देश

खजुराहो में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योगाभ्यास किया गया

Spread the love

पश्चिमी मंदिर परिसर का दृश्य योगमय हुआ

विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पश्चिमी मंदिर समूह कंदारिया महादेव मंदिर प्रांगण में बृहद योगा कार्यक्रम वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार के मुख्यातिथ्य में सम्पन्न हुआ। योगाभ्यास में लगभग 1500 से अधिक लोग शामिल हुए। दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुए योग कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष विद्या अग्निहोत्री, राजनगर विधायक अरविंद पटेरिया, नगरपालिका अध्यक्ष छतरपुर ज्योति चौरसिया, नगरपरिषद खजुराहो अध्यक्ष अरुण अवस्थी सहित चंद्रभान सिंह गौतम उपस्थित थे। प्रशासनिक अधिकारियों में कलेक्टर संदीप जी.आर., जिला पंचायत सीईओ तपस्या परिहार एसपी अगम जैन, एडीएम मिलिंद नागदेवे सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास, भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के आतिथ्य में आयोजित ‘राज्य स्तरीय योगाभ्यास’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया।
इस दौरान श्रीअन्न संवर्धन अभियान का भी शुभारंभ हुआ। साथ ही वर्चुअली देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के उद्बोधन को सुना गया। खजुराहो में योगाभ्यास के पूर्व वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार ने अपना उद्बोधन देते हुए योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाने का संदेश दिया। कार्यक्रम में सहभागिता कर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, विद्यार्थियों और नागरिकों ने योगाभ्यास किया।

YogaforHumanity

YogaDay

InternationalDayofYoga

YogaInMP

JansamparkMP

InternationalYogaDay

DrMohanYadav

CMMadhyaPradesh

Avatar

editor@esuvidha

About Author

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकारिता की आजादी को ध्यान में रख कर ही हमने पत्रकारिता की शुरुआत की है. वर्तमान परिवेश की परिश्थितियों को समझते हुये क्रांति के इस युग में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया समाज में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर समाज को एक नई दिशा मुहैया करा रहा है

समाचार

सम्पादक मंडल

Address: Harihar Bhavan Nowgong Dist. Chatarpur Madhya Pradesh ,

Mobile No.  : 98931-96874

Email : santoshgangele92@gmail.com ,

Web : www.ganeshshankarsamacharsewa-in.preview-domain.com

Web : www.gsssnews.in

Ganesh Shankar Samachar Seva  @2024. All Rights Reserved.