Spread the love

मई 16, 2024

नैनपुर पुलिस ने किया चोरियों का खुलासा, तीन आरोपित गिरफ्तार

नैनपुर नगर में चोरी की घटनाएं हो रही हैं। पुलिस ने दो चोरी के मामलों में तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित ट्रेन के इंतजार में बैठे हैं। रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने बताया कि टीम को 10000 रुपये के इनाम से पुरस्कृत किया जाएगा।

8 मई को चंद्रेश कटियार ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि रात्रि में खैरमाई रोड सरस्वती स्कूल के बाजू में स्थित गोदाम में रखे मोबाइल व 1 लाख 59 हजार रुपये ताला तोड़कर चोरी कर ले गए। 26 मार्च 2022 को निवारी में डिलेवरी कंपनी के आफिस का ताला रात्रि में तोड़कर चोरों नकदी चोरी करने की रिपोर्ट पर अपराध कायम कर विवेचना की जा रही थी।

टीम गठित करके किया मुखबिर तंत्र सक्रिय

पुलिस अधीक्षक रजत सकलेचा ने टीम गठित कर एसडीओपी नेहा पच्चीसिया और थाना प्रभारी नैनपुर बलदेव सिंह मुजाल्दा को आवश्यक निर्देश दिए। थाना प्रभारी बलदेव सिंह मुजाल्दा ने अपने मुखबिर तंत्र सक्रिय किए। मुखबिर की सूचना मिली की आरोपित नैनपुर रेलवे स्टेशन के पास बाहर जाने के लिए ट्रेन के इंतजार में बैठे हैं। टीम ने घेराबंदी कर आरोपितों को पकड़ लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपितों ने अपराध स्‍वीकार किया

आरोपितों ने पूछताछ के दौरान अपराध स्‍वीकार किया। 1,79,600 रुपये जब्त किए गए हैं। गिरफ्तारी के बाद पाया गया की आरोपितों के पूर्व आपराधिक रिकार्ड और भी हैं। आरोपित परम मरकाम के पूर्व के आठ चोरी व मारपीट के अपराध पंजीबद्ध हैं। आरोपित गणेश मरकाम के पूर्व में एक अपराध चोरी का पंजीबद्ध है।

ये आरोपित किए गए गिरफ्तार

परम मरकाम 19 साल, गणेश मरकाम 21 साल व ललित ठाकुर 19 साल नैनपुर के ही रहने वाले हैं। दोनों के पास से 95840 रुपये, चांदी का ब्रेसलेट, दो जोड़ी नए जूते व तीन जोड़ी कपड़े, डिजीटल वाच, पांच मोबाइल व घटना में प्रयुक्त लोहे की सब्बल व दो टूटे हुए ताले जब्त किए गए।

कार्रवाई में शामिल टीम को पुलिस अधीक्षक ने किया पुरस्कृत

इस चोरी में चोरों को पकड़ने में थाने के स्टाफ में नैनपुर थाना प्रभारी बलदेव सिंह मुजाल्दा, उनि निधि नेमा, सउनि राजेश सेवईवार, सउनि मुकेश चौधरी, आरक्षक ओम प्रकाश बघेल, आरक्षक प्रशांत, आरक्षक अक्षय, आरक्षक सूर्यचंद बघेल सायबर सेल मंडला की अहम भूमिका रही।


अप्रैल 25, 2024

गुणवत्ता के मानकों में की गई आंशिक शिथिलता

रबी विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर गेहूं के उपार्जन हेतु एफएक्यू अनुसार निर्धारित सीमा एवं शिथिलता उपरांत निर्धारित सीमा में क्रमशः सिकुड़े एवं टूटे दाने 6 से बढ़ाकर 15 प्रतिशत तक चमकविहीन 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक क्षतिग्रस्त दाने 2 से बढ़ाकर 6 प्रतिशत तक एवं आंशिक क्षतिग्रस्त दाने 4 से बढ़ाकर 6 प्रतिशत तक की छूट प्रदान की गई है। मंगलवार को स्लॉट किसान 5081 में से 1943 किसानों के द्वारा 13227.79 मे.टन का गेहूं विक्रय उपार्जन केन्द्रों में किया जा चुका है।

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता की आजादी को ध्यान में रख कर ही हमने पत्रकारिता की शुरुआत की है. वर्तमान परिवेश की परिश्थितियों को समझते हुये क्रांति के इस युग में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया समाज में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर समाज को एक नई दिशा मुहैया करा रहा है

समाचार

सम्पादक मंडल

Address: Harihar Bhavan Nowgong Dist. Chatarpur Madhya Pradesh ,

Mobile No.  : 98931-96874

Email : santoshgangele92@gmail.com ,

Web : www.ganeshshankarsamacharsewa-in.preview-domain.com

Web : www.gsssnews.in

Ganesh Shankar Samachar Seva  @2024. All Rights Reserved.