पीएसएलवी-सी35 कल आठ उपग्रहों को अलग-अलग कक्षाओं में स्थापित करेगा
..................................................

 छतरपुर समाचार

 खंडवा समाचार

 छिंदवाड़ा समाचार

दमोह समाचार 

सीधी समाचार

 अनूपपुर समाचार

 अलीराजपुर समाचार

 आगर मालवा समाचार

 उज्जैन समाचार

 इंदौर समाचार

 उमरिया समाचार

 कटनी समाचार

 खरगोन समाचार

 गुना समाचार

 ग्वालियर समाचार

 झाबुआ समाचार

 टीकमगढ़ समाचार

 डिण्डोरी समाचार

 दतिया समाचार

अशोक नगर समाचार

 नरसिंहपुर समाचार

 नीमच समाचार

पन्ना समाचार

 बड़वानी समाचार

 बालाघाट समाचार

बुरहानपुर समाचार 

 बैतूल समाचार

 भिण्ड समाचार

 भोपाल समाचार

मंडला समाचार 

मंदसौर समाचार 

 मुरैना समाचार

 रतलाम समाचार

 राजगढ़ समाचार

 रायसेन समाचार

 विदिशा समाचार

 शहडोल समाचार

 शाजापुर समाचार

 शिवपुरी समाचार

 श्योपुर समाचार

 सतना समाचार

 सागर समाचार

 सिंगरौली समाचार

 सिवनी समाचार

 सीहोर समाचार

हरदा समाचार 

 होशंगाबाद समाचार

 धार समाचार

 रीवा समाचार

 जबलपुर समाचार

 

देवास समाचार 

 

       

केंद्र सरकार ने हज यात्रा पर दी जाने वाली सब्सिडी खत्म की, इस पैसे को मोदी सरकार यहां करेगी खर्च

नई दिल्ली: 16 जनवरी, 2018: केंद्र सरकार ने हज यात्रा पर दी जाने वाली सब्सिडी खत्म कर दी है. केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हज यात्रा पर दी जाने वाली सब्सिडी की रकम लड़कियों की शिक्षा पर खर्च की जाएगी. नकवी ने कहा कि इस साल 1.75 लाख मुसलमान हज यात्रा पर जाएंगे. अब तक के इतिहास में यह पहली बार है जब इतनी ज्यादा संख्या में यात्री हज यात्रा पर जाने वाले हैं.


अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा है कि सब्सिडी के पैसे को लड़कियों और महिलाओं को शिक्षा उपलब्ध कराने पर खर्च किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सब्सिडी का फायदा ऐसे भी एजेंट्स उठा रहे थे, इसलिए हज सब्सिडी बंद कर दी गई है. उन्होंने कहा कि गरीब मुस्लिमों के लिए अलग से व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार तुष्ट‍िकरण नहीं, सशक्तिकरण चाहती है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 2012 में सरकार से 2022 तक सब्सिडी खत्म करने के लिए कहा था. गौरतलब है कि पिछले साल हज यात्रा के लिए 450 करोड़ की सब्सिडी दी गई थी. दुनिया भर से लाखों मुसलमान हर साल हज यात्रा पर सऊदी अरब के मक्का जाते हैं. 

समाचार

जिले में आने वाली...

  होशंगाबाद/15.01.2018। जिले की चार विधानसभाओं पिपरिया, सोहागपुर, सिवनी मालवा, होशंगाबाद-इटारसी में आने वाली भारतीय अस्मिता और राष्ट्रीय चेतना के आधार स्तंभ संस्कृति, एकता और मानव एकात्मता...

100वें टेस्ट में हेलमेट...

  नई दिल्ली21/11/2017: क्रिकेट में लगी चोट या तो आत्मविश्वास को आसमान पर ले जाती है, या फिर इसे जमीन पर ला पटकती है. एक ऑस्ट्रेलिया पूर्व...

लालू प्रसाद यादव की...

पटना21/11/2017: लालू प्रसाद यादव (https://khabar.ndtv.com/news/bihar/jdus-counter-attack-on-lalu-said-people-do-not-have-to-fear-the-cow-fear-of-fodder-eaters-1777971) को आज 10वीं बार राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में विधिवत ताजपोशी की गई. पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में प्रस्तावित राजद...

तेजस्वी ने जेल में की लालू यादव से मुलाकात, जेल प्रशासन के रवैये पर उठाए सवाल

 

पटना: 15 जनवरी, 2018  बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सोमवार को अपने पिता और राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव से मिलने पहुंचे. लालू यादव और तेजस्वी की मुलाकात रांची के बिरसा मुंडा जेल में हुई. जेलर ने लालू यादव की सहमति से तीन लोगों को उनसे मिलने की अनुमति दी. तेजस्वी यादव के अलावा पार्टी के पूर्व सांसद अली अशरफ फातमी और राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा भी जेल परिसर में मौजूद थे.

लालू यादव से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके पिता का स्वास्थ्य पूरे परिवार के लिए चिंता का विषय रहता है. तेजस्वी ने उनसे मुलाकात के लिए कम समय देने की शिकायत भी की.चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने के बाद तेजस्वी यादव पहली बार लालू से मिले. इस मामले में पार्टी विधायक भोला यादव एक मात्र व्यक्ति हैं, जो अभी तक रांची में कैम्प कर रहे हैं.

दर्शक संख्या

Currently are 90 guests and no members online

हमारे साथ जुड़ें

महत्वपूर्ण लिंक

आज के समाचार

मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हेतु 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्त

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

विधानसभा उप निर्वाचन स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न कराने के ‍लिए कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.एस.जामोद द्वारा 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये हैं। विधानसभा क्षेत्र 034 मुंगावली के निर्धारित सेक्‍टरों में आने वाले मतदान केन्‍द्रों को मतदान पूर्व रूट, मतदान केन्‍द्र, बल्‍नेरेबिल्टि, मैंपिग, क्रिकेट मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित किये जाने की दृष्टि से सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट नियुक्‍त किये गये है।
जारी आदेशानुसार सेक्‍टर क्रमांक 01 डोंगर के लिए श्री नवीन तिवारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 02 अमरोद के लिए श्री बी.के.आर्य प्रबंधक जिला व्‍यापार उद्योग केन्‍द्र, सेक्‍टर क्रमांक 03 तारई के लिए एस.के.पाठक अनुविभागीय अधिकारी फारेस्‍ट, सेक्‍टर क्रमांक 04 सूरैल के लिए श्री एस.के.पटेल संभागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 05 जारसल के लिए श्री डी.आर.तोमर परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 06 गोरा सेहराई के लिए श्री के.वी श्रीवास्‍तव सहायक यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 07 सहराई के लिए श्री एस.के.भार्गव सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 08 खोरीवरी के लिए श्री एस.के.बेहरे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 09 गरेठी के लिए श्री संजय दुबे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 10 रेहटवास के लिए श्री एच.एल.पाण्‍डोरिया सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी, सेक्‍टर क्रमांक 11 बमुरिया के लिए एस.के.यादव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेक्‍टर क्रमांक 12 अथाईखेडा के लिए श्री के.पी.बाथम सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 14 दमदमा के लिए श्री विनय कुमार भटट सी.एम.ओ.ईसागढ, सेक्‍टर क्रमांक 15 सिंघाडा के लिए श्री सतीश दुबे सहायक प्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 16 तमाशा के लिए श्री सतीश कुमार श्रीवास्‍तव सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 17 पिपरई के लिए श्री एस.के.खरे महाप्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 18 बरखेडा पिपरई के लिए श्री चंदन सिंह रघुवंशी सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 19 जनकपुर के लिए श्री राजेश नीखरा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 20 डोगरा के लिए श्री बी.एस.वसुनिया जिला सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 21 किरोला के लिए श्री डी.पी.गोलिया उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 22 झागर के लिए श्री शुऐव हुसेन मिर्जा उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 23 साजनमऊ के लिए श्री वीरेन्‍द्र कुमार शाक्‍य सहायक यंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 24 हुरेरी के लिए श्री अनिल कुमार जैन उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 25 मुंगावली के लिए श्री विशाल सिंह अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सेक्‍टर क्रमांक 26 मुंगावली के लिए श्री एस.पी.आर्य महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सडक विकास, सेक्‍टर क्रमांक 27 तारई के लिए श्री अजय जैन सहायक यंत्री लो.नि.विभाग, सेक्‍टर क्रमांक 28 नादनखेडी के लिए श्री आर.एस.श्रीवास्‍तव उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 29 कुकावली के लिए श्री के.एन.शर्मा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 30 जारोली धुवयाई के लिए श्री आर.के.सिंघई उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 31 बहादुरपुर के लिए श्री एस.एन.विरथरे उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 32 ओडेर के लिए एस.के.जाटव कार्यपालन यंत्री लोक स्‍वास्‍थ्‍य, सेक्‍टर क्रमांक 33 बाबरोद के लिए श्री विश्‍वनाथ सिंह मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 34 बर्रीके लिए श्री बी.के.बंसल सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 35 बामोरी खुटिया श्री आनंद कुमार जैन उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 36 मल्‍हारगढ के लिए श्री आर.के.चौ‍रसिया उपयंत्री संसाधन को सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही 07 सेक्‍टर अधिकारी रिजर्व रहेगें।


जनसुनवाई में 61 आवेदन प्राप्त -

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 61 आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे व सुश्री प्रियंका वर्मा ने की।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से नारायणगढ़ के छतरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, शुजालपुर की शांतिबाई पति दुर्गाप्रसाद ने पुत्री भावना की डिलवरी होने पर प्रसुति सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम लसुड़लियामेहा एवं धतुरिया तहसील गुलाना के कृषको ने सूखे के कारण खरीफ फसल सोयाबीन, मक्का आदि नष्ट हो जाने पर मुआवजा राशि प्रदान करने, खोरियाऐमा की बालीबाई ने शौचालय निर्माण की राशि प्रदान करने, जलौदा के गोकल पिता सेवाजी भूमि का पट्टा प्रदान करने, सांपखेड़ा के रघुबीरदास पिता देवीदास पुजारी ने श्रीमारूति चबुतरा हनुमान मंदिर के रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, मीरपुरा के अम्बाराम पिता गंगाराम ने भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत कम राशि मिलने, पनवाड़ी के प्रहलाद पिता मोतीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास बनाने हेतु राशि प्रदान करने तथा लड़ावदा के विष्णुप्रसाद पिता नारायण सिंह ने अंत्योदय स्वरोजगार योजना अंतर्गत ऋण प्रदान करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए।
इस अवसर पर जिला संयोजक सुश्री निशा मेहरा, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


स्वीप पार्टनर्स की बैठक 15 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति तैयार करने हेतु 17 जनवरी 2018 को स्वीप पार्टनर्स की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रातः 10.30 बजे रखी गई है।


कृषक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

जिले के ग्राम गोरा निवासी कृषक राजेन्‍द्र शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उनके खाते में भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत त्रुटिवश राशि पहुंच जाने पर उनके द्वारा वापिस की गई। मंडी सचिव श्री ओ.पी.लाक्ष्‍याकार ने बताया कि आज के समय में ऐसे लोग भी है, जो अपनी ईमानदारी का परिचय देते से अमिट छाप छोड जाते है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत 36930 रूपये की राशि कृषक राजेन्‍द्र शर्मा के खाते में त्रुटिवश पहुंच गई थी। कृषक राजेन्‍द्र शर्मा द्वारा बताया गया कि यह राशि उसकी फसल के भुगतान से संबंधित नही है। कृषक द्वारा उक्‍त राशि चैक क्रमांक 017209 ऑरिन्‍टल बैंक ऑफ कॉमर्स से वापिस मंडी सचिव को सौंप दिया। कृषक की ईमानदारी के लिए मंडी सचिव द्वारा धन्‍यवाद देकर सराहना की गई।


पल्सपोलियो अभियान डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक 22 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान प्रथम चरण 28 जनवरी 2018 को सफल बनाने हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने हेतु 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है।


मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हेतु 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्त

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

विधानसभा उप निर्वाचन स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न कराने के ‍लिए कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.एस.जामोद द्वारा 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये हैं। विधानसभा क्षेत्र 034 मुंगावली के निर्धारित सेक्‍टरों में आने वाले मतदान केन्‍द्रों को मतदान पूर्व रूट, मतदान केन्‍द्र, बल्‍नेरेबिल्टि, मैंपिग, क्रिकेट मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित किये जाने की दृष्टि से सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट नियुक्‍त किये गये है।
जारी आदेशानुसार सेक्‍टर क्रमांक 01 डोंगर के लिए श्री नवीन तिवारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 02 अमरोद के लिए श्री बी.के.आर्य प्रबंधक जिला व्‍यापार उद्योग केन्‍द्र, सेक्‍टर क्रमांक 03 तारई के लिए एस.के.पाठक अनुविभागीय अधिकारी फारेस्‍ट, सेक्‍टर क्रमांक 04 सूरैल के लिए श्री एस.के.पटेल संभागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 05 जारसल के लिए श्री डी.आर.तोमर परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 06 गोरा सेहराई के लिए श्री के.वी श्रीवास्‍तव सहायक यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 07 सहराई के लिए श्री एस.के.भार्गव सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 08 खोरीवरी के लिए श्री एस.के.बेहरे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 09 गरेठी के लिए श्री संजय दुबे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 10 रेहटवास के लिए श्री एच.एल.पाण्‍डोरिया सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी, सेक्‍टर क्रमांक 11 बमुरिया के लिए एस.के.यादव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेक्‍टर क्रमांक 12 अथाईखेडा के लिए श्री के.पी.बाथम सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 14 दमदमा के लिए श्री विनय कुमार भटट सी.एम.ओ.ईसागढ, सेक्‍टर क्रमांक 15 सिंघाडा के लिए श्री सतीश दुबे सहायक प्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 16 तमाशा के लिए श्री सतीश कुमार श्रीवास्‍तव सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 17 पिपरई के लिए श्री एस.के.खरे महाप्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 18 बरखेडा पिपरई के लिए श्री चंदन सिंह रघुवंशी सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 19 जनकपुर के लिए श्री राजेश नीखरा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 20 डोगरा के लिए श्री बी.एस.वसुनिया जिला सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 21 किरोला के लिए श्री डी.पी.गोलिया उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 22 झागर के लिए श्री शुऐव हुसेन मिर्जा उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 23 साजनमऊ के लिए श्री वीरेन्‍द्र कुमार शाक्‍य सहायक यंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 24 हुरेरी के लिए श्री अनिल कुमार जैन उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 25 मुंगावली के लिए श्री विशाल सिंह अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सेक्‍टर क्रमांक 26 मुंगावली के लिए श्री एस.पी.आर्य महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सडक विकास, सेक्‍टर क्रमांक 27 तारई के लिए श्री अजय जैन सहायक यंत्री लो.नि.विभाग, सेक्‍टर क्रमांक 28 नादनखेडी के लिए श्री आर.एस.श्रीवास्‍तव उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 29 कुकावली के लिए श्री के.एन.शर्मा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 30 जारोली धुवयाई के लिए श्री आर.के.सिंघई उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 31 बहादुरपुर के लिए श्री एस.एन.विरथरे उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 32 ओडेर के लिए एस.के.जाटव कार्यपालन यंत्री लोक स्‍वास्‍थ्‍य, सेक्‍टर क्रमांक 33 बाबरोद के लिए श्री विश्‍वनाथ सिंह मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 34 बर्रीके लिए श्री बी.के.बंसल सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 35 बामोरी खुटिया श्री आनंद कुमार जैन उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 36 मल्‍हारगढ के लिए श्री आर.के.चौ‍रसिया उपयंत्री संसाधन को सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही 07 सेक्‍टर अधिकारी रिजर्व रहेगें।


जनसुनवाई में 61 आवेदन प्राप्त -

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 61 आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे व सुश्री प्रियंका वर्मा ने की।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से नारायणगढ़ के छतरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, शुजालपुर की शांतिबाई पति दुर्गाप्रसाद ने पुत्री भावना की डिलवरी होने पर प्रसुति सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम लसुड़लियामेहा एवं धतुरिया तहसील गुलाना के कृषको ने सूखे के कारण खरीफ फसल सोयाबीन, मक्का आदि नष्ट हो जाने पर मुआवजा राशि प्रदान करने, खोरियाऐमा की बालीबाई ने शौचालय निर्माण की राशि प्रदान करने, जलौदा के गोकल पिता सेवाजी भूमि का पट्टा प्रदान करने, सांपखेड़ा के रघुबीरदास पिता देवीदास पुजारी ने श्रीमारूति चबुतरा हनुमान मंदिर के रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, मीरपुरा के अम्बाराम पिता गंगाराम ने भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत कम राशि मिलने, पनवाड़ी के प्रहलाद पिता मोतीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास बनाने हेतु राशि प्रदान करने तथा लड़ावदा के विष्णुप्रसाद पिता नारायण सिंह ने अंत्योदय स्वरोजगार योजना अंतर्गत ऋण प्रदान करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए।
इस अवसर पर जिला संयोजक सुश्री निशा मेहरा, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


स्वीप पार्टनर्स की बैठक 15 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति तैयार करने हेतु 17 जनवरी 2018 को स्वीप पार्टनर्स की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रातः 10.30 बजे रखी गई है।


कृषक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

जिले के ग्राम गोरा निवासी कृषक राजेन्‍द्र शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उनके खाते में भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत त्रुटिवश राशि पहुंच जाने पर उनके द्वारा वापिस की गई। मंडी सचिव श्री ओ.पी.लाक्ष्‍याकार ने बताया कि आज के समय में ऐसे लोग भी है, जो अपनी ईमानदारी का परिचय देते से अमिट छाप छोड जाते है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत 36930 रूपये की राशि कृषक राजेन्‍द्र शर्मा के खाते में त्रुटिवश पहुंच गई थी। कृषक राजेन्‍द्र शर्मा द्वारा बताया गया कि यह राशि उसकी फसल के भुगतान से संबंधित नही है। कृषक द्वारा उक्‍त राशि चैक क्रमांक 017209 ऑरिन्‍टल बैंक ऑफ कॉमर्स से वापिस मंडी सचिव को सौंप दिया। कृषक की ईमानदारी के लिए मंडी सचिव द्वारा धन्‍यवाद देकर सराहना की गई।


पल्सपोलियो अभियान डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक 22 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान प्रथम चरण 28 जनवरी 2018 को सफल बनाने हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने हेतु 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है।


मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हेतु 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्त

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

विधानसभा उप निर्वाचन स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न कराने के ‍लिए कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.एस.जामोद द्वारा 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये हैं। विधानसभा क्षेत्र 034 मुंगावली के निर्धारित सेक्‍टरों में आने वाले मतदान केन्‍द्रों को मतदान पूर्व रूट, मतदान केन्‍द्र, बल्‍नेरेबिल्टि, मैंपिग, क्रिकेट मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित किये जाने की दृष्टि से सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट नियुक्‍त किये गये है।
जारी आदेशानुसार सेक्‍टर क्रमांक 01 डोंगर के लिए श्री नवीन तिवारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 02 अमरोद के लिए श्री बी.के.आर्य प्रबंधक जिला व्‍यापार उद्योग केन्‍द्र, सेक्‍टर क्रमांक 03 तारई के लिए एस.के.पाठक अनुविभागीय अधिकारी फारेस्‍ट, सेक्‍टर क्रमांक 04 सूरैल के लिए श्री एस.के.पटेल संभागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 05 जारसल के लिए श्री डी.आर.तोमर परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 06 गोरा सेहराई के लिए श्री के.वी श्रीवास्‍तव सहायक यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 07 सहराई के लिए श्री एस.के.भार्गव सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 08 खोरीवरी के लिए श्री एस.के.बेहरे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 09 गरेठी के लिए श्री संजय दुबे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 10 रेहटवास के लिए श्री एच.एल.पाण्‍डोरिया सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी, सेक्‍टर क्रमांक 11 बमुरिया के लिए एस.के.यादव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेक्‍टर क्रमांक 12 अथाईखेडा के लिए श्री के.पी.बाथम सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 14 दमदमा के लिए श्री विनय कुमार भटट सी.एम.ओ.ईसागढ, सेक्‍टर क्रमांक 15 सिंघाडा के लिए श्री सतीश दुबे सहायक प्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 16 तमाशा के लिए श्री सतीश कुमार श्रीवास्‍तव सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 17 पिपरई के लिए श्री एस.के.खरे महाप्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 18 बरखेडा पिपरई के लिए श्री चंदन सिंह रघुवंशी सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 19 जनकपुर के लिए श्री राजेश नीखरा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 20 डोगरा के लिए श्री बी.एस.वसुनिया जिला सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 21 किरोला के लिए श्री डी.पी.गोलिया उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 22 झागर के लिए श्री शुऐव हुसेन मिर्जा उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 23 साजनमऊ के लिए श्री वीरेन्‍द्र कुमार शाक्‍य सहायक यंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 24 हुरेरी के लिए श्री अनिल कुमार जैन उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 25 मुंगावली के लिए श्री विशाल सिंह अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सेक्‍टर क्रमांक 26 मुंगावली के लिए श्री एस.पी.आर्य महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सडक विकास, सेक्‍टर क्रमांक 27 तारई के लिए श्री अजय जैन सहायक यंत्री लो.नि.विभाग, सेक्‍टर क्रमांक 28 नादनखेडी के लिए श्री आर.एस.श्रीवास्‍तव उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 29 कुकावली के लिए श्री के.एन.शर्मा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 30 जारोली धुवयाई के लिए श्री आर.के.सिंघई उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 31 बहादुरपुर के लिए श्री एस.एन.विरथरे उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 32 ओडेर के लिए एस.के.जाटव कार्यपालन यंत्री लोक स्‍वास्‍थ्‍य, सेक्‍टर क्रमांक 33 बाबरोद के लिए श्री विश्‍वनाथ सिंह मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 34 बर्रीके लिए श्री बी.के.बंसल सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 35 बामोरी खुटिया श्री आनंद कुमार जैन उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 36 मल्‍हारगढ के लिए श्री आर.के.चौ‍रसिया उपयंत्री संसाधन को सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही 07 सेक्‍टर अधिकारी रिजर्व रहेगें।


जनसुनवाई में 61 आवेदन प्राप्त -

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 61 आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे व सुश्री प्रियंका वर्मा ने की।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से नारायणगढ़ के छतरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, शुजालपुर की शांतिबाई पति दुर्गाप्रसाद ने पुत्री भावना की डिलवरी होने पर प्रसुति सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम लसुड़लियामेहा एवं धतुरिया तहसील गुलाना के कृषको ने सूखे के कारण खरीफ फसल सोयाबीन, मक्का आदि नष्ट हो जाने पर मुआवजा राशि प्रदान करने, खोरियाऐमा की बालीबाई ने शौचालय निर्माण की राशि प्रदान करने, जलौदा के गोकल पिता सेवाजी भूमि का पट्टा प्रदान करने, सांपखेड़ा के रघुबीरदास पिता देवीदास पुजारी ने श्रीमारूति चबुतरा हनुमान मंदिर के रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, मीरपुरा के अम्बाराम पिता गंगाराम ने भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत कम राशि मिलने, पनवाड़ी के प्रहलाद पिता मोतीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास बनाने हेतु राशि प्रदान करने तथा लड़ावदा के विष्णुप्रसाद पिता नारायण सिंह ने अंत्योदय स्वरोजगार योजना अंतर्गत ऋण प्रदान करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए।
इस अवसर पर जिला संयोजक सुश्री निशा मेहरा, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


स्वीप पार्टनर्स की बैठक 15 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति तैयार करने हेतु 17 जनवरी 2018 को स्वीप पार्टनर्स की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रातः 10.30 बजे रखी गई है।


कृषक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

जिले के ग्राम गोरा निवासी कृषक राजेन्‍द्र शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उनके खाते में भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत त्रुटिवश राशि पहुंच जाने पर उनके द्वारा वापिस की गई। मंडी सचिव श्री ओ.पी.लाक्ष्‍याकार ने बताया कि आज के समय में ऐसे लोग भी है, जो अपनी ईमानदारी का परिचय देते से अमिट छाप छोड जाते है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत 36930 रूपये की राशि कृषक राजेन्‍द्र शर्मा के खाते में त्रुटिवश पहुंच गई थी। कृषक राजेन्‍द्र शर्मा द्वारा बताया गया कि यह राशि उसकी फसल के भुगतान से संबंधित नही है। कृषक द्वारा उक्‍त राशि चैक क्रमांक 017209 ऑरिन्‍टल बैंक ऑफ कॉमर्स से वापिस मंडी सचिव को सौंप दिया। कृषक की ईमानदारी के लिए मंडी सचिव द्वारा धन्‍यवाद देकर सराहना की गई।


पल्सपोलियो अभियान डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक 22 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान प्रथम चरण 28 जनवरी 2018 को सफल बनाने हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने हेतु 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है।


मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हेतु 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्त

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

विधानसभा उप निर्वाचन स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न कराने के ‍लिए कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.एस.जामोद द्वारा 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये हैं। विधानसभा क्षेत्र 034 मुंगावली के निर्धारित सेक्‍टरों में आने वाले मतदान केन्‍द्रों को मतदान पूर्व रूट, मतदान केन्‍द्र, बल्‍नेरेबिल्टि, मैंपिग, क्रिकेट मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित किये जाने की दृष्टि से सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट नियुक्‍त किये गये है।
जारी आदेशानुसार सेक्‍टर क्रमांक 01 डोंगर के लिए श्री नवीन तिवारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 02 अमरोद के लिए श्री बी.के.आर्य प्रबंधक जिला व्‍यापार उद्योग केन्‍द्र, सेक्‍टर क्रमांक 03 तारई के लिए एस.के.पाठक अनुविभागीय अधिकारी फारेस्‍ट, सेक्‍टर क्रमांक 04 सूरैल के लिए श्री एस.के.पटेल संभागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 05 जारसल के लिए श्री डी.आर.तोमर परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 06 गोरा सेहराई के लिए श्री के.वी श्रीवास्‍तव सहायक यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 07 सहराई के लिए श्री एस.के.भार्गव सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 08 खोरीवरी के लिए श्री एस.के.बेहरे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 09 गरेठी के लिए श्री संजय दुबे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 10 रेहटवास के लिए श्री एच.एल.पाण्‍डोरिया सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी, सेक्‍टर क्रमांक 11 बमुरिया के लिए एस.के.यादव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेक्‍टर क्रमांक 12 अथाईखेडा के लिए श्री के.पी.बाथम सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 14 दमदमा के लिए श्री विनय कुमार भटट सी.एम.ओ.ईसागढ, सेक्‍टर क्रमांक 15 सिंघाडा के लिए श्री सतीश दुबे सहायक प्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 16 तमाशा के लिए श्री सतीश कुमार श्रीवास्‍तव सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 17 पिपरई के लिए श्री एस.के.खरे महाप्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 18 बरखेडा पिपरई के लिए श्री चंदन सिंह रघुवंशी सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 19 जनकपुर के लिए श्री राजेश नीखरा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 20 डोगरा के लिए श्री बी.एस.वसुनिया जिला सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 21 किरोला के लिए श्री डी.पी.गोलिया उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 22 झागर के लिए श्री शुऐव हुसेन मिर्जा उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 23 साजनमऊ के लिए श्री वीरेन्‍द्र कुमार शाक्‍य सहायक यंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 24 हुरेरी के लिए श्री अनिल कुमार जैन उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 25 मुंगावली के लिए श्री विशाल सिंह अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सेक्‍टर क्रमांक 26 मुंगावली के लिए श्री एस.पी.आर्य महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सडक विकास, सेक्‍टर क्रमांक 27 तारई के लिए श्री अजय जैन सहायक यंत्री लो.नि.विभाग, सेक्‍टर क्रमांक 28 नादनखेडी के लिए श्री आर.एस.श्रीवास्‍तव उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 29 कुकावली के लिए श्री के.एन.शर्मा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 30 जारोली धुवयाई के लिए श्री आर.के.सिंघई उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 31 बहादुरपुर के लिए श्री एस.एन.विरथरे उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 32 ओडेर के लिए एस.के.जाटव कार्यपालन यंत्री लोक स्‍वास्‍थ्‍य, सेक्‍टर क्रमांक 33 बाबरोद के लिए श्री विश्‍वनाथ सिंह मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 34 बर्रीके लिए श्री बी.के.बंसल सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 35 बामोरी खुटिया श्री आनंद कुमार जैन उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 36 मल्‍हारगढ के लिए श्री आर.के.चौ‍रसिया उपयंत्री संसाधन को सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही 07 सेक्‍टर अधिकारी रिजर्व रहेगें।


जनसुनवाई में 61 आवेदन प्राप्त -

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 61 आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे व सुश्री प्रियंका वर्मा ने की।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से नारायणगढ़ के छतरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, शुजालपुर की शांतिबाई पति दुर्गाप्रसाद ने पुत्री भावना की डिलवरी होने पर प्रसुति सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम लसुड़लियामेहा एवं धतुरिया तहसील गुलाना के कृषको ने सूखे के कारण खरीफ फसल सोयाबीन, मक्का आदि नष्ट हो जाने पर मुआवजा राशि प्रदान करने, खोरियाऐमा की बालीबाई ने शौचालय निर्माण की राशि प्रदान करने, जलौदा के गोकल पिता सेवाजी भूमि का पट्टा प्रदान करने, सांपखेड़ा के रघुबीरदास पिता देवीदास पुजारी ने श्रीमारूति चबुतरा हनुमान मंदिर के रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, मीरपुरा के अम्बाराम पिता गंगाराम ने भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत कम राशि मिलने, पनवाड़ी के प्रहलाद पिता मोतीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास बनाने हेतु राशि प्रदान करने तथा लड़ावदा के विष्णुप्रसाद पिता नारायण सिंह ने अंत्योदय स्वरोजगार योजना अंतर्गत ऋण प्रदान करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए।
इस अवसर पर जिला संयोजक सुश्री निशा मेहरा, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


स्वीप पार्टनर्स की बैठक 15 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति तैयार करने हेतु 17 जनवरी 2018 को स्वीप पार्टनर्स की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रातः 10.30 बजे रखी गई है।


कृषक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

जिले के ग्राम गोरा निवासी कृषक राजेन्‍द्र शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उनके खाते में भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत त्रुटिवश राशि पहुंच जाने पर उनके द्वारा वापिस की गई। मंडी सचिव श्री ओ.पी.लाक्ष्‍याकार ने बताया कि आज के समय में ऐसे लोग भी है, जो अपनी ईमानदारी का परिचय देते से अमिट छाप छोड जाते है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत 36930 रूपये की राशि कृषक राजेन्‍द्र शर्मा के खाते में त्रुटिवश पहुंच गई थी। कृषक राजेन्‍द्र शर्मा द्वारा बताया गया कि यह राशि उसकी फसल के भुगतान से संबंधित नही है। कृषक द्वारा उक्‍त राशि चैक क्रमांक 017209 ऑरिन्‍टल बैंक ऑफ कॉमर्स से वापिस मंडी सचिव को सौंप दिया। कृषक की ईमानदारी के लिए मंडी सचिव द्वारा धन्‍यवाद देकर सराहना की गई।


पल्सपोलियो अभियान डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक 22 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान प्रथम चरण 28 जनवरी 2018 को सफल बनाने हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने हेतु 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है।


मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हेतु 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्त

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

विधानसभा उप निर्वाचन स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न कराने के ‍लिए कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.एस.जामोद द्वारा 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये हैं। विधानसभा क्षेत्र 034 मुंगावली के निर्धारित सेक्‍टरों में आने वाले मतदान केन्‍द्रों को मतदान पूर्व रूट, मतदान केन्‍द्र, बल्‍नेरेबिल्टि, मैंपिग, क्रिकेट मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित किये जाने की दृष्टि से सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट नियुक्‍त किये गये है।
जारी आदेशानुसार सेक्‍टर क्रमांक 01 डोंगर के लिए श्री नवीन तिवारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 02 अमरोद के लिए श्री बी.के.आर्य प्रबंधक जिला व्‍यापार उद्योग केन्‍द्र, सेक्‍टर क्रमांक 03 तारई के लिए एस.के.पाठक अनुविभागीय अधिकारी फारेस्‍ट, सेक्‍टर क्रमांक 04 सूरैल के लिए श्री एस.के.पटेल संभागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 05 जारसल के लिए श्री डी.आर.तोमर परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 06 गोरा सेहराई के लिए श्री के.वी श्रीवास्‍तव सहायक यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 07 सहराई के लिए श्री एस.के.भार्गव सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 08 खोरीवरी के लिए श्री एस.के.बेहरे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 09 गरेठी के लिए श्री संजय दुबे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 10 रेहटवास के लिए श्री एच.एल.पाण्‍डोरिया सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी, सेक्‍टर क्रमांक 11 बमुरिया के लिए एस.के.यादव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेक्‍टर क्रमांक 12 अथाईखेडा के लिए श्री के.पी.बाथम सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 14 दमदमा के लिए श्री विनय कुमार भटट सी.एम.ओ.ईसागढ, सेक्‍टर क्रमांक 15 सिंघाडा के लिए श्री सतीश दुबे सहायक प्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 16 तमाशा के लिए श्री सतीश कुमार श्रीवास्‍तव सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 17 पिपरई के लिए श्री एस.के.खरे महाप्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 18 बरखेडा पिपरई के लिए श्री चंदन सिंह रघुवंशी सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 19 जनकपुर के लिए श्री राजेश नीखरा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 20 डोगरा के लिए श्री बी.एस.वसुनिया जिला सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 21 किरोला के लिए श्री डी.पी.गोलिया उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 22 झागर के लिए श्री शुऐव हुसेन मिर्जा उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 23 साजनमऊ के लिए श्री वीरेन्‍द्र कुमार शाक्‍य सहायक यंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 24 हुरेरी के लिए श्री अनिल कुमार जैन उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 25 मुंगावली के लिए श्री विशाल सिंह अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सेक्‍टर क्रमांक 26 मुंगावली के लिए श्री एस.पी.आर्य महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सडक विकास, सेक्‍टर क्रमांक 27 तारई के लिए श्री अजय जैन सहायक यंत्री लो.नि.विभाग, सेक्‍टर क्रमांक 28 नादनखेडी के लिए श्री आर.एस.श्रीवास्‍तव उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 29 कुकावली के लिए श्री के.एन.शर्मा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 30 जारोली धुवयाई के लिए श्री आर.के.सिंघई उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 31 बहादुरपुर के लिए श्री एस.एन.विरथरे उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 32 ओडेर के लिए एस.के.जाटव कार्यपालन यंत्री लोक स्‍वास्‍थ्‍य, सेक्‍टर क्रमांक 33 बाबरोद के लिए श्री विश्‍वनाथ सिंह मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 34 बर्रीके लिए श्री बी.के.बंसल सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 35 बामोरी खुटिया श्री आनंद कुमार जैन उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 36 मल्‍हारगढ के लिए श्री आर.के.चौ‍रसिया उपयंत्री संसाधन को सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही 07 सेक्‍टर अधिकारी रिजर्व रहेगें।


जनसुनवाई में 61 आवेदन प्राप्त -

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 61 आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे व सुश्री प्रियंका वर्मा ने की।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से नारायणगढ़ के छतरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, शुजालपुर की शांतिबाई पति दुर्गाप्रसाद ने पुत्री भावना की डिलवरी होने पर प्रसुति सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम लसुड़लियामेहा एवं धतुरिया तहसील गुलाना के कृषको ने सूखे के कारण खरीफ फसल सोयाबीन, मक्का आदि नष्ट हो जाने पर मुआवजा राशि प्रदान करने, खोरियाऐमा की बालीबाई ने शौचालय निर्माण की राशि प्रदान करने, जलौदा के गोकल पिता सेवाजी भूमि का पट्टा प्रदान करने, सांपखेड़ा के रघुबीरदास पिता देवीदास पुजारी ने श्रीमारूति चबुतरा हनुमान मंदिर के रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, मीरपुरा के अम्बाराम पिता गंगाराम ने भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत कम राशि मिलने, पनवाड़ी के प्रहलाद पिता मोतीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास बनाने हेतु राशि प्रदान करने तथा लड़ावदा के विष्णुप्रसाद पिता नारायण सिंह ने अंत्योदय स्वरोजगार योजना अंतर्गत ऋण प्रदान करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए।
इस अवसर पर जिला संयोजक सुश्री निशा मेहरा, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


स्वीप पार्टनर्स की बैठक 15 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति तैयार करने हेतु 17 जनवरी 2018 को स्वीप पार्टनर्स की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रातः 10.30 बजे रखी गई है।


कृषक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

जिले के ग्राम गोरा निवासी कृषक राजेन्‍द्र शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उनके खाते में भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत त्रुटिवश राशि पहुंच जाने पर उनके द्वारा वापिस की गई। मंडी सचिव श्री ओ.पी.लाक्ष्‍याकार ने बताया कि आज के समय में ऐसे लोग भी है, जो अपनी ईमानदारी का परिचय देते से अमिट छाप छोड जाते है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत 36930 रूपये की राशि कृषक राजेन्‍द्र शर्मा के खाते में त्रुटिवश पहुंच गई थी। कृषक राजेन्‍द्र शर्मा द्वारा बताया गया कि यह राशि उसकी फसल के भुगतान से संबंधित नही है। कृषक द्वारा उक्‍त राशि चैक क्रमांक 017209 ऑरिन्‍टल बैंक ऑफ कॉमर्स से वापिस मंडी सचिव को सौंप दिया। कृषक की ईमानदारी के लिए मंडी सचिव द्वारा धन्‍यवाद देकर सराहना की गई।


पल्सपोलियो अभियान डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक 22 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान प्रथम चरण 28 जनवरी 2018 को सफल बनाने हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने हेतु 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है।


मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हेतु 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्त

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

विधानसभा उप निर्वाचन स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न कराने के ‍लिए कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.एस.जामोद द्वारा 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये हैं। विधानसभा क्षेत्र 034 मुंगावली के निर्धारित सेक्‍टरों में आने वाले मतदान केन्‍द्रों को मतदान पूर्व रूट, मतदान केन्‍द्र, बल्‍नेरेबिल्टि, मैंपिग, क्रिकेट मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित किये जाने की दृष्टि से सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट नियुक्‍त किये गये है।
जारी आदेशानुसार सेक्‍टर क्रमांक 01 डोंगर के लिए श्री नवीन तिवारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 02 अमरोद के लिए श्री बी.के.आर्य प्रबंधक जिला व्‍यापार उद्योग केन्‍द्र, सेक्‍टर क्रमांक 03 तारई के लिए एस.के.पाठक अनुविभागीय अधिकारी फारेस्‍ट, सेक्‍टर क्रमांक 04 सूरैल के लिए श्री एस.के.पटेल संभागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 05 जारसल के लिए श्री डी.आर.तोमर परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 06 गोरा सेहराई के लिए श्री के.वी श्रीवास्‍तव सहायक यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 07 सहराई के लिए श्री एस.के.भार्गव सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 08 खोरीवरी के लिए श्री एस.के.बेहरे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 09 गरेठी के लिए श्री संजय दुबे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 10 रेहटवास के लिए श्री एच.एल.पाण्‍डोरिया सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी, सेक्‍टर क्रमांक 11 बमुरिया के लिए एस.के.यादव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेक्‍टर क्रमांक 12 अथाईखेडा के लिए श्री के.पी.बाथम सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 14 दमदमा के लिए श्री विनय कुमार भटट सी.एम.ओ.ईसागढ, सेक्‍टर क्रमांक 15 सिंघाडा के लिए श्री सतीश दुबे सहायक प्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 16 तमाशा के लिए श्री सतीश कुमार श्रीवास्‍तव सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 17 पिपरई के लिए श्री एस.के.खरे महाप्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 18 बरखेडा पिपरई के लिए श्री चंदन सिंह रघुवंशी सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 19 जनकपुर के लिए श्री राजेश नीखरा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 20 डोगरा के लिए श्री बी.एस.वसुनिया जिला सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 21 किरोला के लिए श्री डी.पी.गोलिया उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 22 झागर के लिए श्री शुऐव हुसेन मिर्जा उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 23 साजनमऊ के लिए श्री वीरेन्‍द्र कुमार शाक्‍य सहायक यंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 24 हुरेरी के लिए श्री अनिल कुमार जैन उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 25 मुंगावली के लिए श्री विशाल सिंह अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सेक्‍टर क्रमांक 26 मुंगावली के लिए श्री एस.पी.आर्य महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सडक विकास, सेक्‍टर क्रमांक 27 तारई के लिए श्री अजय जैन सहायक यंत्री लो.नि.विभाग, सेक्‍टर क्रमांक 28 नादनखेडी के लिए श्री आर.एस.श्रीवास्‍तव उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 29 कुकावली के लिए श्री के.एन.शर्मा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 30 जारोली धुवयाई के लिए श्री आर.के.सिंघई उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 31 बहादुरपुर के लिए श्री एस.एन.विरथरे उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 32 ओडेर के लिए एस.के.जाटव कार्यपालन यंत्री लोक स्‍वास्‍थ्‍य, सेक्‍टर क्रमांक 33 बाबरोद के लिए श्री विश्‍वनाथ सिंह मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 34 बर्रीके लिए श्री बी.के.बंसल सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 35 बामोरी खुटिया श्री आनंद कुमार जैन उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 36 मल्‍हारगढ के लिए श्री आर.के.चौ‍रसिया उपयंत्री संसाधन को सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही 07 सेक्‍टर अधिकारी रिजर्व रहेगें।


जनसुनवाई में 61 आवेदन प्राप्त -

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 61 आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे व सुश्री प्रियंका वर्मा ने की।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से नारायणगढ़ के छतरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, शुजालपुर की शांतिबाई पति दुर्गाप्रसाद ने पुत्री भावना की डिलवरी होने पर प्रसुति सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम लसुड़लियामेहा एवं धतुरिया तहसील गुलाना के कृषको ने सूखे के कारण खरीफ फसल सोयाबीन, मक्का आदि नष्ट हो जाने पर मुआवजा राशि प्रदान करने, खोरियाऐमा की बालीबाई ने शौचालय निर्माण की राशि प्रदान करने, जलौदा के गोकल पिता सेवाजी भूमि का पट्टा प्रदान करने, सांपखेड़ा के रघुबीरदास पिता देवीदास पुजारी ने श्रीमारूति चबुतरा हनुमान मंदिर के रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, मीरपुरा के अम्बाराम पिता गंगाराम ने भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत कम राशि मिलने, पनवाड़ी के प्रहलाद पिता मोतीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास बनाने हेतु राशि प्रदान करने तथा लड़ावदा के विष्णुप्रसाद पिता नारायण सिंह ने अंत्योदय स्वरोजगार योजना अंतर्गत ऋण प्रदान करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए।
इस अवसर पर जिला संयोजक सुश्री निशा मेहरा, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


स्वीप पार्टनर्स की बैठक 15 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति तैयार करने हेतु 17 जनवरी 2018 को स्वीप पार्टनर्स की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रातः 10.30 बजे रखी गई है।


कृषक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

जिले के ग्राम गोरा निवासी कृषक राजेन्‍द्र शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उनके खाते में भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत त्रुटिवश राशि पहुंच जाने पर उनके द्वारा वापिस की गई। मंडी सचिव श्री ओ.पी.लाक्ष्‍याकार ने बताया कि आज के समय में ऐसे लोग भी है, जो अपनी ईमानदारी का परिचय देते से अमिट छाप छोड जाते है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत 36930 रूपये की राशि कृषक राजेन्‍द्र शर्मा के खाते में त्रुटिवश पहुंच गई थी। कृषक राजेन्‍द्र शर्मा द्वारा बताया गया कि यह राशि उसकी फसल के भुगतान से संबंधित नही है। कृषक द्वारा उक्‍त राशि चैक क्रमांक 017209 ऑरिन्‍टल बैंक ऑफ कॉमर्स से वापिस मंडी सचिव को सौंप दिया। कृषक की ईमानदारी के लिए मंडी सचिव द्वारा धन्‍यवाद देकर सराहना की गई।


पल्सपोलियो अभियान डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक 22 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान प्रथम चरण 28 जनवरी 2018 को सफल बनाने हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने हेतु 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है।


मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हेतु 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्त

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

विधानसभा उप निर्वाचन स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न कराने के ‍लिए कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.एस.जामोद द्वारा 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये हैं। विधानसभा क्षेत्र 034 मुंगावली के निर्धारित सेक्‍टरों में आने वाले मतदान केन्‍द्रों को मतदान पूर्व रूट, मतदान केन्‍द्र, बल्‍नेरेबिल्टि, मैंपिग, क्रिकेट मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित किये जाने की दृष्टि से सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट नियुक्‍त किये गये है।
जारी आदेशानुसार सेक्‍टर क्रमांक 01 डोंगर के लिए श्री नवीन तिवारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 02 अमरोद के लिए श्री बी.के.आर्य प्रबंधक जिला व्‍यापार उद्योग केन्‍द्र, सेक्‍टर क्रमांक 03 तारई के लिए एस.के.पाठक अनुविभागीय अधिकारी फारेस्‍ट, सेक्‍टर क्रमांक 04 सूरैल के लिए श्री एस.के.पटेल संभागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 05 जारसल के लिए श्री डी.आर.तोमर परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 06 गोरा सेहराई के लिए श्री के.वी श्रीवास्‍तव सहायक यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 07 सहराई के लिए श्री एस.के.भार्गव सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 08 खोरीवरी के लिए श्री एस.के.बेहरे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 09 गरेठी के लिए श्री संजय दुबे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 10 रेहटवास के लिए श्री एच.एल.पाण्‍डोरिया सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी, सेक्‍टर क्रमांक 11 बमुरिया के लिए एस.के.यादव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेक्‍टर क्रमांक 12 अथाईखेडा के लिए श्री के.पी.बाथम सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 14 दमदमा के लिए श्री विनय कुमार भटट सी.एम.ओ.ईसागढ, सेक्‍टर क्रमांक 15 सिंघाडा के लिए श्री सतीश दुबे सहायक प्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 16 तमाशा के लिए श्री सतीश कुमार श्रीवास्‍तव सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 17 पिपरई के लिए श्री एस.के.खरे महाप्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 18 बरखेडा पिपरई के लिए श्री चंदन सिंह रघुवंशी सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 19 जनकपुर के लिए श्री राजेश नीखरा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 20 डोगरा के लिए श्री बी.एस.वसुनिया जिला सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 21 किरोला के लिए श्री डी.पी.गोलिया उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 22 झागर के लिए श्री शुऐव हुसेन मिर्जा उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 23 साजनमऊ के लिए श्री वीरेन्‍द्र कुमार शाक्‍य सहायक यंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 24 हुरेरी के लिए श्री अनिल कुमार जैन उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 25 मुंगावली के लिए श्री विशाल सिंह अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सेक्‍टर क्रमांक 26 मुंगावली के लिए श्री एस.पी.आर्य महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सडक विकास, सेक्‍टर क्रमांक 27 तारई के लिए श्री अजय जैन सहायक यंत्री लो.नि.विभाग, सेक्‍टर क्रमांक 28 नादनखेडी के लिए श्री आर.एस.श्रीवास्‍तव उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 29 कुकावली के लिए श्री के.एन.शर्मा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 30 जारोली धुवयाई के लिए श्री आर.के.सिंघई उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 31 बहादुरपुर के लिए श्री एस.एन.विरथरे उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 32 ओडेर के लिए एस.के.जाटव कार्यपालन यंत्री लोक स्‍वास्‍थ्‍य, सेक्‍टर क्रमांक 33 बाबरोद के लिए श्री विश्‍वनाथ सिंह मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 34 बर्रीके लिए श्री बी.के.बंसल सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 35 बामोरी खुटिया श्री आनंद कुमार जैन उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 36 मल्‍हारगढ के लिए श्री आर.के.चौ‍रसिया उपयंत्री संसाधन को सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही 07 सेक्‍टर अधिकारी रिजर्व रहेगें।


जनसुनवाई में 61 आवेदन प्राप्त -

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 61 आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे व सुश्री प्रियंका वर्मा ने की।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से नारायणगढ़ के छतरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, शुजालपुर की शांतिबाई पति दुर्गाप्रसाद ने पुत्री भावना की डिलवरी होने पर प्रसुति सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम लसुड़लियामेहा एवं धतुरिया तहसील गुलाना के कृषको ने सूखे के कारण खरीफ फसल सोयाबीन, मक्का आदि नष्ट हो जाने पर मुआवजा राशि प्रदान करने, खोरियाऐमा की बालीबाई ने शौचालय निर्माण की राशि प्रदान करने, जलौदा के गोकल पिता सेवाजी भूमि का पट्टा प्रदान करने, सांपखेड़ा के रघुबीरदास पिता देवीदास पुजारी ने श्रीमारूति चबुतरा हनुमान मंदिर के रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, मीरपुरा के अम्बाराम पिता गंगाराम ने भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत कम राशि मिलने, पनवाड़ी के प्रहलाद पिता मोतीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास बनाने हेतु राशि प्रदान करने तथा लड़ावदा के विष्णुप्रसाद पिता नारायण सिंह ने अंत्योदय स्वरोजगार योजना अंतर्गत ऋण प्रदान करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए।
इस अवसर पर जिला संयोजक सुश्री निशा मेहरा, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


स्वीप पार्टनर्स की बैठक 15 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति तैयार करने हेतु 17 जनवरी 2018 को स्वीप पार्टनर्स की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रातः 10.30 बजे रखी गई है।


कृषक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

जिले के ग्राम गोरा निवासी कृषक राजेन्‍द्र शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उनके खाते में भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत त्रुटिवश राशि पहुंच जाने पर उनके द्वारा वापिस की गई। मंडी सचिव श्री ओ.पी.लाक्ष्‍याकार ने बताया कि आज के समय में ऐसे लोग भी है, जो अपनी ईमानदारी का परिचय देते से अमिट छाप छोड जाते है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत 36930 रूपये की राशि कृषक राजेन्‍द्र शर्मा के खाते में त्रुटिवश पहुंच गई थी। कृषक राजेन्‍द्र शर्मा द्वारा बताया गया कि यह राशि उसकी फसल के भुगतान से संबंधित नही है। कृषक द्वारा उक्‍त राशि चैक क्रमांक 017209 ऑरिन्‍टल बैंक ऑफ कॉमर्स से वापिस मंडी सचिव को सौंप दिया। कृषक की ईमानदारी के लिए मंडी सचिव द्वारा धन्‍यवाद देकर सराहना की गई।


पल्सपोलियो अभियान डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक 22 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान प्रथम चरण 28 जनवरी 2018 को सफल बनाने हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने हेतु 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है।


मुंगावली विधानसभा उपचुनाव हेतु 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्त

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

विधानसभा उप निर्वाचन स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्‍पन्‍न कराने के ‍लिए कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.एस.जामोद द्वारा 36 सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किये गये हैं। विधानसभा क्षेत्र 034 मुंगावली के निर्धारित सेक्‍टरों में आने वाले मतदान केन्‍द्रों को मतदान पूर्व रूट, मतदान केन्‍द्र, बल्‍नेरेबिल्टि, मैंपिग, क्रिकेट मतदान केन्‍द्रों का निरीक्षण किया जाकर आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित किये जाने की दृष्टि से सेक्‍टर मजिस्‍ट्रेट नियुक्‍त किये गये है।
जारी आदेशानुसार सेक्‍टर क्रमांक 01 डोंगर के लिए श्री नवीन तिवारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 02 अमरोद के लिए श्री बी.के.आर्य प्रबंधक जिला व्‍यापार उद्योग केन्‍द्र, सेक्‍टर क्रमांक 03 तारई के लिए एस.के.पाठक अनुविभागीय अधिकारी फारेस्‍ट, सेक्‍टर क्रमांक 04 सूरैल के लिए श्री एस.के.पटेल संभागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 05 जारसल के लिए श्री डी.आर.तोमर परियोजना यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 06 गोरा सेहराई के लिए श्री के.वी श्रीवास्‍तव सहायक यंत्री पी.आई.यू, सेक्‍टर क्रमांक 07 सहराई के लिए श्री एस.के.भार्गव सहायक सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 08 खोरीवरी के लिए श्री एस.के.बेहरे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 09 गरेठी के लिए श्री संजय दुबे सहायक प्रबंधक मध्‍यप्रदेश ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 10 रेहटवास के लिए श्री एच.एल.पाण्‍डोरिया सहायक यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी, सेक्‍टर क्रमांक 11 बमुरिया के लिए एस.के.यादव उपयंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, सेक्‍टर क्रमांक 12 अथाईखेडा के लिए श्री के.पी.बाथम सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 14 दमदमा के लिए श्री विनय कुमार भटट सी.एम.ओ.ईसागढ, सेक्‍टर क्रमांक 15 सिंघाडा के लिए श्री सतीश दुबे सहायक प्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 16 तमाशा के लिए श्री सतीश कुमार श्रीवास्‍तव सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 17 पिपरई के लिए श्री एस.के.खरे महाप्रबंधक ग्रामीण सडक, सेक्‍टर क्रमांक 18 बरखेडा पिपरई के लिए श्री चंदन सिंह रघुवंशी सहायक यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 19 जनकपुर के लिए श्री राजेश नीखरा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 20 डोगरा के लिए श्री बी.एस.वसुनिया जिला सांख्यिकी अधिकारी, सेक्‍टर क्रमांक 21 किरोला के लिए श्री डी.पी.गोलिया उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 22 झागर के लिए श्री शुऐव हुसेन मिर्जा उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 23 साजनमऊ के लिए श्री वीरेन्‍द्र कुमार शाक्‍य सहायक यंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 24 हुरेरी के लिए श्री अनिल कुमार जैन उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 25 मुंगावली के लिए श्री विशाल सिंह अतिरिक्‍त मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, सेक्‍टर क्रमांक 26 मुंगावली के लिए श्री एस.पी.आर्य महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण सडक विकास, सेक्‍टर क्रमांक 27 तारई के लिए श्री अजय जैन सहायक यंत्री लो.नि.विभाग, सेक्‍टर क्रमांक 28 नादनखेडी के लिए श्री आर.एस.श्रीवास्‍तव उपयंत्री कार्यपालन यंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 29 कुकावली के लिए श्री के.एन.शर्मा उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 30 जारोली धुवयाई के लिए श्री आर.के.सिंघई उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 31 बहादुरपुर के लिए श्री एस.एन.विरथरे उपयंत्री, सेक्‍टर क्रमांक 32 ओडेर के लिए एस.के.जाटव कार्यपालन यंत्री लोक स्‍वास्‍थ्‍य, सेक्‍टर क्रमांक 33 बाबरोद के लिए श्री विश्‍वनाथ सिंह मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी चंदेरी, सेक्‍टर क्रमांक 34 बर्रीके लिए श्री बी.के.बंसल सहायक प्रबंधक ग्रामीण संडक, सेक्‍टर क्रमांक 35 बामोरी खुटिया श्री आनंद कुमार जैन उपयंत्री जल संसाधन, सेक्‍टर क्रमांक 36 मल्‍हारगढ के लिए श्री आर.के.चौ‍रसिया उपयंत्री संसाधन को सेक्‍टर अधिकारी नियुक्‍त किया गया है। साथ ही 07 सेक्‍टर अधिकारी रिजर्व रहेगें।


जनसुनवाई में 61 आवेदन प्राप्त -

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यक्रम के तहत आज सम्पन्न हुई जनसुनवाई में 61 आवेदकों ने विभिन्न प्रकार की समस्याओं एवं शिकायतों से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जनसुनवाई जिला पंचायत मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्रीमती वंदना शर्मा, अनुविभागीय अधिकारी श्री उमराव सिंह मरावी, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती कलावती ब्यारे व सुश्री प्रियंका वर्मा ने की।
जनसुनवाई में मुख्य रूप से नारायणगढ़ के छतरसिंह ने गरीबी रेखा की सूची में नाम दर्ज कराने, शुजालपुर की शांतिबाई पति दुर्गाप्रसाद ने पुत्री भावना की डिलवरी होने पर प्रसुति सहायता राशि प्रदान करने, ग्राम लसुड़लियामेहा एवं धतुरिया तहसील गुलाना के कृषको ने सूखे के कारण खरीफ फसल सोयाबीन, मक्का आदि नष्ट हो जाने पर मुआवजा राशि प्रदान करने, खोरियाऐमा की बालीबाई ने शौचालय निर्माण की राशि प्रदान करने, जलौदा के गोकल पिता सेवाजी भूमि का पट्टा प्रदान करने, सांपखेड़ा के रघुबीरदास पिता देवीदास पुजारी ने श्रीमारूति चबुतरा हनुमान मंदिर के रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने, मीरपुरा के अम्बाराम पिता गंगाराम ने भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत कम राशि मिलने, पनवाड़ी के प्रहलाद पिता मोतीलाल ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास बनाने हेतु राशि प्रदान करने तथा लड़ावदा के विष्णुप्रसाद पिता नारायण सिंह ने अंत्योदय स्वरोजगार योजना अंतर्गत ऋण प्रदान करने सहित अन्य आवेदकों द्वारा विभिन्न प्रकार की शिकायतों एवं समस्याओं के आवेदन दिए।
इस अवसर पर जिला संयोजक सुश्री निशा मेहरा, महिला सशक्तिकरण अधिकारी सुश्री नीलम चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


स्वीप पार्टनर्स की बैठक 15 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने तथा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार की रणनीति तैयार करने हेतु 17 जनवरी 2018 को स्वीप पार्टनर्स की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रातः 10.30 बजे रखी गई है।


कृषक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

अशोकनगर | 16-जनवरी-2018

जिले के ग्राम गोरा निवासी कृषक राजेन्‍द्र शर्मा पुत्र रामनारायण शर्मा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए उनके खाते में भावांतर भुगतान योजना के अंतर्गत त्रुटिवश राशि पहुंच जाने पर उनके द्वारा वापिस की गई। मंडी सचिव श्री ओ.पी.लाक्ष्‍याकार ने बताया कि आज के समय में ऐसे लोग भी है, जो अपनी ईमानदारी का परिचय देते से अमिट छाप छोड जाते है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री भावांतर भुगतान योजना के तहत 36930 रूपये की राशि कृषक राजेन्‍द्र शर्मा के खाते में त्रुटिवश पहुंच गई थी। कृषक राजेन्‍द्र शर्मा द्वारा बताया गया कि यह राशि उसकी फसल के भुगतान से संबंधित नही है। कृषक द्वारा उक्‍त राशि चैक क्रमांक 017209 ऑरिन्‍टल बैंक ऑफ कॉमर्स से वापिस मंडी सचिव को सौंप दिया। कृषक की ईमानदारी के लिए मंडी सचिव द्वारा धन्‍यवाद देकर सराहना की गई।


पल्सपोलियो अभियान डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक 22 जनवरी को

शाजापुर | 16-जनवरी-2018

राष्ट्रीय पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान प्रथम चरण 28 जनवरी 2018 को सफल बनाने हेतु अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने हेतु 22 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे कलेक्टर श्री श्रीकांत बनोठ की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई है।


व्यवसाय विज्ञापन

फेसबुक लाइक बॉक्स

  • Address: Harihar Bhavan Nowgong Dist. Chatarpur Madhya Pradesh  , Mo : 98931-96874 , Email :  This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. Web : www.ganeshshankarsamacharsewa.in