Friday, August 23News That Matters

बुरहानपुर

Share

कलेक्टर ने किया जिलाबदर 

बुरहानपुर | 09-अगस्त-2019

 कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री राजेश कुमार कौल ने लंबे समय से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने के कारण आरोपी को जिलाबदर किया है। कलेक्टर ने यह कार्यवाही मध्य प्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए की है। जारी आदेशानुसार कैलाश पिता कडू बौद्ध निवासी ग्राम लोनी को 3 माह के लिए बुरहानपुर जिले की राजस्व सीमा से बाहर जाने के निर्देश दिये है।

कलेक्टर ने उपचार के लिए आर्थिक सहायता की स्वीकृत

बुरहानपुर | 30-जुलाई-2019

कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्री राजेश कुमार कौल ने दो प्रकरणों में उपचार के लिए मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से कुल 85 हजार रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। उन्होंने एक प्रकरण में 50 हजार रूपये और दूसरे प्रकरण में 35 हजार रूपये की सहायता राशि स्वीकृत की है।

डीम्ड असेसमेन्ट योजनान्तर्गत 25 जुलाई तक आवेदन पत्र प्रस्तुत करें 

बुरहानपुर | 23-जुलाई-2019

 जिले में डीम्ड असेसमेन्ट योजना के तहत आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अन्तिम तिथि 25 जुलाई, 2019 निर्धारित की गई है। यह जानकारी वाणिज्यिक कर अधिकारी श्री विवेक कुमार दुबे ने दी। उन्होंने बताया कि वाणिज्यिक कर विभाग मध्य प्रदेश शासन द्वारा वर्ष 2017-18 के प्रथम तिमाही की अवधि के म.प्र. वेट कर अधिनियम, केन्द्रीय विक्रय कर अधिनियम एवं प्रवेशकर अधिनियम के लंबित कर निर्धारण प्रकरणों के निर्वतन हेतु अधिसूचना प्रथम तिमाही अवधि (1 अप्रैल, 2017 से 30 जून, 2017) के लंबित कर निर्धारण प्रकरणों के लिये जारी की गई है। उन्होंने बताया कि डीम्ड कर निर्धारण की सुविधा हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की समय सीमा इस स्कीम के प्रकाशन से 140 दिन के भीतर, उस कर-निर्धारण अधिकारी के समक्ष आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जा सकता है, जिसके समक्ष वित्तीय वर्ष 2017-18 के प्रथम त्रैमास के कर-निर्धारण प्रकरण लंबित होंगे। उन्होंने अपील की है कि उक्त अधिसूचना के अधीन पात्र व्यवसायी द्वारा इस अधिसूचना के फार्म क, ख अथवा ग में वर्ष 2017-18 के प्रथम तिमाही के लिये लंबित कर-निर्धारण प्रकरणों के आवेदन पत्र व्यवसायियों की ओर से प्रस्तुत किए जाए, जिससे कि नियमानुसार डीम्ड असेसमेन्ट योजना का लाभ दिया जा सके। इस संबंध में अध्यक्ष कर सलाहकार संघ, अध्यक्ष चेम्बर ऑफ कॉमर्स एसोसिएशन, अध्यक्ष लेखापाल एसोसिएशन एवं समस्त व्यापारी संगठनों के अध्यक्षों तथा व्यवसायियों से उक्त अधिसूचना का अधिक से अधिक लाभ उठाने हेतु अनुरोध किया गया है। इस हेतु सभी संगठनों के अध्यक्षों को पत्र भी जारी किए गए है।

ट्राइबल स्कूलों में प्रतिनियुक्ति आवेदन की अंतिम तिथि 19 जुलाई

बुरहानपुर | 12-जुलाई-2019

    स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आदिम-जाति कल्याण विभाग की शालाओं में प्रतिनियुक्ति के लिये ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 19 जुलाई, 2019 है। ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा आदिम-जाति कल्याण विभाग के पोर्टल www.tribal.mp.gov.in पर उपलब्ध कराई गई है।
आवेदक MPTAAS पर ट्रांसफर मॉड्यूल में “शिक्षा विभाग से प्रतिनियुक्ति पर” के विकल्प पर क्लिक करेगा। आवेदक द्वारा यूनिक आई.डी., मोबाइल नम्बर तथा ई-मेल दर्ज करने पर आवेदक के मोबाइल नम्बर तथा ई-मेल पर ओटीपी प्राप्त होगा। आवेदक द्वारा ओटीपी दर्ज करने पर अगली स्क्रीन पर आवेदक की सामान्य जानकारी जैसे नाम, पदनाम, विषय, वर्तमान पद-स्थापना एवं जिला आदि की जानकारी प्रदर्शित होगी। तत्पश्चात् आदिम-जाति कल्याण विभाग की शालाओं की जिलेवार जानकारी प्रदर्शित होगी।

समय सीमा की बैठक संपन्‍न

कलेक्‍टर ने बैठक में अधिकारियों को दिये आवश्‍यक निर्देश

बुरहानपुर | 03-जून-2019  सोमवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्‍टर श्री उमेश कुमार की अध्‍यक्षता में समय सीमा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्‍टर ने राजस्‍व प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी राजस्‍व अधिकारियों को लंबित पडे़ राजस्‍व प्रकरणों को शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्‍टर श्री उमेश कुमार ने सीएम हेल्‍पलाइन, समय सीमा पत्रों, दस्‍तक अभियान, पोषण पुनर्वास केन्‍द्र (एनआरसी) सहित अन्‍य विभागों में चल रही गतिविधियों एवं कार्यक्रमों की गहनता से समीक्षा की। बैठक में अपर कलेक्‍टर श्री रोहन सक्‍सेना सहित अन्‍य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।