Sunday, December 10News That Matters

खरगौन

नहर की पुलिया के पास मुख्य मार्ग पर गिरा पुराना पेड़, आवागमन प्रभावित

वर्षा की जानकारी

खण्डवा :सितम्बर27, 2022

नगर के ओंकारेश्वर परियोजना नहर की पुलिया के पास मंगलवार को सुबह 6.30 बजे अचानक पुराना पेड़ मुख्य मार्ग पर गिर गया। जिससे करीब 30 मिनट तक मुख्य मार्ग पर जाम लगा रहा। सुबह घूमने आए लोगो ने बताया उस समय हवा आंधी भी नहीं चल रही थी।

अचानक से पेड़ जमीन के तने से टूटकर मुख्य मार्ग पर गिर गया। उस समय वाहनों का आवागमन कम था अन्यथा बडा हादसा हो सकता था। रहवासियों ने नगर परिषद अध्यक्ष नंदकिशोर खेडेकर को सूचना दी। जिसके बाद नप सफाईकर्मी दरोगा ओमप्रकाश सोलंकी ने जेसीबी मशीन से मुख्य मार्ग पर से पेड़ हटवाकर आवागमन शुरु कराया।

सिद्धिविनायक मंदिर में प्रतिदिन हो रही है विशेष काकड़ आरती:सैकड़ों श्रद्धालु आरती में हो रहे शामिल

खरगोन : सितम्बर 22, 2023

खरगोन शहर के कुंदा तट स्थित सिद्धि विनायक गणेश मंदिर में गणेशोत्सव के दौरान प्रतिदिन सुबह सात बजे काकड़ा आरती का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर में गणेश उत्सव के दौरान काकड़ आरती की परंपरा विगत कई वर्षों से चली आ रही है।

मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक कैलाश महाजन ने बताया कि गणेश उत्सव के दौरान मंदिर में 10 दिनों तक विशेष काकड़ आरती का आयोजन किया जाता है। इस आरती में प्रतिदिन 500 से अधिक श्रद्धालु शामिल हो रहे हैं। मंदिर के पंडित प्रणय भट्ट ने बताया कि काकड़ आरती में प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हो रहे हैं। काकड़ आरती के दौरान भगवान सिद्धिविनायक को माखन और मिश्री का विशेष भोग लगाया जाता है। वर्तमान में 5 किलो से अधिक माखन मिश्री का भोग प्रतिदिन मंदिर में भगवान को लगाया जा रहा है। आरती के बाद यह प्रसाद श्रद्धालुओं को वितरित किया जाता है।

पंडित भट्ट ने बताया कि मंदिर में गणेश उत्सव के दौरान काकड़ आरती का आयोजन की परंपरा कई वर्षों से चली आ रही है। गणेश उत्सव के दौरान मंदिर में दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है दूर-दूर से श्रद्धालु मंदिर में भगवान सिद्धिविनायक गणेश के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। श्रद्धालु का कहना है कि भगवान सिद्धिविनायक गणेश मंदिर का क्षेत्र में विशेष महत्व है। इस मंदिर में भगवान सिद्धिविनायक सभी की मनोकामना पूर्ण करते हैं। इसीलिए श्रद्धालुओं का भगवान सिद्धिविनायक के प्रति विशेष आस्था और श्रद्धा रखते हैं।

उर्दू साहित्य के विद्यार्थियों ने उर्दू शोध केंद्र व लाइब्रेरी का किया अध्ययन

खरगोन पुलिस ने मोटर पंप चुराने वाले 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

अमानक पॉलिथिन जप्त कर दुकानदारों के विरूद्ध की चालानी कार्यवाही,

लंपी से निजाद के लिए अमला रातों में भी कर रहा है वैक्सीनेशन

148 मतदान केंद्र कम करने का प्रस्ताव आयोग को भेजा जाएगा

राजनीतिक दलों के साथ जिला निर्वाचन की हुई बैठक

कॉलोनिनायजर के अवैध निर्माण को हटाया

पत्रकार संघ ने निकाली विशाल तिरंगा वाहन यात्रा, नर्मदा के बीच लहराया तिरंगा

निमाड़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन श्रृंखला में आज जन्में श्री रामरतन शर्मा की कहानी

आकाशवाणी इंदौर ने खेती किसानी कार्यक्रम में याद कर सेनानी का परिचय किया प्रसारित—————– स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने आदिवासियों के विकास के लिए ग्राम सेवा कुटीर बनाया

स्कूल बसों में अनिवार्य रूप से लगेंगे स्पीड गवर्नर

मुख्य मार्ग से मिलने वाली पीएमजीएसवाय की सड़कों पर बनेंगे रम्बल स्ट्रिप—————— नियमित होगी बैठक और व्हाटसअप ग्रुप पर भी होगी मॉनिटरिंग

जेल में कैदियों को लगाएं टीके

                         किसानों को गुमराह कर खाद बेंचने वाले पर प्रकरण

  खरगोन :  जून 17, 2022

कलेक्टर श्री कुमार ने ईव्हीएम-व्हीव्हीपीएटी गोडाउन का किया निरीक्षण

कलेक्टर एसपी ने शहर के प्रभावित इलाकों की टोह ली

प्रभारी मंत्री ने एसपी से की मुलाकात, आनंदनगर में महिलाओं की पीड़ा जानी

पथराव में घायल शिवम के परिजनों से की भेंट

अगस्त 2020 तक का बकाया बिजली बिल मुख्यमंत्री ने किया माफ