मध्य प्रदेश

एमपी में भीषण गर्मी का सितम…चिलचिलाती धूप से लोग हुए बेहाल, दतिया रहा सबसे गर्म

Spread the love

मध्य प्रदेश में चिलचिलाती धूप के साथ झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है। शनिवार को तापमान ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। दतिया प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा, जहां पारा 47 डिग्री के पार पहुंच गया।

प्रदेश में इन दिनों गर्मी कहर बरपा रही है। चिलचिलाती धूप और लगातार तापमान बढ़ने की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। दतिया प्रदेश में सबसे गर्म स्थान रहा, जहां पारा 47.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ये इस सीजन का सबसे अधिकतम तापमान है। शनिवार को भी यहां का टेम्प्रेचर 47.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

वहीं भोपाल, इंदौर और उज्जैन सीजन के सबसे गर्म रहे। भोपाल में 43 डिग्री, इंदौर में 43.1 डिग्री और उज्जैन में पारा 44 डिग्री रहा। जबलपुर में तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश में कई जगहों पर लोग भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेहाल नजर आए।

कहां कितना रहा तापमान
मध्य प्रदेश के दतिया में रविवार को अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस, गुना में 45.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री, नौगांव में 45.3 डिग्री सेल्सियस, खजुराहो में 44.8 डिग्री, धार में 44.4 डिग्री, रतलाम में 44.2 डिग्री, उज्जैन में 44 डिग्री, टीकमगढ़ में 44 डिग्री, सागर में 43.4 डिग्री, इंदौर में 43.1 डिग्री, खंडवा में 43.1 डिग्री, भोपाल में 43 डिग्री रहा। जबलपुर में तापमान 41 डिग्री दर्ज किया गया।

Tag:
Avatar

ganeshshankarsamacharsewa.in

About Author

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता की आजादी को ध्यान में रख कर ही हमने पत्रकारिता की शुरुआत की है. वर्तमान परिवेश की परिश्थितियों को समझते हुये क्रांति के इस युग में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया समाज में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर समाज को एक नई दिशा मुहैया करा रहा है

समाचार

सम्पादक मंडल

Address: Harihar Bhavan Nowgong Dist. Chatarpur Madhya Pradesh ,

Mobile No.  : 98931-96874

Email : santoshgangele92@gmail.com ,

Web : www.ganeshshankarsamacharsewa-in.preview-domain.com

Web : www.gsssnews.in

Ganesh Shankar Samachar Seva  @2024. All Rights Reserved.