Friday, August 23News That Matters

ग्वालियर

Share

मंत्री श्री लाखन सिंह यादव ने पद्मा कन्या विद्यालय में बच्चों के साथ किया विशेष भोज

ग्वालियर | 16-अगस्त-2019

ग्वालियर में आजादी की वर्षगाँठ मनाने के लिये एसएएफ मैदान पर आयोजित हुए समारोह के मुख्य अतिथि एवं पशुपालन मंत्री श्री लाखन सिंह यादव मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के तहत विशेष भोज में भी शामिल हुए। उन्होंने शासकीय पद्मा कन्या विद्यालय में बच्चों के साथ बैठकर सुरूचिपूर्ण भोज का आनंद लिया। साथ ही बच्चों से पढ़ाई-लिखाई एवं स्कूल में उपलब्ध सुविधाओं पर चर्चा की। पद्मा विद्यालय की छात्राओं ने स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन पर्व पर पशुपालन मंत्री श्री लाखन सिंह यादव को राखियां भी बांधीं।
स्वतंत्रता दिवस पर शासकीय पद्मा कन्या विद्यालय में आयोजित हुए विशेष भोज में कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, अपर कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शिवम वर्मा व एडीएम श्री टी एन सिंह ने स्कूली बच्चों के साथ बैठकर सुरूचिपूर्ण भोज किया। जिले के अन्य शासकीय स्कूलों में भी स्वतंत्रता दिवस पर मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के तहत विशेष भोज का आयोजन हुआ।

 

रक्षाबंधन पर माता-बहनें जेल में निरूद्ध परिजनों से मिल सकेंगीं 

ग्वालियर | 06-अगस्त-2019

 रक्षाबंधन के पर्व पर केन्द्रीय जेल में खुली मुलाकात का आयोजन किया जायेगा। सभी माता-बहनें अपने निरूद्ध परिजनों से मिल सकती हैं। जेल अधीक्षक ने बताया है कि इस दौरान वे केवल रक्षा सूत्र राखी, टीका करने के लिए कुमकुम एवं 100 ग्राम मिठाई लेकर ही आ सकती हैं। इसके अलावा अन्य किसी भी प्रकार की खाद्य, अखाद्य सामग्री को जेल में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। कोई भी सामग्री, रूपए, पैसे, मोबाइल, घर का खाना या अन्य किसी भी प्रकार की सामग्री साथ में लाई जाती है तो वह सामग्री जब्त की जायेगी।

रोजगार की जानकारी के लिए Jobs in MP पोर्टल

ग्वालियर | 26-जुलाई-2019

प्रदेश के युवाओं को एमएसएमई इकाईयों में रोजगार के अवसरों की जानकारी के लिये तथा vacancy होने पर आवेदन की सुविधा के लिये एमएसएमई (jobsinmp. mpmsme.gov.in) विभाग द्वारा पोर्टल तैयार किया गया है। इस पोर्टल का उद्देश्य रोजगार के इच्छुक युवाओं एवं रोजगार प्रदान करने वाली औद्योगिक इकाईयों के मध्य संवाद स्थापित करना है, ताकि युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्राप्त हो सकें। पोर्टल पर शिक्षित बेरोजगार युवा निर्धारित प्रपत्र अनुसार स्वयं का विवरण दर्ज करते हुए पंजीकरण कर सकते हैं, ताकि पोर्टल के माध्यम से उनके विवरण का अवलोकन जॉब प्रदाता औद्योगिक इकाईयॉ कर सकें।
ऐसे शिक्षित बेरोजगार युवा, जो रोजगार के इच्छुक हैं, वे इस पोर्टल पर स्वयं का विवरण दर्ज करते हुए पंजीकरण करायें। साथ ही औद्योगिक इकाईयों से भी यह अपेक्षा है, कि वे अपनी आवश्यकता के अनुरूप रोजगार प्रदान करने बाबत अपना पंजीयन करायें, ताकि पोर्टल के माध्यम से शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त हो सके

ग्वालियर और रायसेन जिले के किसानों को लगातार 10 घण्टे बिजली

ग्वालियर | 23-जुलाई-2019

 ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने जानकारी दी है कि ग्वालियर और रायसेन जिले के किसानों को सिंचाई के लिये अब लगातार 10 घण्टे बिजली की सप्लाई की जायेगी। अभी इन्हें दो बार में 10 घण्टे बिजली मिल रही है। श्री सिंह ने बताया कि यह निर्णय क्षेत्रीय जन-प्रतिनिधियों और किसानों की मांग पर लिया गया है। उन्होंने कहा कि अन्य जिलों से भी इस तरह की मांग आने पर विद्युत सप्लाई का समय में परिवर्तन करने पर विचार किया जायेगा।
नये प्लान के मुताबिक 2 समूह में से समूह ए में सुबह 8 से शाम 6 बजे तक और समूह बी में रात 10 से सुबह 8 बजे तक लगातार विद्युत सप्लाई की जायेगी। प्रत्येक सोमवार को ए और बी समूह में विद्युत सप्लाई का समय रोटेड किया जायेगा।

 

नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन 16 व 17 जुलाई को 

ग्वालियर | 12-जुलाई-2019

 संभागीय बाल भवन महिला एवं बाल विकास विभाग ग्वालियर द्वारा 6 वर्ष से 16 वर्ष तक के बच्चों (लड़के एवं लड़कियों) की नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन 16 व 17 जुलाई को किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में बाल भवन एवं अन्य सभी बच्चे भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया जायेगा।
सहायक संचालक बाल भवन महिला एवं बाल विकास से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक बालक-बालिकायें 15 जुलाई तक 60 रूपए शुल्क जमा कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। प्रतियोगिता का आयोजन दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के मध्य किया जायेगा।

जिला पंचायत की सामान्य सभा की बैठक आज

ग्वालियर | 06-जून-2019   जिला पंचायत ग्वालियर की सामान्य सभा की बैठक 7 जून को आयोजित होगी। इस दिन यह बैठक दोपहर 2 बजे जिला पंचायत के सभागार में आयोजित होगी। बैठक में संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों को उपस्थित होने के लिए कहा गया है।