Spread the love

मई 16, 2024

खुलेआम शराब बेच रहा था आरोपित, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए पुलिस लगातार अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है। वहीं शातिर अपराधियों को जिला मजिस्ट्रेट ने जिलाबदर कर न केवल सतना बल्कि आसपास के जिलों की भी सीमा में भी प्रवेश करना प्रतिबंधित किया था। मगर अपराधी जिला तो छोड़ो वह शहर भी छोड़ कर नहीं गया। वह जिले में ही रहकर अवैध शराब का धंधा चला रहा था। पुलिस ने आरोपी को पकड़कर उसे जेल भेज दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि सिविल लाइन थाना पुलिस ने आदतन अपराधी बबली उर्फ शिवेंद्र सिंह पिता स्व मंगलेश्वर सिंह निवासी अहरी टोला सतना को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 6 कार्टूनों में भरी 300 पाव यानी 54 लीटर अवैध देशी शराब जब्त की गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी को पिछले दिनों ही जिला मजिस्ट्रेट सतना ने उसे जिला बदर कर दिया था। जिसे जिले और आसपास लगी चतुर्दिक सीमा में उसका प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था। लेकिन वह सतना शहर में ही घूमता रहा।

सिविल लाइन थाना पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि जेपी रोड बगहा में दो लोग अवैध शराब के साथ मौजूद है। पुलिस की टीम ने जब रेलवे लाइन के पास घेराबंदी की तो वहां अवैध शराब के साथ बबली उर्फ शिवेंद्र मिला। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो ज्ञात हुआ कि शिवेंद्र के खिलाफ जिला बदर का आदेश भी पारित हुआ था। पुलिस ने उसके खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34/ 2 के अलावा 14 राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।


अप्रैल 25, 2024

”प्रत्येक वोट जरूरी है“ पर राज्य स्तरीय स्लोगन प्रतियोगिता*

सतना 24 अप्रैल 2024/मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान का प्रतिशत बेहतर हो, इसके लिए मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत “प्रत्येक वोट जरूरी है” विषय पर राज्य स्तरीय स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही 10 प्रतिभागियों को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता में प्राप्त प्रविष्टियों के मूल्यांकन के लिए एक राज्य स्तरीय चयन समिति का गठन भी किया गया है। चयन समिति के मूल्यांकन के बाद परिणाम घोषित किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों को अपनी प्रविष्टि mp.mygov.in पोर्टल पर भेजनी होगी। इसके साथ ही प्रतियोगिता से संबंधित जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेगी। गुरूवार 25 अप्रैल तक प्रतिभागी अपनी प्रविष्टि भेज सकेंगे।

विजयी प्रतिभागियों को यह मिलेगी पुरस्कार राशि

      राज्य स्तरीय स्लोगन प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार में 51 हजार एवं प्रमाण पत्र, द्वितीय पुरस्कार में 21 हजार रुपये एवं प्रमाण पत्र एवं तृतीय पुरस्कार में 11 हजार रुपये एवं प्रमाण पत्र तथा 10 प्रतिभागियों को 5,100-5,100 रुपये का विशेष पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

   नियम एवं शर्तें

     प्रतिभागी को मध्यप्रदेश का मूल निवासी होना चाहिए। एक प्रतिभागी की एक प्रविष्टि अधिकतम 25 से 30 शब्दों की मान्य होगी। प्रविष्टि मौलिक, अर्थपूर्ण एवं हिंदी भाषा में होना चाहिए। प्रविष्टि में किसी भी उत्तेजक या आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग नहीं होना चाहिए। प्रतिभागी प्रविष्टि के साथ अपना नाम, पता, मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी भी जरूर लिखें। पुरस्कार के लिए श्रेष्ठ प्रविष्टि का चयन मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा गठित राज्य स्तरीय चयन समिति द्वारा किया जाएगा। चयन समिति का निर्णय अंतिम होगा। प्रतियोगिता के लिये प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल 2024 है।

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता की आजादी को ध्यान में रख कर ही हमने पत्रकारिता की शुरुआत की है. वर्तमान परिवेश की परिश्थितियों को समझते हुये क्रांति के इस युग में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया समाज में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर समाज को एक नई दिशा मुहैया करा रहा है

समाचार

सम्पादक मंडल

Address: Harihar Bhavan Nowgong Dist. Chatarpur Madhya Pradesh ,

Mobile No.  : 98931-96874

Email : santoshgangele92@gmail.com ,

Web : www.ganeshshankarsamacharsewa-in.preview-domain.com

Web : www.gsssnews.in

Ganesh Shankar Samachar Seva  @2024. All Rights Reserved.