Sports

लखनऊ के सामने चेपॉक का किला भेदने की चुनौती

Spread the love

लखनऊ को उम्मीद होगी कि उसकी तेज गेंदबाजी सनसनी मयंक यादव सीएसके के खिलाफ मैच से वापसी करें जो पेट के निचले हिस्से में खिंचाव के कारण दो मैचों से बाहर रहे थे। चेन्नई के लिए अब तक अधिकतर रन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे ने ही बनाए हैं। हालांकि सीएसके के लिए सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र का फॉर्म चिंता का विषय है।

पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले मैच में लखनऊ सुपरजाएंट्स से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अब सीएसके की टीम अपने किले चेपॉक पर लौट रही है और यहां उसे हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहता है। लखनऊ ने इससे पहले चेन्नई को अपने होम ग्राउंड पर हराया था, लेकिन उसके सामने चेपॉक का किला भेदने की चुनौती होगी।

रचिन रवींद्र का फॉर्म चेन्नई के लिए चिंता की वजह
सीएसके की नजरें अब अगले तीनों मैच जीतकर प्लेऑफ का दावा पुख्ता करने पर होगी। चेन्नई के लिए अब तक अधिकतर रन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे ने ही बनाए हैं। हालांकि सीएसके के लिए सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र का फॉर्म चिंता का विषय है। चेन्नई पिछले कुछ मैचों से अजिंक्य रहाणे को पारी की शुरुआत करने भेज रहा है जिसकी वजह से गायकवाड़ तीसरे नंबर पर उतर रहे हैं। सलामी बल्लेबाज के तौर पर तीन अर्धशतक लगाने के बाद गायकवाड़ के सामने यह दुविधा होगी कि वह तीसरे नंबर पर खेलें या फिर से पारी की शुरुआत करें। 

लखनऊ को पथिराना से रहना होगा सावधान
लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने सीएसके के खिलाफ पिछले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, लेकिन चेपॉक स्टेडियम पर लखनऊ के बल्लेबाजों को मथीशा पथिराना से सावधान रहना होगा जो चेन्नई के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। सीएसके को पथिराना के अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और मुस्ताफिजुर रहमान से भी बेहतर प्रदर्शन की आस रहेगी।

लखनऊ को मयंक की वापसी की उम्मीद
लखनऊ को उम्मीद होगी कि उसकी तेज गेंदबाजी सनसनी मयंक यादव सीएसके के खिलाफ मैच से वापसी करें जो पेट के निचले हिस्से में खिंचाव के कारण दो मैचों से बाहर रहे थे। मयंक अगर वापसी करने में सफल रहे तो इससे लखनऊ का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत होगा। हालांकि मयंक की अनुपस्थिति में मोहसिन खान और यश ठाकुर ने चेन्नई को कम स्कोर पर रोकने की कोशिश की, लेकिन वे अंत के ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी को नहीं रोक सके जो इस सीजन तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

डेथ ओवरों में लखनऊ और सीएसके दोनों का बेहतर है रिकॉर्ड
चेन्नई और लखनऊ दोनों ही उन शीर्ष तीन टीमों में शामिल हैं जिनका इकॉनोमी रेट शानदार रहा है। लखनऊ के आंकड़े थोड़े इसलिए भी नीचे हो जाते हैं क्योंकि उन्होंने अपने घर में कम स्कोर के मैच खेले हैं। सीएसके ने 23.28 की औसत और 10.13 की इकॉनोमी से विकेट लिए हैं, जबकि लखनऊ ने 21.53 की औसत और 10.24 की इकॉनोमी से विकेट अपने नाम किए हैं। 

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 इस प्रकार है….

चेन्नई सुपर किंग्सः रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान, मथिशा पथिराना। 

लखनऊ सुपरजाएंट्सः क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान। 

आइए जानते हैं आईपीएल के 17वें सीजन के 39वें मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी…

कब है चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के बीच सीजन का 39वां मुकाबला?
चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के बीच आईपीएल 2024 का 39वां मुकाबला 23 अप्रैल यानी मंगलवार को खेला जाएगा। 

कहां खेला जाएगा चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के बीच सीजन का 39वां मैच?
चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के बीच लीग का 39वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। 

कब शुरू होगा चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के बीच मैच?
चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाएंट्स के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। टॉस उससे आधे घंटे पहले यानी शाम सात बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
स्टार स्पोर्ट्स के पास इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण के अधिकार हैं। अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी/एसडी पर और हिंदी कमेंट्री स्टार स्पोर्ट्स हिंदी एचडी/एसडी पर उपलब्ध होगी। स्टार स्पोर्ट्स चैनल हिंदी और अंग्रेजी के अलावा कई अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री प्रदान करेगा।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में जियो सिनेमा (Jio Cinema) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स www.amarujala.com पर भी पढ़ सकते हैं।

फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
जियो सिनेमा में इस मैच का प्रसारण हो रहा है। इस एप में लाइव मैच देखने के लिए आपको किसी तरह का शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने फोन में जियो सिनेमा एप इंस्टॉल करके फ्री में आईपीएल का यह मुकाबला देख सकते हैं।

Tag:
Avatar

ganeshshankarsamacharsewa.in

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता की आजादी को ध्यान में रख कर ही हमने पत्रकारिता की शुरुआत की है. वर्तमान परिवेश की परिश्थितियों को समझते हुये क्रांति के इस युग में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया समाज में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर समाज को एक नई दिशा मुहैया करा रहा है

समाचार

सम्पादक मंडल

Address: Harihar Bhavan Nowgong Dist. Chatarpur Madhya Pradesh ,

Mobile No.  : 98931-96874

Email : santoshgangele92@gmail.com ,

Web : www.ganeshshankarsamacharsewa-in.preview-domain.com

Web : www.gsssnews.in

Ganesh Shankar Samachar Seva  @2024. All Rights Reserved.