Tuesday, October 15News That Matters

Bigg Boss 13 : क्या बंद हो जाएगा सलमान खान का शो बिग बॉस? केंद्र सरकार लेने जा रही ये बड़ा फैसला

Share

नई दिल्ली, टीवी का सबसे चर्चित और विवादित माना जाने वाला शो ‘बिग बॉस’ हर सीजन में कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार होता है। हालांकि हर सीजन सफलतापूर्वक पूरा भी जाता है। लेकिन इस बार शो में खतरे के बादल ज्यादा मंडरा रहे हैं। डेक्कन क्रोनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक सूचना और प्रसारण मंत्रालय बिग बॉस को बैन करने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट की मानें तो मंत्रालय ने इसे बैन करने का फैसला भी कर लिया है।

दरअसल, कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पत्र लिखकर सरकार से बिग बॉस के जरिए अश्लीलता फैलाए जाने की शिकायत की थी। विधायक ने शो को बैन करने मांगी की थी। जिसके बाद शनिवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि हमें एक हफ्ते में शो के कंटेंट से जुड़ी पूरी रिपोर्ट मिल जाएगी। इसके बाद साफ हो जाएगा कि इसमें क्या दिखाया जा रहा है। इसके बाद हम इस पर फैसला लेंगे। खबर की मानें तो सूचना और प्रसारण मंत्रालय शो को बंद करने पर फैसला ले सकता है।

सरकार के सूत्र ने वेबसाइट को बताया कि ‘हमारी पड़ताल में पता चला है कि शो में शालीनता की लाइन को क्रॉस किया जा रहा है। मंत्रालय अब सच में इसे बैन करने पर विचार कर रहा है। ये शो नेगेटिव कंटेंट परोस रहा है। शो में कंटेस्टेंट एक दूसरे पर अश्लीलता से जुड़े भद्दे कमेंट करते हैं। जो हमारी संस्कृति के लिए स्वीकार नहीं है। ये कोई आम रिएलिटी शो नहीं है। इसलिए मंत्रालय इस पर सख्ती से पड़ताल कर रहा है’।