Friday, August 23News That Matters

बड़वानी

Share

रक्तदान शिविर का आयोजन 14 अगस्त को 

बड़वानी | 09-अगस्त-2019

   क्षत्रीय कुशवाह युवा संगठन व कुशवाह युवा रक्तदान समिति बड़वानी के द्वारा 14 अगस्त को कुशवाह समाज के आराध्य देव भगवान लव-कुश के जन्मोत्सव पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन,  कुशवाह समाज धर्मशाला रानीपुरा बड़वानी में किया जाएगा। समिति के पदाधिकारियो ने समाजनो एवं आमजनो से अव्हान किया है कि वे अधिक से अधिक इस रक्तदान शिविर में पहुंचकर अपना रक्तदान कर इस शिविर को सफल बनाये।

पिता ने पुत्री के जन्मदिन पर किया रक्तदान

बड़वानी | 30-जुलाई-2019

रक्तदान महादान का संदेश देते हुए एक पिता ने अपनी बेटी के जन्मदिन पर रविवार को जिला मुख्यालय स्थित ब्लड बैंक पहुंच कर किया। नागलवाड़ी निवासी श्री मुकेश अम्बे ने नागलवाड़ी से आकर एक गरीब की जान बचाने के लिए अपनी बेटी के प्रथम जन्म दिन पर रक्त देकर समाज के लोगो को एक नई पहल की शुरुआत की।  और हर साल अपनी बेटी के जन्म दिन पर ब्लड देने की बात कही। इस दौरान पैरालिगल वालेंटियर्स रूपेश व्यास, साकार नवसशक्ति सेवा संस्थान के श्री रवि सुलेख, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला जन जाति प्रमुख तुकाराम मुजाल्दे और अन्य सदस्य उपस्थित थे

अपराधिक मामले के साक्षीयों के लिए प्रारंभ किया साक्षी सहायता केन्द्र

बड़वानी | 23-जुलाई-2019

    अभियोजन मीडिया प्रभारी सुश्री कीर्ति चौहान ने बताया कि मध्यप्रदेश गृह पुलिस विभाग अंतर्गत लोक अभियोजन संचालनालय भोपाल के मार्गदर्शन में जिला अभियोजन कार्यालय बड़वानी में सरकारी गवाहो की सहायता के लिए साक्षी सहायता केन्द्र प्रारंभ किया गया है। ताकि न्यायालय में उपस्थित होने वाले गवाहो की सहायता की जा सके। आरोपीयों एवं उनसे संबंधित व्यक्तियों के झांसे में आने से उन्हें बचाया जा सके। जिसके लिये जिला अभियोजन कार्यालय बड़वानी के सी.आर.पी.सी. लिपिक श्री ब्रजेश चौहान को इस गवाह सहायता केन्द्र का प्रभारी नामांकित किया गया है। इनके द्वारा न्यायालय बड़वानी के अपराधी प्रकरणों में साक्ष्य के लिये उपस्थित होने वाली सभी साक्षियों को यह जानकारी दी जावेगी कि उन्हें किस न्यायालय किस प्रकरण में उपस्थित होना है।
जिला अभियोजन अधिकारी श्री महेश पटेल के द्वारा अभियोजन अधिकारी एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में गवाह सहायता केन्द्र का भव्य शुभारंभ किया गया। इस दौरान उन्होने बताया कि लोक अभियोजन संचालनालय भोपाल म.प्र. के द्वारा गवाह सुरक्षा योजना के अंतर्गत प्रत्येक जिले में साक्षी सहायता प्रारंभ किया गया एवं इस केन्द्र प्रभारी को एक सी.यू.जी. सिम प्रदान की गई है। सरकारी गवाह सी.यू.जी. नं .7587610664 पर संपर्क कर सकते है। इस अवसर पर जिला अभियोजन अधिकारी श्री महेश पटेल अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी श्री दुष्यंतसिंह रावत, सहायक जिला अभियोजन अधिकारी श्री सरदारसिंह अजनारे, सुश्री कीर्ति चौहान, सुश्री मीना कुशवाह, सुश्री शीला अलावा एवं सभी अभियोजन अधिकारियों एवं कार्यालय स्टाफ के कर्मचारियों के द्वारा शुभकामनाएं दी गई है।

 

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों की मांगो हेतु शिविर का आयोज

बड़वानी | 12-जुलाई-2019

    विकासखण्ड बड़वानी अंतर्गत कार्यरत विभागीय दैनिक वेतनभोगी चतुर्थश्रेणी कर्मचारियों की विभिन्न मांगों/समस्याओं के निराकरण हेतु एक दिवसीय समस्या निवारण शिविर का आयोजन 10 जुलाई को दोपहर 12 बजे से जनपद पंचायत कार्यालय बड़वानी के सभागृह में किया गया।
शिविर में शासकीय कन्या शिक्षा परिसर बड़वानी के प्राचार्य श्री मुकेश पंवार ने दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को बताया कि जिन कर्मचारियों को समस्या बताना हो वे अपनी समस्या लिखित में दे, जो समस्या संकुल स्तर की होगी उन्हे संकुल स्तर से निराकरण कराया जावेगा तथा जो विकासखण्ड स्तर की होगी उन्हे विकासखण्ड से निराकरण किया जावेगा तथा जिला स्तर की होगी उन्हे जिला स्तर पर भेजकर समस्याओं का निराकरण करवाया जायेगा। शिविर में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों द्वारा अपनी समस्याओं के संबंध में आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गये। शिविर में शासकीय श्री जेपी यादव, श्री मोहन मण्डलोई, श्री प्रवीण पण्डित, श्री राहुल श्रीवास्तव, श्री एमएल यादव उपस्थित थे।

जिला योजना समिति की बैठक होगी 13 जून को

बड़वानी | 07-जून-2019  जिला प्रभारी मंत्री डॉ. विजयालक्ष्मी साधौ की अध्यक्षता में योजना समिति की बैठक 13 जून को दोपहर 1 बजे से कलेक्ट्रेट सभागृह बड़वानी में होगी। इस बैठक में प्रभारी मंत्री विभिन्न शासकीय योजनाओं की समीक्षा करते हुये मुख्य रूप से पीएचई, विद्युत, खाद्य, कृषि, स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करेंगी। कलेक्टर श्री अमित तोमर ने समस्त जिला अधिकारियों को समुचित जानकारी के साथ इस बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिये है।