नीमच समाचार


श्री भूपेन्द्र आर्य (केबिनेट मंत्री) नीमच आज 
नीमच | 12-जनवरी-2018
 
 मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र आर्य (केबिनेट मंत्री) आज 12 फरवरी 2018 को मंडेश्वर से प्रस्थान कर नीमच रात्रि 9.00 बजे रात्रि विश्राम करेंगे तथा वे 13 एवं 14 जनवरी 2018 को नीमच जिले के अनुसूचित जाति बाहुल्य बस्तियों में भ्रमण करने के बाद 16 जनवरी को 10 नीमच बजे नीमच से भोपाल के लिए प्रस्थान होंगे। यह जानकारी जिला सत्कार अधिकारी नीमच से प्राप्त हुई है। 

भगतराम को मिला प्रधानमंत्री आवास योजना से पक्का घर (सफलता की कहानी) 
नीमच | 08-जनवरी-2018
 
  नीमच जिले के विकासखण्ड नीमच के ग्राम निपानिया आबाद का भगतराम बावरी अपने पांच सदस्यीय परिवार के साथ अपने पक्के मकान में आराम से रह रहा है। इस नये मकान में उसका पूरा परिवार काफी खुश है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भगतराम बावरी को आवास निर्माण के लिए 1.50 लाख रूपये की राशि स्वीकृति की सूचना मिली, तो उसकी खुशी का ठिकाना ना रहा है। भगतराम को 40-40 हजार की दो किश्तो में कुल 80 हजार रूपये मिले, तो उसने पक्का मकान का निर्माण करवाया। कुछ राशि स्वयं ने भी खर्च की और मकान का काम पूरा करवाया। भगतराम को तीसरी और अंतिम किश्त भुगतान की कार्यवाही जनपद द्वारा की जा रही है। आज भगतराम अपनी पत्नि, तीन पुत्रों, और पुत्रवधु के साथ नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवास में आराम से रह रहा है। कृषि, मजदूरी कर, गुजर-बसर करने वाला भगतराम पहले गांव में पैतृक के कच्चे मकान में रहता था। आर्थिक परेशानियों के चलते वह पक्का मकान नहीं बनवा पा रहा था। प्रधानमंत्री आवास योजना से उसे मदद मिली और आज वह पक्के मकान का मालिक बन गया है। 
   नीमच जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत 5026 आवासों के लक्ष्य विरूद्ध अबतक 3 हजार 950 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। शेष 1076 आवासों के निर्माण का कार्य प्रगति पर है। प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास निर्माण में नीमच जिला 10 वीं रैंक पर है। जावद विकासखण्ड में 1872 आवासों के लक्ष्य विरूद्ध 1437 आवास, मनासा में 1968 आवासों के लक्ष्य विरूद्ध 1679 आवास एवं जनपद क्षेत्र नीमच में 1186 आवास निर्माण के लक्ष्य विरूद्ध 834 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है।  




प्रधानमंत्री आवास योजना - फोरूलाल का पक्के मकान का सपना हुआ साकार (सफलता की कहानी) 
नीमच | 05-जनवरी-2018
 
 
 
 
   
   नीमच जिले के विकासखण्ड नीमच के अनुसूचित जनजाति बाहुल्य ग्राम दलपतपुरा के फोरूलाल भील का भी सपना था, की उसका भी अपना पक्का घर हो। कृषि मजदूरी कार्य कर अपने परिवार का भरण-पोषण करने वाले फोरूलाल भील के लिए एक पक्का मकान बनाना दूभर हो रहा था। 
   ऐसे में प्रधानमंत्री आवास योजना ने उसके इस सपने को साकार कर दिया। फोरूलाल को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान बनाने के लिए 40-40 हजार रूपये की तीन किश्तें मिली, और उसने अपना पक्का मकान बना लिया है। साथ ही घर में पक्का शौचालय भी है। आज फोरूलाल भील व उसका चार सदस्यीय परिवार अपने स्वयं के पक्के मकान में आराम से रह रहा है। 
   प्रधानमंत्री आवास योजना ने उसके पक्के मकान के सपनें को साकार कर दिया है। फोरूलाल भील के गॉव में 15 अन्य लोगों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत पक्का मकान बनाने हेतु राशि मिली है, और वे भी अपना पक्का मकान निर्माण कर रहे है। नीमच जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक 3950 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया है। शेष 1076 आवासों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिले में 5026 हितग्राहियों के आवास स्वीकृत किए गए हैं।

 

स्वीकृत प्रकरणों में 30 दिसम्बर तक ऋण वितरण करें - श्री सिंह 
जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक सम्पन्न 
नीमच | 27-दिसम्बर-2017
 
 जिले की सभी बैंक शाखा प्रबंधकगण मुख्यमंत्री स्वरोजगार, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण, मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के साथ ही अन्य स्वरोजगार योजनाओं में लक्ष्य के विरूद्ध अब तक स्वीकृत ऋण प्रकरणों में हितग्राहियों को ऋण वितरण 30 दिसम्बर तक करें। यह निर्देश कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित जिला स्तरीय बैंकर्स समन्वय समिति की बैठक में लक्ष्यपूर्ति की बैंक शाखावार समीक्षा करते हुए दिए। 
   बैठक में नाबार्ड के श्री मनोज हरचंदानी, जिला पंचायत सीईओ श्री कमलेश भार्गव, रिजर्व बैंक के प्रतिनिधि, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री एस.के.चतुर्वेदी, सांसद प्रतिनिधि श्री पवन कुमार दुबे एवं जावद विधायक प्रतिनिधि श्री सचिन गोखरू भी उपस्थित थे। 
   बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने बैंको से कहा कि आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं में प्रस्तुत प्रकरणों में ऋण स्वीकृत कर, शतप्रतिशत लक्ष्यपूर्ति की जाये। उन्होने कहा कि प्रस्तुत प्रकरणों का परीक्षण कर स्वीकृति योग्य प्रकरणों में तत्काल स्वीकृति प्रदान करें तथा शेष प्रकरण समय पर कारण सहित वापस कर दे, ताकि पुनः नये प्रकरण प्रस्तुत किए जा सके। 
   बैठक में बताया गया कि प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 44 के विरूद्ध 21 प्रकरण स्वीकृत किए गए है और 96 लाख का अनुदान जारी किया गया है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना तहत 19 बैंको में 553 के विरूद्ध 871 प्रकरण प्रस्तुत किए गए। इनमें से 863 लाख के 19 प्रकरण स्वीकृत होकर 12 प्रकरणों में 528 लाख की राशि वितरित की गई है। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सेन्ट्रल बैंक द्वारा ऋण प्रकरण स्वीकृति कार्य की सराहना की और सभी बैंक शाखा प्रबंधकों से कहा कि अनुसूचित जनजाति व घुम्मकड़ अर्द्ध घुम्मकड़ वर्ग के हितग्राहियों के प्रकरण को प्राथमिकता से स्वीकृत करें। बैठक में श्री पवन दुबे व श्री सचिन गोखरू ने भी अपने सुझाव दिए।

 

 

हौली किड्स प्ले स्कूल के बच्चो व स्टाफ ने चर्च में मनाया क्रिसमिसडे!

नीमच। होली किड्स प्ले स्कूल नीमच के बच्चो व स्टॉफ ने आज 26 दिसंबर को चर्च में जाकर बड़े धूमधाम से क्रिसमिसडे मनाया गया है स्कूल डायरेक्टर मनीषा एरन ने बच्चो को क्रिसमिस डे पर यीशु के जन्म की पूरी जानकारी दी और कहा की यीशु का जन्म 25 दिसम्बर को हुआ था इसलिए 25 दिसंबर को क्रिसमिस डे मनाया जाता है और अफसाना खान मेम ने सेंटा की भूमिका निभाई। कार्यक्रम का संचालन सीमा गोयल द्वारा किया गया एवम निरुपमा मेम ने बच्चो को क्रिसमिस डे के बारे में पूरी जानकारी दी.और अंत में स्कूल बच्चो ने अपनी-अपनी विश चर्च में फादर को दी और फादर को पुष्प देकर क्रिसमिस की बधाई दी।

वन एवं पर्यावरण जागरूकता का सुखद अहसास है अनुभूति - डॉ. शुक्ला 
रामपुरा में अनुभूति शिविर सम्पन्न 
नीमच | 22-दिसम्बर-2017
 
 
 
 अनुभूति कार्यक्रम स्कूली विद्यार्थियों को प्राकृतिक स्थल में आयामों को जानने सिखने का सुखद अहसास कराता हैं। इस कार्यक्रम में स्कूली विद्यार्थी वन, वन्य प्राणी एवं पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक हो रहे है। अनुभूति शिविर नीमच, मंदसौर, रतलाम के साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किए जावेंगे। यह बात प्रधान मुख्य वन संरक्षक डॉ. अनिमेश शुक्ला ने शुक्रवार को सामान्य वन मण्डल नीमच के वन परिक्षेत्र रामपुरा आयोजित अनुभूति शिविर में उपस्थित विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कही। 
    इस मौके पर वनमण्डलाधिकारी डॉ. शैलेन्द्र कुमार गुप्ता, उपवनमण्डलाधिकारी श्री बी.पी.शर्मा, रेंजर श्री जगदीश चौधरी एवं श्री गोपाल बंधु, वनकर्मी उपस्थित थे। इस अनुभूति शिविर में रामपुरा क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों के कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों ने मुख्य वन संरक्षक डॉ.शुक्ला एवं डीएफओं डॉ.गुप्ता के साथ लेख व्यू पर्यावरण वन क्षेत्र रामपुरा का भ्रमण कर, पशु-पक्षियों, वन्य प्राणियों और पेड़ पौधों, पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण को करीब से देखा और समझा। अनुभूति शिविर में उपस्थित छात्रा सौरम्या, सरोज, समीरा, स्वाती चौहान, गणेश, श्यामकला धनगर, राहुल आदि ने अपने अनुभव बांटते हुए कहा कि इस शिविर में आकर उन्हें काफी अच्छी अनुभूति हुई है। उन्होनें पर्यावरण संरक्षण, जल संरक्षण और वन्य प्राणियों, पशुपक्षियों के बारे में काफी सीखने समझने का अच्छा अवसर मिला है।

 

 

नीमच में जिला स्तरीय मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं कौशल उन्नयन सम्मेलन 26 दिसम्बर को 

नीमच | 20-दिसम्बर-2017
 
 नीमच में 26 दिसम्बर 2017 को मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं मुख्यमंत्री कौशल्या योजनान्तर्गत ऋण एवं प्रशिक्षण प्रमाण पत्र वितरण के लिए जिलास्तरीय मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं कौशल उन्नयन सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। क्षेत्रीय सांसद श्री सुधीर गुप्ता के मुख्य आतिथ्य एवं विधायक मनासा श्री कैलाश चावला की अध्यक्षता में आयोजित इस सम्मेलन में जावद विधायक श्री ओमप्रकाश सकलेचा एवं नीमच विधायक श्री दिलीपसिंह परिहार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका-मेहरसिंह जाट एवं नगर पालिका नीमच अध्यक्ष श्री राकैश जैन विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहेगें। 
   कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों और बैंक शाखा प्रबंधकों की पिछले दिनों सम्पन्न बैठक में इस सम्मेलन के सफल आयोजन हेतु विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी बैंक शाखा प्रबंधकों को निर्देश दिए कि वे सम्मेलन में लक्ष्य के अनुपात में 80 प्रतिशत से अधिक प्रकरणों में हितग्राहियों को लाभावित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी बैंकर्स सम्मेलन में अपने पुराने अच्छे हितग्राहियों के ऋण प्रमाण पत्रों का वितरण करवाएं। नवीन खाते खोलने तथा खाता आधार से लिंक करने के लिए पृथक से काउंटर स्थापित कर ग्राहकों को सुविधा उपलब्ध करावाएं। कलेक्टर ने बैंको को प्रधानमंत्री बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, डीजिटल ट्रॉजेक्शन से संबंधित काउंटर भी स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला रोजगार अधिकारी निर्देश दिए, कि वे सम्मेलन में प्रतिष्ठित कम्पनियों को प्लेसमेन्ट के लिए आमंत्रित कर युवाओं को प्लेसमेंट की सुविधाएं उपलब्ध करवाएं। 
   बैठक में इस सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कमलेश भार्गव को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। महाप्रबंधक उद्योग श्री एसपीएस कश्यप प्रबंधक श्री मंगल रेकवार, मंच की सम्पूर्ण व्यवस्थ, अतिथियों की बैठक व्यवस्था, आदि का दायित्व सौपा गया है। अतिथियों, पत्रकारगणों, और हितग्राहियों के बैठने की व्यवस्था का दायित्व एसडीएम श्री आदित्य शर्मा एवं जिला जनसम्पर्क अधिकारी श्री जगदीश मालवीय को सौपा गया है। 
   कार्यक्रम स्थल पर बैरीकेट्स व्यवस्था, वाहन पार्किंग एवं यातायात व्यवस्था का दायित्व अतिरिक्त पुलिस अधक्षीक श्री जितेन्द्रसिंह पंवार, सीएसपी श्री अभिषेक दीवान, मंच निर्माण, टेंट, लाईट एवं माईक व्यवस्था का दायित्व उप संचालक कृषि श्री नगीनसिंह रावत तथा मंच से ऋण वितरण एवं हितग्राहियों को लाभांवित करवाने का दायित्व महाप्रबंधक उद्योग श्री एसपीएस कश्यप एवं आईटीआई प्राचार्य श्रीमती कमला चौहान को सौंपा गया हैं। ऋण वितरण हेतु काउंटर व्यवस्था का दायित्व सभी संबंधित स्वरोजगार विभागों को सौंपा गया है। जिलास्तरीय मुख्यमंत्री स्वरोजगार एवं कौशल उन्नयन सम्मेलन 26 दिसम्बर 2017 को दोपहर 12.30 बजे से शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-2 नीमच के परिसर में आयोजित किया जा रहा है।
 

 

जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक 21 को 

नीमच | 19-दिसम्बर-2017
 
 
 
   
   मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 के अन्तर्गत गठित जिलास्तरीय सतर्कता एवं मॉनिटरिंग समिति की बैठक कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में 21 दिसम्बर 2017 को अपरान्ह 3.30 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित की जा रही है।
   बैठक में पिछली बैठक के पालन प्रतिवेदन पर चर्चा, आत्याचार से पीड़ित व्यक्तियों को स्वीकृत राहत, विशेष न्यायालय नीमच में चल रहे प्रकरणों, पुलिस में पंजीबद्ध प्रकरणों की स्थिति, यात्रा भत्ता, भरण पोषण व्यय की समीक्षा एवं स्थल निरीक्षण की समीक्षा की जाएगी। जिला संयोजक श्री राकेश कुमार राठौर ने समिति के सभी सदस्यों से इस बैठक में उपस्थित होने का आगृह किया है।

 

एकात्म यात्रा सामाजिक सरोकारों से जुड़ा सांस्कृतिक अभियान - मुख्यमंत्री श्री चौहान 
बलात्कारी को फांसी की सजा के कानून के लिए चलेगा हस्ताक्षर अभियान, मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में की तैयारियों की समीक्षा 
नीमच | 15-दिसम्बर-2017
 
 
 
 
   
    मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है, कि एकात्म यात्रा सामाजिक सरोकारों से जुड़ा सांस्कृतिक अभियान है। यात्रा के दौरान आगामी 19 दिसम्बर से 22 जनवरी 2017 तक सामाजिक समरसता का संदेश दिया जायेगा। इस अभियान में बेटी बचाओ और महिला सुरक्षा को भी जोड़ा गया है। यात्रा के दौरान बलात्कारी को फांसी की सजा का कानून लागू कराने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गुरूवार को  वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से एकात्म यात्रा की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की।
    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस महत्वाकांक्षी यात्रा को सर्वव्यापी बनाने के लिए समाज के हर वर्ग को इससे जोड़ें। इस अद्वितीय और अदभूत अभियान का नेतृत्व संत गण करेंगे। आदि शंकराचार्य ने भारत को सांस्कृतिक रूप से एक किया था। उन्होंने अद्वेत दर्शन दिया और देश की चारों दिशाओं में चार धामों की स्थापना की। ओंकारेश्वर में उनकी विशाल प्रतिमा स्थापित की जायेगी। एकात्म यात्रा के दौरान प्रदेश की प्रत्येक पंचायत और नगरों के वार्डो से धातु के कलश में मिट्टी एकत्रित की जायेगी जिसका उपयोग प्रतिमा के आधार निर्माण में किया जायेगा।
    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य समाज को एकात्म करना है। प्रदेश के उज्जैन, ओंकारेश्वर, पचमठा और अमरकंटक से यह यात्रा निकलेगी। यात्रा के दौरान जनसंवाद के कार्यक्रम होंगे। इस दौरान स्थानीय भजन मंडलिया प्रस्तुति देंगी। संकल्प पत्र का वाचन किया जायेगा। हर जिले में दो मुख्य जनसंवाद के कार्यक्रम होंगे। संभाग मुख्यालय पर आदि शंकराचार्य स्त्रोत का समूह गायन होगा। इसके अलावा चित्रकला, निबंध और श्लोक गायन प्रतियोगिता भी होगी। जनअभियान परिषद यात्रा का समन्वय करेगी। संत गण, समाजसेवी, बुद्धिजीवी सहित समाज के हर वर्ग को इससे जोड़ा जायेगा। आगामी 22 जनवरी को ओंकारेश्वर में पूरे प्रदेश की सहभागिता से प्रतिमा स्थापना का कार्यक्रम आयोजित होगा। यह यात्रा प्रदेश में सामाजिक समरसता और एकता का जन-जागरण अभियान है। इसके माध्यम से संस्कार देने की प्राचीन परम्परा को पुनर्जीवित किया जा रहा है। बताया गया है कि यात्रा के साथ युवा बैंड भी रहेगा।
    उड़द में भावांतर योजना का लाभ 22 दिसम्बर तक मिलेगा- मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये उड़द में भावांतर भुगतान योजना का लाभ 22 दिसम्बर तक देने के निर्देश दिए। उन्होंने कलेक्टरों से कहा कि भावांतर भुगतान योजना में गरीब और कम उत्पादन वाले किसान भी उनकी फसल का विक्रय कर सकें, इसकी सतत् निगरानी की जाये, उनको यथा सम्भव सहयोग दिया जाये। उन्होंने कहा कि कोई भी किसान योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे, यह सुनिश्चित किया जाये। श्री चौहान ने बताया कि नवम्बर माह के दौरान इस योजना में उपज का विक्रय करने वाले किसानों की भावांतर की राशि 23 दिसम्बर से उनके बैंक खातों में जमा करने की कारवाई शुरू हो जायेगी। उन्होंने कहा कि भावांतर की सभी भ्रांतियां खत्म हो गई हैं, किसान योजना से प्रसन्न है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि भावांतर की राशि का वितरण समारोहपूर्वक किया जाये।
विद्युत शैलचॉक से बढ़ी उदयलाल की आमदनी (सफलता की कहानी) 
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से मिली मदद 
नीमच | 13-दिसम्बर-2017
 
 
 
 
   
   नीमच जिले  की जावद तहसील के ग्राम तुम्बा निवासी उदयलाल पहले परम्परागत्  पत्थर के चाक से मटके, दीपक, सुराई, आदि बनाने का कार्य करते थे। एक दिन समाचार पत्र में एक विज्ञापन की खबर से इन्हे मालूम हुआ, कि माटीकला बोर्ड जिला पंचायत नीमच कार्यालय में माटीकला कार्य हेतु जिनमें मटके, मूर्ति आदि कार्यो के लिए शासन की ओर से ऋण दिए जा रहा है।
   बस फिर क्या था, उदयलाल ने जिला पंचायत कार्यालय पहुंचकर माटीकला बोर्ड के प्रबंधक से सम्पर्क किया। तदपश्चात् इनके द्वारा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत 2 लाख रूपये का ऋण आवेदन प्रकरण तैयार कर जिला समिति की बैठक में प्रस्तुत कर पास करवाया गया। उसके पश्चात सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया शाखा जावद में प्रस्तुत कर बैंक ऋण स्वीकृत करवाया। 
   बैंक द्वारा ऋण प्रकरण पास कर उदयलाल को विद्युत शैलचॉक उपलब्ध कराया गया। जब यह परम्परागत चॉक से कार्य करते थे, तो इनका परिवार माह में डेढ़ हजार रूपये कमा लेता था। वर्ष 2014-15 से विद्युत शैलचॉक से इन्होने कार्य प्रारम्भ किया है, तब से इनके कार्य में गुणवत्ता एवं गति आश्चर्यजनक तरीके से बढ़ गई। अब इनका कार्य कम समय में अधिक तेजी से हो रहा है। इसके कारण आज अपने परिवार का पालन-पोषण करने के बाद भी यह 10 हजार से 12 हजार रूपये तक बचा लेते है।

 

साधारण सभा की बैठक 18 को 

नीमच | 11-दिसम्बर-2017
 
 जिला पंचायत नीमच की साधारण सभा की बैठक का आयोजन 18 दिसम्बर 2017 को अपरान्ह 2 बजे जिला पंचायत सभाकक्ष नीमच में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अवंतिका-मेहरसिंह जाट की अध्यक्षता में किया गया है।
   बैठक में आदिम जाति कल्याण विभाग, लोक निर्माण, स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की जाएगी। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कमलेश भार्गव ने सभी सदस्यों से इस बैठक में उपस्थित होने का आगृह किया है। साथ ही जिला अधिकारियों को भी बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए है।   

 

  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
  • Address: Harihar Bhavan Nowgong Dist. Chatarpur Madhya Pradesh  , Mo : 98931-96874 , Email :  This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. Web : www.ganeshshankarsamacharsewa.in