Friday, August 23News That Matters

चंबल

Share

निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त करने हेतु चम्बल संभाग की कमिश्नर श्रीमती रेनू तिवारी ने किये प्रयास 

मुरैना | 06-अगस्त-2019

 पिछले 4 दिनों से नगर निगम के सफाई कर्मचारियों द्वारा की जा रही हड़ताल के कारण मुरैना शहर में फैल रही गंदगी को लेकर चम्बल संभाग की कमिश्नर श्रीमती रेनू तिवारी ने सोमवार को नगर निगम आयुक्त श्री मूलचन्द्र वर्मा द्वारा हड़ताल को समाप्त नहीं करवा पाने पर अप्रशंसा व्यक्त की है। उन्होनें तत्काल ए.डी.एम श्री एसके मिश्रा को सफाई कर्मचारियों की हड़ताल वापस कराने के लिये सामंजस्य बनाने, उनके बीच मध्यस्थता करने के लिये भेजा। इस पर ए.डी.एम श्री मिश्रा द्वारा पूरे प्रयास किये गये कि सफाई कर्मचारी हड़ताल समाप्त कर दें। इस पर कई कर्मचारियों ने हड़ताल वापस लेने का आश्वासन दिया है। मंगलवार से सफाई वाहन चालक अपने वाहन चलायेगें और घर-घर जाकर कचरा एकत्रित करेंगे। नगर निगम की परिषद की बैठक में भी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त करने के प्रयास किये गये है।
चम्बल संभाग की कमिश्नर श्रीमती तिवारी ने सभी सफाई कर्मचारियों से हड़ताल समाप्त कर अपने कार्य पर वापस आने को कहा है। उन्होनें यह भी कहा है कि जो लोग सफाई कर्मचारियों को बेकाह रहे है उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। उन्होनें हड़ताल समाप्त कराने के लिये अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी चर्चा की है।

चंबल के बीहड़ों में इस एक्टर के साथ घूम रही भूमि पेडनेकर, कुछ ऐसा करने की है तैयारी

चंबल-26-जुलाई-2019

फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है. ‘इश्किया’, ‘डेड़ इश्किया’ और ‘उड़ता पंजाब’ जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर अभिषेक चौबे इसे डायरेक्ट कर रहे हैं, और फिल्म चंबल आधारित है. इसलिए इसकी पूरी शूटिंग चंबल में होगी. जिसके लिए इसकी पूरी टीम चंबल पहुंच चुकी है. सुशांत और भूमि दोनों ने ही अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर फिल्म की शूटिंग शुरू होने की जानकारी दे दी है, चंबल के बीहड़ों की तस्वीरें भी भेजी हैं, जहां अगले कुछ दिन उन्हें फिल्म की शूटिंग को अंजाम देना है.

दबंगईः अवैध नाव चलाने से रोकने पर वन विभाग टीम पर हमला, फायरिंग कर भागे हमलावर

चंबल 24.07.2019

चंबल नदी के पिनाहट घाट पर अनुमति के अभाव में स्टीमर बंद होने पर सोमवार को क्योरी घाट पर अवैध रूप से दिनभर नाव चलाई गई। सूचना पर मंगलवार को वन विभाग की टीम ने पुलिस के साथ पहुंचकर संचालन बंद कराने की कोशिश की तो नाव संचालकों ने टीम पर फायरिंग कर दी।  पुलिस की ओर से भी जवाब में गोलियां दागी गईं। इस बीच संचालक नाव लेकर नदी पार मध्यप्रदेश की सीमा में भाग निकले। सूचना पर पहुंची मुरैना के महुआ थाने की पुलिस ने नाव को सीज कर दिया है। वहीं हमलावरों की तलाश की जा रही है।  नाव संचालकों के हमले की खबर पर थानाध्यक्ष पिनाहट और वन रेंजर बाह आरके सिंह राठौर भी फोर्स के साथ पहुंचे। पिनाहट पुलिस