Spread the love

मई 16, 2024

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने गया युवक सरयू नदी में डूबा

मध्य प्रदेश के अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन को गए सीधी निवासी एक युवा स्नान के दौरान सरयू नदी में डूब गया है. इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश की रेस्क्यू टीम 3 दिनों से लगातार सरयू नदी में गोता लगा रही है, लेकिन अभी भी युवक का पता नहीं चल पाया है. वहीं घटना की भनक लगते ही सीधी शहर में भी सनसनी फैली हुई है. दरअसल सीधी शहर निवासी गया प्रसाद सोनी का 21 साल का बेटा अमन सोनी अपने 3 अन्य दोस्तों के साथ 28 अप्रैल को विशेष वाहन से अयोध्या श्री रामलला के दर्शन करने गया हुआ था.

अयोध्या पहुंचने के बाद अमन सोनी और उनके साथ में गए दोस्त जीनू सोनी, राजेंद्र सोनी और रोशन सोनी स्नान करने सरयू नदी के तट पर गए थे, जहां स्नान के दरमियान गहरे पानी में चले जाने से अमन सोनी सरयू नदी में डूब गया है. घटना की भनक लगते ही परिवारजनों में मातम सा छा गया है.

युवक की हो रही तलाश

परिवारजन भी सीधी से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं. 29 अप्रैल से लगातार उत्तर प्रदेश की स्पेशल रेस्क्यू टीम और गोताखोर की टीम सरयू नदी में अमन की तलाश में जुटी है, लेकिन 3 दिन बीत जाने के बावजूद भी अब तक सरयू नदी से अमन नहीं बरामद हो सका है. ऐसे में घटना को लेकर जहां सीधी शहर में सनसनी फैली हुई है वहीं लोग सोशल मीडिया सहित माध्यम से अमन की तलामती की प्रार्थना कर रहे है. बताया गया है कि यह चारों लोग बड़े उत्साह और उमंग के साथ श्री रामलला का दर्शन करने अयोध्या गए हुए थे.


अप्रैल 25, 2024

कक्षा 10वीं में जिले के 03 विद्यार्थी प्रदेश की मैरिट लिस्ट में

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 10वीं एव 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम 69.65 प्रतिशत रहा। परीक्षा में कुल शामिल छात्र 14213 मे से 9900 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुये जिसमें प्रथम श्रेणी में 6976, द्वितीय श्रेणी में 2916 विद्यार्थी पास हुये। इसी प्रकार हाई स्कूल परीक्षा में सीधी जिले का परीक्षा परिणाम 63.84 प्रतिशत रहा। कुल 17355 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुये जिसमें से 11079 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुये। प्रथम श्रेणी में 7114, द्वितीय श्रेणी में 3845 और 60 विद्यार्थी तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुये। कक्षा 10वीं एवं 12वीं में दोनों में सीधी जिला सम्भाग में प्रथम स्थान पर रहा। प्रदेश स्तर पर कक्षा 12वीं में सीधी की रैंकिंग 16वां रही जबकि कक्षा 10वीं में जिला 11वे स्थान पर रहा। कक्षा 10वीं में जिले के 03 विद्यार्थी प्रदेश की मैरिट लिस्ट में आए।

कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने मैरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनायें दी हैं। साथ ही सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों, उनके माता पिता, स्कूल के प्राचार्य एवं सभी शिक्षकों को इस उपलब्धि के लिये बधाई प्रेषित किया है।

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता की आजादी को ध्यान में रख कर ही हमने पत्रकारिता की शुरुआत की है. वर्तमान परिवेश की परिश्थितियों को समझते हुये क्रांति के इस युग में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया समाज में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर समाज को एक नई दिशा मुहैया करा रहा है

समाचार

सम्पादक मंडल

Address: Harihar Bhavan Nowgong Dist. Chatarpur Madhya Pradesh ,

Mobile No.  : 98931-96874

Email : santoshgangele92@gmail.com ,

Web : www.ganeshshankarsamacharsewa-in.preview-domain.com

Web : www.gsssnews.in

Ganesh Shankar Samachar Seva  @2024. All Rights Reserved.