Saturday, March 28News That Matters

MP: कांग्रेस के वकील बोले- दोबारा चुनाव में जाएं बागी विधायक, जज बोले- वही तो कर रहे हैं

Share

मध्य प्रदेश की सियासत लगातार करवट बदल रही है. एक तरफ भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार बहुमत का दावा कर रहे हैं, तो बेंगलुरु में दिग्विजय सिंह बागी विधायकों से मिलने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. इस बीच सुप्रीम कोर्ट में भी बहुमत परीक्षण को लेकर याचिका में सुनवाई हुई. अदालत में कांग्रेस की ओर से पेश हुए वकील दुष्यंत दवे ने कहा कि इन बागी विधायकों को जनता के बीच में जाना चाहिए और चुनाव लड़ना चाहिए. जिसपर जज की ओर से कहा गया कि वो वही कर रहे हैं.

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की याचिका पर जब बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. तो कांग्रेस की ओर से दुष्यंत दवे ने अदालत में दसवीं सूची पर चर्चा की बात कही, जिसे अदालत ने ठुकरा दिया. इसके बाद दुष्यंत दवे ने कहा कि सिर्फ राज्यपाल ही बार-बार फ्लोर टेस्ट की बात कर रहे हैं.

बागी विधायकों पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि एक विधायक इस तरह इस्तीफा देकर नहीं भाग सकता है, उन सभी को दोबारा जनता के बीच जाना चाहिए और चुनाव लड़ना चाहिए. वकील की इस टिप्पणी पर जस्टिस हेमंत गुप्ता ने कहा कि वो वही कर रहे हैं. वो अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं, ताकि दोबारा मतदाताओं के बीच में जा स