Sunday, May 16News That Matters

ट्रेंडिंग:हंगरी की एक पेस्ट्री शॉप में वैक्सीन की थीम बनाई जा रही पेस्ट्री, फाइजर के लिए ग्रीन, स्पूतनिक वी के लिए ऑरेंज और मॉडर्ना के लिए ब्लू कलर से पेस्ट्री को डेकोरेट किया

Share

हंगरी की एक पेस्ट्री शॉप ने कोविड-19 वैक्सीन की थीम पर पेस्ट्री लॉन्च की। इन पेस्ट्री को अलग-अलग वैक्सीन की थीम पर बनाया गया। यहां के एक छोटे से कस्बे में सुलयान फैमिलीज पेटिसरी में इसे बनाया। इसे छोटे गिलास में रखकर डेकोरेटिव सीरिंज के साथ पेश किया गया। पेस्ट्री की जैली का कलर अलग-अलग कोविड वैक्सीन को दर्शाता है। साइट्रस यलो एस्ट्रा जेनेका तो उससे कुछ गहरा पीला रंग सिनोफार्म वैक्सीन के लिए बनाया है। इसी तरह फाइजर के लिए ग्रीन, स्पूतनिक वी के लिए ऑरेंज और मॉडर्ना के लिए ब्लू कलर बना है।

सुलियान फैमिली ने ये पेस्ट्री उस वक्त बनाई जब हंगरी में वैक्सीनेशन तेजी से हो रहा है। साथ ही सभी तरह की वैक्सीन को लेकर भी विवाद की स्थिति बनी हुई है। सुलियान पेटिसरी के मालिक केटैलीन बेंको ने बताया कि यहां मिलने वाली पेस्ट्री लोग अपनी पसंद से खरीद सकते हैं। इन्हें खरीदने के लिए किसी रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती और न ही इसका कोई साइड इफेक्ट है। उनका यह भी कहना है कि वे इस तरह की पेस्ट्री बनाकर वैक्सीनेशन के खिलाफ कोई अभियान नहीं चला रहे हैं और न ही वे किसी के फेवर में हैं। वे अपने प्रयास से महामारी के बीच लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाना चाहते हैं।