आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित न होने से रजिस्ट्री में सुगमता नहीं होती है। इसके लिए जनरेटर की व्यवस्था करे। विभाग का राजस्व कैसे बढ़े, इस पर पूरा ध्यान दिया जाय। बैठक में प्रमुख सचिव श्री मनु श्रीवास्तव, महानिदेशक पंजीयन एवं मुद्रांक श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
वचन-पत्र में श्रमिक कल्याण के सभी कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें - श्रम मंत्री श्री सिसोदिया 
तीन वचन पर अमल प्रसूति सहायता 21 हजार, कन्या विवाह सहायता 51 हजार और अंत्येष्टि सहायता 6 हजार करने के निर्देश 
हरदा | 05-जनवरी-2019
श्रम मंत्री श्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने श्रमिक कल्याण के लिये संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक में वचन-पत्र के अनुसार असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को विभिन्न योजनाओं में दी जाने वाली राशि में वृद्धि के निर्देश दिये हैं। इसमें श्रमिक परिवारों को प्रसूति सहायता योजना की राशि 16 हजार से बढ़ाकर 21 हजार, अंत्येष्टि एवं अनुग्रह सहायता राशि 5 हजार से बढ़ाकर 6 हजार तथा श्रमिक परिवारों की कन्याओं के विवाह की राशि 25 हजार से बढ़ाकर 51 हजार रुपये की जायेगी।
    श्रम मंत्री श्री सिसोदिया ने कहा कि राज्य सरकार श्रमिक वर्ग के कल्याण के लिये कृत-संकल्पित है। इसके लिये वचन-पत्र में जो भी वादे किये गये हैं, उन पर तेजी से अमल किया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों से भी अपेक्षा की कि सभी लोग इसी भावना से कार्य करेंगे। श्री सिसोदिया ने कहा कि असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों पर विशेष ध्यान दिये जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिन जिलों से श्रमिक रोजगार की तलाश में बाहर जाते हैं, उनका पंजीकरण जिला-स्तर पर किया जाये। इसके लिये जिला कलेक्टर एक्शन प्लान बनायें। उन्होंने विभाग के मैदानी अधिकारियों से ऐसी सभी संस्थाओं का निरीक्षण करने के निर्देश दिये, जिनमें 20 या उससे अधिक श्रमिक कार्यरत हैं। श्री सिसोदिया ने श्रम कानूनों के प्रभावी क्रियान्वयन और श्रम कल्याण गतिविधियों के व्यापक प्रचार के निर्देश भी दिये।
अर्थदण्ड अधिरोपित 
हरदा | 24-दिसम्बर-2018
 
 अपर कलेक्टर श्री बी.एल. कोचले ने अलग-अलग आदेश जारी कर खनिज के सात प्रकरणों में इकत्तर हजार चार सौ चालिस रूपये का अर्थदण्ड अधिरोपित किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार लखन उईके, गोंडपुर (चालक) एवं सतीश राठौर, हंडिया (मालिक) पर बिना रायल्टी पर्ची के रेत के अनाधिकृत परिवहन करने पर दस हजार रूपये का अर्थदण्ड, रंजीत नायक (बंजारा), कुंजपुरा तहसील बागली (चालक) एवं विजयंत भंडारी, ए. बी. रोड इंदौर (मालिक) पर बिना रायल्टी पर्ची के रेत के अनाधिकृत परिवहन करने पर ग्यारह हजार चार सौ चालिस रूपये का अर्थदण्ड, हीरालाल बलाही, अजनई (चालक) एवं सुरेशचंद्र, अजनई (मालिक) पर बिना रायल्टी पर्ची के रेत के अनाधिकृत परिवहन करने पर दस हजार रूपये का अर्थदण्ड, संतोष जाट, डेठी तहसील सिवनी मालवा (मालिक) एवं आशीष जाट, डेठी तहसील सिवनी (चालक) पर बिना रायल्टी पर्ची के रेत के अनाधिकृत परिवहन करने पर दस हजार रूपये का अर्थदण्ड, संतोष आनंद पटेल, डेठी तहसील सिवनी मालवा (मालिक) एवं रोहित कौशल, छिदगांवमेल जिला हरदा (चालक) पर बिना रायल्टी पर्ची के रेत के अनाधिकृत परिवहन करने पर दस हजार रूपये का अर्थदण्ड, जावेद शाह, भुन्नास (चालक) एवं मुबारक खां, कड़ौला उबारी (मालिक) पर बिना रायल्टी पर्ची के रेत के अनाधिकृत परिवहन करने पर दस हजार रूपये का अर्थदण्ड तथा जितेन्द्र चैहान, गाडरी मोहल्ला टिमरनी (चालक) एवं यशवंत सोलंकी, कुशवाहा कॉलोनी टिमरनी (मालिक) पर बिना रायल्टी पर्ची के रेत के अनाधिकृत परिवहन करने पर दस हजार रूपये का अर्थदण्ड अधिरोपित किया है। अनावेदकगण अर्थदंड राशि खनिज मद में चालान से जमा करें। तत्पश्चात जप्तसुदा वाहन खनिज सहित पुलिस अभिरक्षा से मुक्त किया जाएगा। 
संभागायुक्त और आईजी ने मतगणना हेतु की गई तैयारियां और व्यवस्थाएं देखी 
हरदा | 11-दिसम्बर-2018
0
 
  
 
   कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस विश्वनाथन,एसपी श्री राजेश कुमार सिंह,प्रेक्षक द्वय श्री राजकुमार यादव और श्री पीडी पलसाना ने आज मतगणना हेतु पॉलीटेकनीक में की गई व्यवस्थाए एवं तैयारियां देखी। यहां जारी प्रशिक्षण का भी अवलोकन किया। कलेक्टर श्री विश्वनाथन ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी, हरदा से मतगणना स्थल पर साफ-सफाई की व्यवस्था की जानकारी लेते हुए सफाई व्यवस्था बनाए रखने हेतु निर्देशित किया। उन्होने निर्देशित किया कि विद्युत मण्डल का कोई एक जिम्मेदार अधिकारी मतगणना स्थल पर उपस्थित रहे। ये इंश्योर करें कि विद्युत के कारण कोई समस्या न हो। उन्होने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि मतगणना स्थल पर दो मेडिकल टीम तैनात करें। उन्होने खाद्य अधिकारी से फुड जोन की व्यवस्था संबंधित जानकारी ली। श्री विश्वनाथन ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि ट्रेफीक पुलिस के साथ मिलकर यातायात की व्यवस्था देख ले। सभी अधिकारी जिनकी ड्यूटी मतगणना केन्द्र पर लगाई गई है, वे अपने पास आज ही प्राप्त कर लें। सभी अधिकारी मतगणना स्थल पर प्रातः 6 बजे तक अनिवार्यतः पहुँचे। जब तक जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति प्राप्त न हो कोई भी अधिकारी मतगणना स्थल न छोड़े।विधानसभा टिमरनी में अठारह तथा विधानसभा हरदा में बीस राउण्ड में मतगणना सम्पन्न होगी। मतगणना हेतु दोनों विधानसभाओं में चौदह-चौदह टेबल लगाई जावेगी। मतगणना के दौरान प्रत्येक राउण्ड की समाप्ति पर ईवीएम मशीनों से की गई मतगणना के परिणामों की प्रेक्षक और संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा हस्ताक्षर कर घोषणा की जायेगी। इसके साथ ही घोषणा को मतगणना कक्ष में स्थापित डिस्प्ले बोर्ड पर प्रदर्शित किया जाएगा। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उम्मीदवारों के मतगणना एजेन्टों एवं शासकीय गणना कार्य के लिए नियुक्त शासकीय सेवक गणना स्थल पर मोबाइल, केल्कुलेटर, खाने-पीने की सामग्री आदि लेकर नहीं जा सकेंगे। मतगणना अभिकर्ताओं को केवल एक पेन एवं दो कागज ही ले जाने दिया जाएगा। इसी प्रकार मतगणना स्थल पर मतगणना कार्य में संलग्न सभी अधिकारी-कर्मचारी, अभ्यर्थी, अभ्यर्थी के निर्वाचन अभिकर्ता एवं गणना अभिकर्ताओं को मतगणना स्थल पर मोबाईल, धूम्रपान संबंधी वस्तुएं जैसे जर्दा, पान, सुपारी, पाउच, बीड़ी, सिगरेट आदि साथ ले जाना व इसका उपयोग करना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। प्राधिकार पत्र धारी पत्रकारों को मीडिया सेंटर तक मोबाइल ले जाने की अनुमति होगी। मतगणना कक्ष में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना कक्ष में हैण्ड कैमरा ले जाने की अनुमति होगी। मतगणना के अवलोकन के लिए पत्रकार बारी-बारी से छोटे समूह में एस्कार्ट अधिकारी के साथ जा सकेंगे।
अवैध रेत खनन पर अर्थदण्ड अधिरोपित 
हरदा | 30-नवम्बर-2018
0
 
 अपर कलेक्टर श्री बाबूलाल कोचले ने आदेश जारी कर बिना रायल्टी पर्ची के रेत के अनाधिकृत परिवहन करने पर चैसठ हजार आठ सौ पचास रूपए का अर्थदण्ड अधिरोपित किया है। उन्होने बताया कि खनिज निरीक्षक हरदा के द्वारा तहसीलदार टिमरनी जिला हरदा के माध्यम से 12 अक्टूबर 2018 को ग्राम छिदगांवमेल तहसील टिमरनी जिला हरदा में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान डम्पर क्रमांक एम.पी.09 एच.एच.3557 को रोक कर जांच की गई। जांच में उक्त वाहन के द्वारा 10.94 घनमीटर रेत का बिना रायल्टी पर्ची के अनाधिकृत परिवहन करते पाया गया। उन्होने अनावेदक पर म.प्र.गौण खनिज नियम 1996 के नियम 53(6)(क) के अंतर्गत 64,850/- रुपये अंकन चैसठ हजार आठ सौ पचास रूपए मात्र अर्थदंड अधिरोपित किया है। अनावेदक पवन प्रजापति आत्मज फकीरचंद, निवासी उज्जैन, जिला उज्जैन (मालिक) अर्थदंड राशि खनिज मद में चालान से जमा करें। तत्पश्चात जप्तसुदा डम्पर क्रमांक एम.पी.09 एच.एच.3557 रेत सहित पुलिस अभिरक्षा से मुक्त किया जाएगा।
90 प्रतिशत से अधिक औसत मतदान वाले सेक्टर अधिकारी होंगे पुरस्कृत 
हरदा | 24-नवम्बर-2018
0
 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस. विश्वनाथन ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में निर्वाचन पूर्व की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने बैठक में निर्देशित किया कि सभी विभागों द्वारा एश्योर्ड मिनिमम फेसीलिटी के अंतर्गत मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाएं उपलब्ध करा दी गई होगी। सभी विभाग यह इंश्योर कर ले यदि कोई भी कमी हो तो उन्हें आज ही पूर्ण करें। उन्होने बैठक में बैठक में बताया कि इव्हीएम का एक सेट हर सेक्टर अधिकारी के पास रहेगा। इसके अतिरिक्त संबंधित थाने में दो सेट रहेंगे। सभी अधिकारियों को यह पता होना चाहिए कि पोलिंग स्टार्ट होने के पहले यदि मशीन खराब हो जाती है तो इसकी क्या प्रक्रिया है तथा पोलिंग के बीच में यदि मशीन खराब होती है तो उसकी प्रक्रिया क्या है। यह सुनिश्चित कर ले कि उस दिन मतदान होना है। उन्होने रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित कर ले कि इव्हीएम खराब होने की स्थिति में तुरन्त उपलब्ध हो जाए। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित कर ले कि आपके शासकीय वाहन या कर्मचारी किसी भी अवैधानिक कार्य में इन्वाल्व न हो। श्री विश्वनाथन ने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी पोलिंग बूथ पर प्रापर अरेन्जमेन्ट सुनिश्चित करें। बैठक में श्री विश्वनाथन ने अवगत कराया कि जिस सेक्टर अधिकारी का औसत मतदान 90 प्रतिशत से अधिक रहेगा उसे गणतंत्र दिवस पर जिला निर्वाचन की ओर से प्रमाण-पत्र एवं एक हजार एक रूपए से पुरस्कृत किया जाएगा। अच्छे कार्य करने वाले सेक्टर अधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। श्री विश्वनाथन ने अवगत कराया कि जिले में 26 नवम्बर सायं 5 बजे से निर्वाचन समाप्ति तक ड्राय डे रहेगा। 
   बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी.एल. कोचले ने निर्देशित किया कि सभी सेक्टर अधिकारी सतत भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि हमारे मतदान केन्द्र में कोई कमी न रहे। उन्होने निर्देशित किया कि सभी सेक्टर अधिकारी 27 नवम्बर को मतदान दल के पहुँचने के बाद क्षेत्र में भ्रमण करेंगे। अपने क्षेत्र के किसी मतदान केन्द्र पर रात्रि विश्राम करेंगे तथा 28 नवम्बर को अपनी उपस्थिति में किसी एक मतदान केन्द्र पर मॉक पोल कराएंगे। प्रत्येक पोलिंग बूथ पर बीएलओ की एक हेल्पडेस्क रहेगी, वही से टोकन इशु होगा और वही दिव्यांग मित्र भी रहेगा। उन्होने बताया कि जिले के 57 मतदान केन्द्रों पर वेबकास्टींग, वीडियोग्राफी तथा सीसीटीवी की व्यवस्था की गई है। उन्होने निर्देशित किया कि वेबकास्टींग एवं सीसीटीव्ही कैमरे के पाईन्ट ऐसे स्थानों पर हो जहाँ से पोलिंग कम्पार्टमेन्ट को छोड़कर बाकी पूरा कवर हो। हमें पोलिंग कम्पार्टमेन्ट को कवर नहीं करना है। सेक्टर मजिस्ट्रेट मतदान दल रवाना करते समय पीठासीन अधिकारी से इस आशय का प्रमाण पत्र ले कि उसने सही हालत में सामग्री प्राप्त कर ली है। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल ने जिले में स्थापित मतदान केन्द्रों पर व्यवस्था हेतु सौंपे गये दायित्वों के बारे में जानकारी दी। उन्होने सभी अधिकारियों को मतदान केन्द्रों पर सौंपे गये दायित्व अनुसार व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। रिटर्निंग आफिसर टिमरनी श्री हरिसिंह चैधरी ने बैठक में सामग्री वितरण संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा हरदा एवं टिमरनी हेतु बीस-बीस काउन्टर स्थापित किये गये है। टिमरनी हेतु प्रत्येक काउन्टर पर बारह-बारह मतदान केन्द्र एवं अंतिम पर चैदह मतदान केन्द्रों को सामग्री वितरण हेतु व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार हरदा में प्रत्येक काउन्टर पर चैदह मतदान केन्द्रों को सामग्री वितरण की जावेगी। सामग्री वितरण स्थल पर मतदान केन्द्रों के रूट चार्ट, वाहन प्रभारी एवं उसके मोबाईल नम्बर की जानकारी प्रदर्शित की जावेगी। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री एच.एस. मीना, अपर कलेक्टर श्री बी.एल. कोचले, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका गोयल, रिटर्निंग आफिसर हरदा एवं टिमरनी, अनुविभागीय अधिकारी खिरकिया तथा निर्वाचन कार्य हेतु नियुक्त नोडल अधिकारी एवं सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे।
विधानसभा निर्वाचन 2018 अंतर्गत गठित उड़नदस्ता टीम में आंशिक संशोधन 
हरदा | 08-नवम्बर-2018
0
 
 
 
 
    कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एस. विश्वनाथन ने आदेश जारी कर विधानसभा निर्वाचन 2018 में कानून व्यवस्था, शांतिपूर्ण निष्पक्ष मतदान एवं मतगणना कार्य सम्पन्न कराने की दृष्टि से गठित उड़नदस्ता दलों के कार्यस्थल एवं समय चक्र में परिवर्तन कर उड़नदस्ता टीम को नई समयसारणी एवं कार्य क्षेत्र अनुसार कार्य सम्पादित किये जाने हेतु निर्देशित किया है। उन्होने विधानसभा 134 टिमरनी (अजजा) अंतर्गत तहसील सिराली में मतदान केन्द्र क्रमांक 174 से 243 तक के लिये उपयंत्री पी.एच.ई विभाग हरदा श्री आर.के. शर्मा को प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, उपयंत्री जल संसाधन विभाग टिमरनी श्री ए.के. काशिव को दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा उपयंत्री जल संसाधन संभाग हरदा श्री दिनेशकुमार शास्त्री को रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक, तहसील टिमरनी में मतदान केन्द्र क्रमांक 1 से 72 तक के लिये उपयंत्री जल संसाधन विभाग टिमरनी श्री आर.के. यदुवंशी को प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, उपयंत्री जल संसाधन विभाग टिमरनी श्री मधुबन उरमालिया को दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा उपयंत्री जल संसाधन विभाग टिमरनी श्री सुरेशचन्द्र मांदलिया को रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक तथा तहसील रहटगांव में मतदान केन्द्र क्रमांक 73 से 173 तक के लिये उपयंत्री जल संसाधन संभाग हरदा श्री आर.डी. पाटिल को प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, उपयंत्री जल संसाधन संभाग हरदा श्री डी.के. मिश्रा को दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा उपयंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग हरदा श्री जे.एस. ठाकुर को रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक  नियुक्त किया है। इसी प्रकार विधानसभा 135 हरदा अंतर्गत तहसील खिरकिया में मतदान केन्द्र क्र. 197 से 200 तथा 202 से 272 तक के लिये उपयंत्री जल संसाधन संभाग हरदा श्री बी.एस. चैहान को प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, पशु चिकित्सा शल्य पशु चिकित्सा विभाग हरदा डॉ. एस.एन.बांके को दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा उपयंत्री जल संसाधन हरदा श्री व्ही.एस. तोमर को रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक, तहसील हंडिया में मतदान केन्द्र क्र. 1 से 48 एवं 50 तथा 52 से 63 तक एवं 65 से 68 तक के लिये सहायक विकास विस्तार अधिकारी जनपद पंचायत टिमरनी श्री करतारसिंह कामले को प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, प्रशिक्षण अधिकारी आईटीआई हरदा श्री आर.के. मर्सकोले को दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा उपयंत्री जल संसाधन विभाग टिमरनी श्री आर.के. सोनी को रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक तथा तहसील हरदा में मतदान केन्द्र क्रमांक 49, 51, 64 तथा 69 से 196 एवं 201 के लिये उपयंत्री जल संसाधन संभाग हरदा श्री ओमप्रकाश भायरे को प्रातः 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, उपयंत्री जल संसाधन संभाग हरदा श्री के.आर. बिलारे को दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक तथा उपयंत्री जल संसाधन विभाग हरदा श्री व्हाय.एस. यादव को रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक नियुक्त किया है।

 

 
 
 
 
 
 
 
   

 

गणेश शंकर समाचार सेवा

आजादी की पत्रकारिता को ध्यान में रख कर ही  हमने बर्ष 1981 दिसम्बर 11  से दैनिक राष्ट्र भ्रमण समाचार पत्र से अपनी पत्रकारिता की शुरुआत की है.


Template Settings

Color

For each color, the params below will give default values
Blue Green Red Radian
Select menu
Google Font
Body Font-size
Body Font-family
http://www.zoofirma.ru/