Friday, August 23News That Matters

मन्दसौर

Share

बहते हुये पानी मे से स्कूली वाहन निकालने पर श्री दशरथ का ड्रायविंग लायसेस निरस्त

मन्दसौर | 09-अगस्त-2019

 क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी जिला मंदसौर द्वारा बताया गया कि व्हाट्सएप पर प्राप्त शिकायत इस कार्यालय को प्राप्त हुई है। जिसमे 8 अगस्त को स्कूल वाहन क्रमांक MP14 PA 0290 में स्कूली बच्चों को वाहन मे बैठाकर पुलिया पर बहते हुये पानी मे से वाहन को निकाला गया है। जो उन बच्चो की जान को जोखिम मे डालते हुवे वाहन का संचालन किया है। जिस कारण कोई बड़ी जनहानि एवं दुर्घटना हो सकती थी। किये गये इस कृत्य के कारण ड्रायविंग लायसेंस क्रमांक MP14R – 2019 – 0020638 दिनांक 28/ 02/ 2013 जो इस कार्यालय से जारी किया गया है। जिसकी वैधता दिनांक 21/ 02/ 2022 तक है। श्री दशरथ पिता भेरूलाल निवासी – बाजखेडी, जिला – मंदसौर के लायसेंस को तत्काल प्रभाव से निलंबित/ निरस्त किया जाता है एवं आपको निर्देशित किया जाता है कि अपना मुल ड्रायविंग लायसेंस इस कार्यालय में जमा कराये एवं लायसेंस निलंबन अवधि में किसी भी वाहन का संचालन ना करे, यदि आप उक्त निलंबन/ निरस्त अवधि में किसी भी प्रकार के वाहन का संचालन करते हवे पाये जाते है, तो आपके विरूद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

जंगल, बाघ और जैव विविधता से मध्यप्रदेश की विश्व में पहचान 

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस समारोह में मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ 

मन्दसौर | 30-जुलाई-2019

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि जंगल, बाघ और जैव विविधता के कारण मध्यप्रदेश की देश में ही नहीं, पूरे विश्व में पहचान है। श्री नाथ गत दिवस मिंटो हाल में अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज हमारे देश में बाघ और जंगल सुरक्षित हैं, तो इसका श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी को जाता है। श्री नाथ ने कहा कि 1980 में विरोध के बावजूद उन्होंने लोकसभा में फॉरेस्ट एक्ट पास करवाया। तब इसे विकास विरोधी कहा गया था। उन्होंने कहा कि इसी एक्ट ने हमारे देश की जैव विविधिता को न केवल संरक्षित किया, बल्कि संवर्धित भी किया।
श्री कमल नाथ ने कहा कि भारत जैव विविधता के मामले में दुनिया का सबसे धनी देश है। उन्होंने कहा कि देश में जैव विविधता के साथ ही अन्य कई ऐसे फैसले लिये गये, जिनमें बाघों का संरक्षण भी शामिल है। इसके कारण ही हमारा देश बाघों की संख्या के मामले में पूरी दुनिया में अव्वल है। उन्होंने कहा कि बाघ हमारे इको सिस्टम का हार्ट हैं। यह एकमात्र प्राणी है, जिसके कारण हमारे देश में पर्यावरणीय संतुलन बना हुआ है।

सीएम हेल्‍प लाईन पर लंबित शिकायतों का निराकरण विभाग शिविर आयोजित कर मौके पर ही करें

मन्दसौर | 23-जुलाई-2019

कलेक्टर श्री मनोज पुष्प ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि जितने भी विभाग जिनकी सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत बहुत ज्यादा समय से लंबित हैं। वे सभी विभाग जिसमें लीड बैंक मैनेजर, राजस्व विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, नगर पालिका, वन विभाग अपने-अपने स्तर पर शिविर का आयोजन करेंगे तथा हितग्राहियों को शिविर में बुलाकर तुरंत मौके पर ही निराकरण करें

14 जुलाई को आवश्‍यक कार्य के कारण इन जगह विद्युत प्रदाय बंद रहेगा 

मन्दसौर | 12-जुलाई-2019

मंदसौर (सं/सं) संभाग के कार्यपालन यंत्री एस.के. सूर्यवंशी ने बताया कि विद्युत संबंधित आवश्‍यक कार्य के कारण मंदसौर (शहर) एवं खिलचीपुरा वितरण केन्द्र के अंतर्गत 11 केव्ही खानपुरा डी.एच.क्यु. फीडर प्रातः 7 बजे से 12 बजे कुल 5 घंटे विद्युत प्रदाय बंद रहेगा। जिसके अंतर्गत खानपुरा खरंजा, लक्कडपीठा, शेखाचैक, प्रतापगढ़ रोड, सत्संग भवन, गुदरी तौडा एवं पशुपतिनाथ रोड क्षेत्र प्रभावित रहेगे।अस्पतालों में प्रदर्शित करें नया ओपीडी टाइम

ओपीडी की जानकारी रोजाना शाम को देना होगी 

मन्दसौर | 07-जून-2019 संचालक स्वास्थ्य डॉ. बी.एन. चौहान द्वारा सभी अस्पतालों में ओपीडी का परिवर्तित टाइम सुबह 9 से शाम 4 बजे प्रदर्शित किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। अस्पताल में नोटिस-बोर्ड और ऐसे स्थान पर, जहाँ नागरिकों की आवाजाही रहती है, वहाँ बदले गये ओपीडी टाइम को प्रदर्शित किया जायेगा। सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन को अधीनस्थ अस्पतालों के चिकित्सकों की ओपीडी में उपस्थिति और ओपीडी में आये मरीजों की संख्या की जानकारी रोजाना शाम 5 बजे तक संचालक स्वास्थ्य सेवाओं को मेल पर भेजने के निर्देश भी दिये गये हैं।