wrapper

ब्रेकिंग न्यूज़

 

जिले में 8 नवम्बर को 11 अभ्यर्थियों ने भरे नामांकन 
नरसिंहपुर | 08-नवम्बर-2018
0
 
 
 
 
    विधानसभा निर्वाचन- 2018 के तहत नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने के पांचवें दिन गुरूवार 8 नवम्बर को जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों से 11 अभ्यर्थियों ने 20 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये। गोटेगांव में 4, नरसिंहपुर में 4, तेंदूखेड़ा में एक और गाडरवारा में दो अभ्यर्थियों ने नामांकन भरे।
   गुरूवार को जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 118- गोटेगांव अजा. में इंडियन नेशनल कांग्रेस के नर्मदा प्रसाद पिता संतराम ने 3, आम आदमी पार्टी के महेश प्रसाद चौधरी पिता भैयालाल चौधरी ने 3, भारतीय जनता पार्टी के कैलाश जाटव पिता हरीशचंद्र जाटव ने दो, निर्दलीय प्रमोद कुमार पिता श्यामलाल ने एक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। इस तरह गोटेगांव क्षेत्र से 4 अभ्यर्थियों ने 9 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये।
   विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 119- नरसिंहपुर में इंडियन नेशनल कांग्रेस से लाखन सिंह पटैल पिता स्व. छिदामीलाल पटैल ने 4, निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल से अमर सिंह नौरिया पिता रोशन लाल नौरिया ने दो, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी से योगेश पिता राम नरेश ने एक और निर्दलीय अमिता भरत ने एक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। इस तरह नरसिंहपुर क्षेत्र से 4 अभ्यर्थियों ने 8 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये।
   विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 120- तेंदूखेड़ा में इंडियन नेशनल कांग्रेस से संजय शर्मा पिता स्व. उमाशंकर शर्मा ने एक नाम निर्देशन पत्र भरा। इस प्रकार तेंदूखेड़ा क्षेत्र से एक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया गया।
   विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 121- गाडरवारा में आम आदमी पार्टी से रीना लमानिया पति सतीश कुमार लमानिया ने एक, इंडियन नेशनल कांग्रेस से सुनीता पटैल पति सुरेन्द्र सिंह ने एक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किया। इस प्रकार गाडरवारा क्षेत्र से दो अभ्यर्थियों ने दो नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किये।
सी- विजिल एप के माध्यम से शिकायतें ऑनलाइन दर्ज कराई जा सकती हैं 
नरसिंहपुर | 02-नवम्बर-2018
0
 
 
 
 
   
    विधानसभा निर्वाचन- 2018 के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन से संबंधित शिकायत दर्ज कराने के लिए सी- विजिल एप लांच किया है, इसे गूगल प्ले- स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ऑनलाइन दर्ज शिकायत पर 100 मिनिट के भीतर कार्रवाई होगी। प्रभारी अधिकारी एपीएस निरंजन ने बताया कि दर्ज होने वाली शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही की जायेगी।
स्वीप के अंतर्गत नेहरू, निरंजन और शंकर वार्ड में हुआ मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम 
नरसिंहपुर | 27-अक्तूबर-2018
0
 
 
 
 
 
 
    विधानसभा चुनाव- 2018 के दौरान सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचक सहभागिता के स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिले में शतप्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। इसी क्रम में नरसिंहपुर शहर के नेहरू, निरंजन और शंकर वार्ड में पिंक प्रचार रथ बैंड- बाजों के साथ निकाला गया और मतदाताओं को 28 नवम्बर को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान मतदाताओं को प्रेरित करने वाले नारे भी लगाये गये।
   कार्यक्रम में बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, नगर पालिका के अधिकारी- कर्मचारी और अन्य नागरिक मौजूद थे।
निर्वाचन कार्यों में लापरवाही पर दो शिक्षक निलंबित “विधानसभा निर्वाचन- 2018” 
नरसिंहपुर | 21-अक्तूबर-2018
0
 
 
 
 
    विधानसभा निर्वाचन- 2018 के तहत निर्वाचन कार्यों में लापरवाही बरतने और निर्वाचन नियमों व निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार ने शासकीय प्राथमिक शाला मोहद के सहायक शिक्षक मूलचंद्र धानका और शासकीय माध्यमिक शाला मोहद के अध्यापक कमलेश दुबे को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।
       उल्लेखनीय है कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र नरसिंहपुर के अंतर्गत श्री धानका को मतदान केन्द्र क्रमांक 238 का और श्री दुबे को मतदान केन्द्र क्रमांक 239 का बीएलओ नियुक्त किया गया था। इन मतदान केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान श्री धानका एवं श्री दुबे दोनों कर्तव्य स्थल पर नहीं मिले। साथ ही उनके मतदान केन्द्र की लिखावट भी सही नहीं की गई थी। मतदान केन्द्र का नाम गलत लिख दिया गया था। श्री धानका एवं श्री दुबे के उक्त कृत्य को निर्वाचन नियमों व निर्देशों का उल्लंघन मानते हुये निलंबन आदेश जारी किये गये। ये आदेश मध्यप्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील नियम 1966 के नियम 9 के तहत जारी किये गये। निलंबन अवधि में श्री धानका और श्री दुबे का मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय करेली रहेगा। उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।



 


 
 

 



 

 
 

 

 
 
 
 
 
   

 

गणेश शंकर समाचार सेवा

आजादी की पत्रकारिता को ध्यान में रख कर ही  हमने बर्ष 1981 दिसम्बर 11  से दैनिक राष्ट्र भ्रमण समाचार पत्र से अपनी पत्रकारिता की शुरुआत की है.


Template Settings

Color

For each color, the params below will give default values
Blue Green Red Radian
Select menu
Google Font
Body Font-size
Body Font-family
http://www.zoofirma.ru/